मुख्य समाचार


  • सोनभद्र नहीं गई तो रातभर गेस्ट हाउस में ही रुकूंगी : प्रियंका गांधी  (22:46)
    सोनभद्र, 19 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में बुधवार को हुए जनसंहार मामले में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र जाने के लिए अड़ गई हैं। उनका कहना है कि वह अगर जाएंगी तो सोनभद्र जाएंगी, नहीं तो शुक्रवार की रातभर चुनार किले के अंदर गेस्ट हाउस में ही रहेंगी।
  • कर्नाटक संकट को लेकर कांग्रेस सर्वोच्च न्यायालय पहुंची  (18:57)
    नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और दावा किया कि न्यायालय का 17 जुलाई का आदेश पार्टी के अपने विधायकों को व्हिप जारी करने के अधिकार का हनन करता है।
  • प्रियंका की गिरफ्तारी में झलक रहा भाजपा का अहंकार : कांग्रेस  (18:25)
    नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने शुक्रवार को अपनी नेता प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की निंदा की। प्रियंका को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया, जब वह सोनभद्र जिले में जातिगत हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने जा रही थीं।
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री को शाम छह बजे तक साबित करना होगा बहुमत  (17:12)
    बेंगलुरू, 19 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बहुमत साबित करने के लिए मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी को अतिरिक्त समय दिया है। सदन में अपनी गठबंधन सरकार को बचाए रखने लिए पहले जहां कुमारस्वामी को शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे तक का समय मिला था, वहीं अब राज्यपाल ने उन्हें शुक्रवार की शाम छह बजे तक बहुमत साबित करने का समय दिया है।
  • सोनभद्र जाते वक्त हिरासत में ली गईं प्रियंका (लीड-3)  (15:50)
    मिर्जापुर, 19 जुलाई(आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने सोनभद्र जाते समय हिरासत में ले लिया। प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उनके गांव जा रही थीं।
  • तय समयसीमा में बहुमत साबित नहीं कर सके कुमारस्वामी  (15:36)
    बेंगलुरू, 19 जुलाई (आईएएनएस)। राज्यपाल वजुभाई वाला की ओर से मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी को कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे तक का समय दिया गया था लेकिन कुमारस्वामी निर्धारित समय तक बहुमत साबित नहीं कर सके।
  • बिहार में बाढ़ का प्रकोप जारी, 55 लाख लोग प्रभावित  (14:13)
    पटना, 19 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार की प्रमुख नदियों के जलस्तर में कमी आई है, परंतु बाढ़ का प्रकोप अभी भी बना हुआ है। राज्य के 12 जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में घरों और खेतों में बाढ़ का पानी भर गया है, जिसके कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं।
  • हवाई क्षेत्र बंद करने से पाक को हुआ 8 अरब का नुकसान  (12:56)
    करांची, 19 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) द्वारा हवाई क्षेत्र पर फरवरी से प्रतिबंध लगाने के कारण उसे 8.5 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।
  • मिर्जापुर जाते समय प्रियंका गांधी हिरासत में ली गईं  (12:49)
    मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश), 19 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जाते समय रास्ते में हिरासत में ले लिया गया। वे सोनभद्र मामले के पीड़ितों के परिजनों से मिलने जा रही थीं।
  • 18 दिन में 2.3 लाख श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की  (12:30)
    जम्मू, 19 जुलाई (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा के लिए शुक्रवार को जम्मू से 3,627 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना हुआ। इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 18 दिनों में 2.3 लाख से अधिक श्रद्धालु समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित बाबा बफार्नी के दर्शन कर चुके हैं।
  • घरेलू वायदा बाजार में फिर नई उंचाई पर सोना  (12:19)
    मुंबई, 19 जुलाई (आईएएनएस)। विदेशी बाजार से मिले मजबूत संकेतों से शुक्रवार को घरेलू वायदा बाजार में सोने का भाव फिर नई उंचाई पर चला गया। चांदी का भाव भी पिछले एक साल के ऊंचे स्तर पर पहुंच गया।
  • पीड़ित परिवारों से मिलने सोनभद्र जाएंगी प्रियंका  (11:24)
    नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में भूमि विवाद को लेकर हुई झड़प में गोंड समुदाय के पीड़ितों के परिवार से मुलाकात करेंगी।