कर्नाटक : नकल रोकने के लिए छात्रों को पहना दिए गत्ते के डिब्बे  (12:01)
बेंगलुरु, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में प्री-यूनिवर्सिटी में परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए करीब 50 छात्रों के सिर पर गत्ते का डिब्बा पहनाने की खबर सामने आई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

चीन, दक्षिण अफ्रीका ने सहयोग बढ़ाने का संकल्प लिया  (14 मिनट पहले)
डरबन, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के स्टेट काउंसलर व विदेश मंत्री वांग यी और दक्षिण अफ्रीका के अंतर्राष्ट्रीय संबंध एवं सहयोग मंत्री नालेदी पंडोर ने डरबन में द्विपक्षीय बातचीत की।

उपयोग के बाद बचे खाद्य तेल से बनेगा बायोडीजल  (22:59)
नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। स्टोरेंटों में उपयोग के बाद बचे खाद्य तेल को एकत्र कर उसे बायोडीजल में बदला जाएगा। बायोडी ने जोमाटो के सहयोग से हरियाणा के बावल स्थित अपने संयंत्र में पके हुए खाद्य तेल से 1000 मीट्रिक टन तेल प्रासेस कर बायोडीजल बनाने का लक्ष्य रखा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज को दूसरी तिमाही में 11262 करोड़ रुपये का निवल मुनाफा  (22:49)
नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11,262 करोड़ रुपये का निवल मुनाफा हुआ, जोकि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 18.34 फीसदी ज्यादा है।

मुकेश अंबानी की कंपनी मप्र में 45 वितरण केंद्र बनाएगी  (22:28)
इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव एस़ आऱ मोहंती ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज राज्य में 45 स्थानों पर राष्ट्रीय वितरण केंद्र (नेशनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर) बनाएगी।

मप्र में उद्योग लगाने के लिए किसी अनुमति की जरूरत नहीं : कमलनाथ  (22:07)
इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में निवेश करना अब आसान होगा, क्योंकि उद्योग स्थापित करने के लिए किसी भी सरकारी अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी, बस उद्योग स्थापित करने वाले के पास जमीन होनी चाहिए। यह ऐलान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को 'मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश' में किया।

आरटीआई से खुलासा : 31 फीसदी मेल, 33 फीसदी पैसेंजर गाड़ियां रहीं लेट! (लीड-1)  (21:51)
भोपाल, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय रेल का मूलमंत्र 'संरक्षा, सुरक्षा और समय पालन' है, मगर समय पालन के मामले में इस विभाग की हालत अच्छी नहीं है। बीते साल (2018-19) एक्सप्रेस-मेल गाड़ियों में से 31 फीसदी और पैसेंजर गाड़ियों में लगभग 33 प्रतिशत गाड़ियां अपने तय समय पर नहीं चलीं। यह खुलासा एक आरटीआई आवेदन के जरिए हुआ है।

क्या इतिहास रच पाएगा बेंगलुरू एफसी?  (9 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऐसे में जबकि हीरो इंडियन सुपर लीग का छठा सीजन शुरू होने को है, हर कोई यही सवाल पूछता दिख रहा है कि क्या बेंगलुरू एफसी इस साल खिताब बचाकर नया कीर्तिमान स्थापित कर पाएगा? क्या यह क्लब वह कर पाएगा, जो अब तक दूसरे क्लब नहीं कर सके हैं? क्या यह क्लब अपने रेपुटेशन के साथ न्याय कर पाएगा?

Baramulla: Fruit sellers busy packing apples at a wholesale market in Jammu and Kashmir's Baramulla, on Oct 18, 2019. (Photo: IANS)
Baramulla: Fruit sellers busy packing apples at a wholesale market in Jammu and Kashmir's Baramulla, on Oct 18, 2019. (Photo: IANS)

'बाला' के लिए यामी ने रीक्रिएट किया नीतू सिंह का 70 के दशक का लुक (4 मिनट पहले)
मुंबई, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। अपनी आगामी फिल्म 'बाला' में एक गाने के लिए अभिनेत्री यामी गौतम ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री नीतू सिंह के गाने 'एक मैं और एक तू' के उनके लुक को रीक्रिएट किया है। अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें व्यक्तिगत तौर पर 1970 के दशक की चीजें पसंद हैं।

डेमी लोवेटो की न्यूड तस्वीरें लीक होने पर भड़के प्रशंसक (12:20)
लॉस एंजेलिस, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हैकर्स द्वारा कथित तौर पर स्टार डेमी लोवेटो की कई न्यूड तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट करने के बाद उनके प्रशंसक काफी गुस्से में हैं और उन्होंने गायिका को अपना समर्थन देने की पेशकश की है।

पैरेंटिंग टिप्स के लिए विक्टोरिया बैकहम की मदद लेती हैं इवा लोंगोरिया (12:12)
लॉस एंजेलिस, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेत्री इवा लोंगोरिया ने कहा कि उनकी दोस्त और डिजाइनर विक्टोरिया बैकहम ही वह इंसान है, जिनसे वह पैरेंटिंग की सलाह लेती हैं।

मनोरंजन की दुनिया में संयोग से आई : हिना खान (19:37)
नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेत्री हिना खान फिक्शन, रियलिटी टीवी शो, म्यूजिक वीडियो, फिल्में और वेब सीरीज, सब कुछ कर चुकी हैं। लेकिन शोबिज एक नियोजित कदम नहीं था। वह कहती हैं कि मनोरंजन संयोग से हुआ और यह यात्रा अब तक अद्भुत रही है।

हमें अभिनेताओं के मुकाबले 5 से 10 फीसद ही मिलता है पैसा : तापसी (19:29)
मुंबई, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। जल्द ही फिल्म 'सांड की आंख' में नजर आने वाली अभिनेत्री तापसी पन्नू का कहना है कि अभी भी अभिनेत्रियों को अभिनेताओं को किए जाने वाले कुल भुगतान के मुकाबले पांच से 10 प्रतिशत ही दिया जाता है। खास तौर पर इसलिए, क्योंकि दर्शक पुरुष प्रधान फिल्में अधिक देखते हैं।

'बधाई हो' हमेशा स्पेशल रहेगी : आयुष्मान खुराना (19:26)
मुंबई, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' को 18 अक्टूबर को रिलीज हुए एक साल पूरे हो गए। इस मौके पर अभिनेता ने कहा कि यह फिल्म उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगी क्योंकि यह उनकी पहली फिल्म है, जिसने 100 करोड़ का बिजनेस किया था।

प्रियंका हर तरह से अतुलनीय है : निक जोनास (19:19)
लॉस एंजिलस, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। गायक निक जोनास ने गुरुवार को अपनी पत्नी प्रियंका चोपड़ा जोनास के साथ पहली बार करवा चौथ मनाया। निक का कहना है कि उनकी पत्नी हर तरह से अतुलनीय है और प्रियंका ने उन्हें भारतीय संस्कृति और उनके धर्म के बारे में बहुत कुछ सिखाया है।

मेरी पहली फिल्म की रिलीज के दिन पिता का ऑपरेशन था : रानी मुखर्जी (19:00)
मुंबई, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। रानी मुखर्जी की पहली बॉलीवुड फीचर फिल्म 'राजा की आएगी बारात' को रिलीज हुए पूरे 23 साल हो गए हैं। पुरानी यादों को ताजा करते हुए रानी ने बताया कि इस फिल्म की रिलीज के समय वह एक पारिवारिक संकट का सामना कर रही थीं।

टिकटॉक ने निखिल गांधी को बनाया अपना भारत प्रमुख (21:35)
मुंबई, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी ऐप टिकटॉक ने अपने भारत प्रमुख के पद पर निखिल गांधी को नियुक्त किया है। टाइम्स नेटवर्क के पूर्व कार्यकारी अधिकारी रहे निखिल पर टिकटॉक को और आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी होगी।

उप्र के पूर्वांचल हिस्से में बूंदाबांदी के आसार (11:17)
लखनऊ, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी के आस-पास के इलाके में धूप-छांव का दौर जारी है। इस दौरान पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के आसार दिख रहे हैं। शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

संबद्ध