झारखंड में 17 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू  (11 मिनट पहले)
रांची, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। झारखंड में 17 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान गुरुवार सुबह से शुरू हो चुका है। ज्ञात हो कि राज्य में विधानसभा के 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होगा।

मानवाधिकारों के बहाने चीन के आंतरिक मामलों में निराधार आरोप : चीन  (22:12)
बीजिंग, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में चीनी स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में स्थित अमेरिकी स्थायी प्रतिनिधि केली क्राफ्ट ने चीन के मानवाधिकारों की स्थिति पर निराधार आरोप लगाया, जो चीन के आंतरिक मामलों में गंभीर हस्तक्षेप है। चीन ने इस पर अपना असंतोष और कड़ा विरोध व्यक्त किया है।

मर्सिडीज बेंज की कीमतों में अगले साल होगी 3 फीसदी तक वृद्धि  (22:20)
नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। लग्जरी ऑटोमोबाइल विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया अगले साल जनवरी 2020 से अपने सभी ब्रॉड मॉडल रेंज की कीमतों में वृद्धि करने जा रही है।

नवंबर में 2 फीसदी बढ़ा वाहनों का रजिस्ट्रेशन  (21:56)
नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। वाहनों के रजिस्ट्रेशन में बीते महीने नवंबर में पिछले साल के मुकाबले दो फीसदी का इजाफा हुआ है जो त्योहारी सीजन के बाद भी वाहनों की मांग बने रहने का संकेत देता है।

दिल्ली में पिछले सप्ताह से 23 फीसदी घटा प्याज का दाम (लीड-1)  (21:38)
नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। घरेलू और विदेशी प्याज की आवक बढ़ने से देशभर में इसकी कीमतों में गिरावट शुरू हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह के मुकाबले प्याज के थोक दाम में 23 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है, लेकिन खुदरा प्याज अभी भी 70-120 रुपये किलो बिक रहा है। अफगानिस्तान से प्याज की आपूर्ति बढ़ने से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में प्याज के दाम में गिरावट आई है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में बागवानी के लिए मार्च 2022 तक जारी रहेगी पीएमडीपी  (21:01)
नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में एकीकृत बागवानी विकास मिशन के तहत बागवानी के विकास के लिए प्रधानमंत्री विकास पैकेज (पीएमडीपी) की समय सीमा 31 मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दी गई है।

मप्र में उद्योगों को रियायती दर पर जमीन सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी  (20:40)
भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में उद्योगों को जमीन रियायती दर दिए जाने सहित कई सुविधाएं देने के प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद की बैठक में मंजूरी मिली है। वहीं किसानों की वह जमीन वापस होगी, जिस पर शहरी विकास परियोजनाओं के लिए अधिगृहित भूमि पर 10 फीसदी काम नहीं हुआ है। बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

आईएसएल-6 : आज नॉर्थईस्ट यूनाइटेड का समना चेन्नइयन से  (21 मिनट पहले)
गुवाहाटी, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी आज यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी की मेजबानी करेगी।

Guwahati: Angry protestants go on rampage while protesting against the Citizenship (Amendment) Bill 2019 that was tabled in the Rajya Sabha today, demanding unconditional withdrawal of the contentious bill, in Guwahati on Dec 11, 2019. The protesters tried to march towards the state secretariat and burnt tyres on the roads, creating a volatile situation, as the police tried to control the unrest by firing rubber bullets and lobbing tear gas shells. Incidents of violence were reported from various parts of Assam, with at least 25 protesters sustaining injuries in police baton charge. (Photo: IANS)
Guwahati: Angry protestants go on rampage while protesting against the Citizenship (Amendment) Bill 2019 that was tabled in the Rajya Sabha today, dem...

अधिक संख्या में पुलिस में भर्ती हो महिलाएं : रानी मुखर्जी (08:36)
मुंबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिल्म 'मर्दानी 2' में पुलिस अधिकारी का किरदार निभा रही अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने देश की महिलाओं से अधिक संख्या में पुलिस में भर्ती होने की अपील की है।

करण जौहर व गौरी खान ने 'कुछ कुछ होता है' के किरदार में पोज दी (18:43)
मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता करण जौहर ने 90 के दशक की बॉलीवुड थीम पार्टी के लिए 'कुछ कुछ होता है' फिल्म के पोस्टर को रीक्रिएट करते हुए राहुल यानी शाहरुख खान के स्टाइल को अपनाया। वहीं शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने रानी मुखर्जी का रोल प्ले किया।

'बिग बॉस 13' छोड़ेंगे सलमान, फराह खान करेंगी होस्ट (18:29)
मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान विवादास्पद रियलिटी शो 'बिग बॉस 13' की मेजबानी छोड़ेंगे और उनकी जगह पर फिल्म निर्माता फराह खान इस शो को होस्ट करेंगी।

मिड लाइफ क्राइसिस में से होकर गुजर रहा हूं : करण जौहर (17:45)
मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता करण जौहर का कहना है कि वह मिड लाइफ क्राइसिस से होकर गुजर रहे हैं और यही वजह है कि उन्होंने अपने पर्सनल वार्डरोब में कुछ रंगीले व चमकीले पोशाकों को शामिल किया है।

फिल्में दर्शकों के जेहन में रहें, यही मायने रखती है : महेश भट्ट (17:26)
मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिल्मकार महेश भट्ट का कहना है कि कोई फिल्म पहले दिन कितना कमा रही है वह उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखती है बल्कि वह फिल्म कितने दिनों तक दर्शकों के जेहन में रहती है यह महत्वपूर्ण है।

पति निक जोनस पर प्रियंका को है गर्व (16:33)
नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को अपने अभिनेता-पति निक जोनस पर गर्व है और इसी के साथ प्रियंका ने निक की आगामी फिल्म 'जुमांजी : द नेक्स्ट लेवल' के लिए उन्हें बधाई दी है।

'ऐस वेंच्युरा 3' को तैयार करने की बन रही है योजना (16:29)
लॉस एंजेलिस, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेता जिम कैरी की हिट फिल्म 'ऐस वेंच्युरा : पेट डिटेक्टिव' की एक नई कड़ी को तैयार करने की योजना कथित तौर पर बनाई जा रही है और ऐसा फिल्म की अंतिम किश्त के दो दशक से अधिक लंबे समय बाद किया जा रहा है।

भारत में यू2 के कॉन्सर्ट का शुभारंभ करेंगे ए.आर.रहमान (15:28)
मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। ऑस्कर-विजेता संगीतज्ञ ए.आर.रहमान यू2 के कॉन्सर्ट का शुभारंभ करेंगे, जिसका आयोजन 15 दिसंबर को मुंबई में किया जा रहा है।

मानवाधिकारों के बहाने चीन के आंतरिक मामलों में निराधार आरोप : चीन (22:12)
बीजिंग, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में चीनी स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में स्थित अमेरिकी स्थायी प्रतिनिधि केली क्राफ्ट ने चीन के मानवाधिकारों की स्थिति पर निराधार आरोप लगाया, जो चीन के आंतरिक मामलों में गंभीर हस्तक्षेप है। चीन ने इस पर अपना असंतोष और कड़ा विरोध व्यक्त किया है।

भारतीयों के फेसबुक डेटा चोरी पर क्या कैंब्रिज एनालिटिका ने सरकार से बोला झूठ? (21:13)
नई दिल्ली, 11 दिसंबर ( आईएएनएस)। भारतीयों के फेसबुक डेटा तक पहुंच बनाकर देश में चुनावों पर असर डालने के आरोपों से घिरी विदेशी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने क्या पिछले साल मोदी सरकार से झूठ बोला था? यह सवाल बुधवार को तब उठ खड़ा हुआ जब सरकार ने बताया कि कैंब्रिज एनालिटिका ने किसी भारतीय का अपने पास डेटा न होने की बात कही थी, जबकि फेसबुक ने सरकार को बताया था कि एनालिटिका के पास पांच लाख से अधिक भारतीयों का डेटा है।

गुजरात के शेरों के स्वागत के लिए मप्र तैयार (18:57)
भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। देश में बाघ स्टेट के तौर पर पहचान बना चुका मध्यप्रदेश अब गुजरात के शेरों का स्वागत करने के लिए तैयार है। यहां के पालपुर कूनो अभयारण्य में शेर आने वाले हैं।

संबद्ध