धनशोधन मामले में सिद्धि विनायक लॉजिस्टिक्स की 1609 करोड़ की संपत्ति जब्त  (23:17)
नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बताया कि उसने बैंक धोखाधड़ी के एक मामले की जांच के सिलसिले में सिद्धि विनायक लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एसवीएलएल) की 1,609 करोड़ रुपये की चल संपत्ति जब्त की है।

'बेल्ट एंड रोड' के निर्माण से सछ्वान प्रांत में खुलेपन और सहयोग का विस्तार  (21:31)
बीजिंग, 18 जून (आईएएनएस)। दक्षिण पश्चिमी चीन स्थित सछ्वान प्रांत 'बेल्ट एंड रोड' के निर्माण और पश्चिमी चीन के जोरदार विकास आदि अच्छे मौके पकड़ते हुए इधर के सालों में अपने प्रांत में आर्थिक सामाजिक विकास में तेजी लेकर आया है। इस प्रांत के शीर्ष नेता फंग छिंगहुआ ने 17 जून को पेइचिंग में आयोजित एक न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि कई वर्षो के निर्माण के चलते सछ्वान प्रांत में आधुनिक मिश्रित यातायात व्यवस्था साल-दर-साल परिपक्व हुई है।

महाराष्ट्र में 20293 करोड़ घाटे का बजट पेश, सबको खुश करने की कोशिश  (22:54)
मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वित्तमंत्री सुधीर मुंगनतिवार ने मंगलवार को 20,293 करोड़ रुपये के राजस्व घाटे के साथ प्रदेश का बजट पेश किया, जो पिछले साल के मुकाबले काफी ज्यादा है।

विश्व कप : मजबूत इंग्लैंड के सामने सिमटी अफगानिस्तान (राउंडअप)  (23:01)
मैनचेस्टर, 18 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में एकतरफा प्रदर्शन कर अफगानिस्तान को 150 रनों से करारी हार सौंपी।

Bhopal: BJP leader Shivraj Singh Chouhan during a demonstration to press for their demands in Bhopal on June 18, 2019. (Photo: IANS)
Bhopal: BJP leader Shivraj Singh Chouhan during a demonstration to press for their demands in Bhopal on June 18, 2019. (Photo: IANS)

अवैध शराब के कारोबार में लिप्त चीनी मिलों, भट्ठियों पर पुलिस की नजर (आईएएनएस विशेष) (22:29)
नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (विशेष कार्य बल) की जांच के घेरे में कुछ चीनी मिलें और शराब की भट्ठियां आ चुकी हैं, क्योंकि प्रदेश में पिछले एक साल में जहरीली अवैध शराब पीकर एक सौ से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अपने पहले ऐतिहासिक शो को लेकर उत्साहित हैं बरखा बिष्ट (20:48)
मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री बरखा बिष्ट सेनगुप्ता ने कहा है कि वह पहली बार ऐतिहासिक शैली का अनुभव करने के लिए उत्साहित हैं।

टीवी पर बच्चों के अनुचित प्रतिनिधित्व से बचें : मंत्रालय (18:10)
नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने निजी उपग्रह टेलीविजन चैनलों को सलाह दी है कि वे डांस आधारित रियलिटी शो में बच्चों का उचित रूप से प्रतिनिधित्व करें।

रणवीर सिंह पाकिस्तानी फैन को दिलासा देते नजर आए (17:53)
लंदन, 18 जून (आईएएनएस)। भारतीय कप्तान विराट कोहली का रणवीर सिंह का क्रिकेट के मैदान में एक दूसरे को गले लगाना एकमात्र ऐसा क्षण नहीं है, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी।

मनोरोगियों को लेकर संवेदनशील है 'मेंटल' : एकता (17:08)
मुम्बई, 18 जून (आईएएनएस)। फिल्म 'मेंटल है क्या' की निर्माता एकता कपूर का मानना है कि उनकी आगामी फिल्म किसी की भावनाओं को आहत करती नहीं दिख रही है क्योंकि इसमें मानसिक रूप से बीमार लोगों के पूरी संवेदनशीलता दिखाई गए है।

सिंकदर के लिए 'सूर्यवंशी' जिंदगी बदल देने वाली साबित होगी : अनुपम (16:26)
मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म 'सूर्यवंशी' के सेट पर अपने बेटे सिकंदर से मुलाकात की और कहा कि फिल्म उनके (सिंकदर) लिए जिंदगी बदल देने वाली साबित होगी।

यूएई में हजारों लोग योग दिवस समारोह में भाग लेंगे (15:57)
दुबई, 18 जून (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय मिशनों के नेतृत्व में पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले योग कार्यक्रमों में हजारों निवासी भाग लेंगे।

'लक्ष्य' के 15 साल पूरे, भावनात्मक हुए ऋतिक (14:43)
मुम्बई, 18 जून (आईएएनएस)। फिल्म 'लक्ष्य' के 15 साल पूरे होने पर इसके प्रमुख अभिनेता ऋतिक रोशन मंगलवार को भावनात्मक हो गए। ऋतिक ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने एक कलाकार के तौर पर खुद को दोबारा खोजा था।

तिब्बत : गरीबी उन्मूलन के लिए 21.5 अरब युआन का अनुदान (20:52)
बीजिंग, 18 जून (आईएएनएस)। तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में गरीबी उन्मूलन से संबंधित कार्य सम्मेलन 17 जून को न्यिंग-ची प्रिफेक्च र में आयोजित हुआ। इस दौरान तिब्बत की सहायता वाली 202 परियोजनाओं पर हस्ताक्षर किए गए। अनुमान है कि संबंधित पूंजी 21.5 अरब युआन होगी।

बिहार : 72 घंटे में लू से 90 लोगों की मौत (22:30)
पटना, 18 जून (आईएएनएस)। बिहार में भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से 24 घंटे के भीतर और 12 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में 90 लोगों की मौत हो चुकी है।

चक्रवात वायु ने गुजरात तट पार किया, भारी बारिश (22:56)
अहमदाबाद, 18 जून (आईएएनएस)। चक्रवात वायु मंगलवार को कमजोर होकर कच्छ तट को पार कर गया, और इस दौरान कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई, जिस कारण तापमान काफी नीचे गिर गया।

संबद्ध