विशेष


  • कोहली, शास्त्री के लिए निर्णायक होगा वेस्टइंडीज दौरा  (14:25)
    नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। विश्व कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज दौरा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए निर्णायक होगा। भले ही टूर्नामेंट के केवल एक मैच में टीम का प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन शास्त्री का अनुबंध समाप्त होने वाला है और ऐसे में आगामी दौर पर टीम का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होगा।
  • साक्षी के विधायक पिता ने कहा, राजनेताओं-नौकरशाहों की लॉबी ने साजिश रची  (22:10)
    नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। साक्षी-अजितेश के पलायन के कई दिनों बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए साक्षी के पिता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि साक्षी के घर छोड़कर जाने की घटना की आड़ में राजनेताओं और अधिकारियों की एक लॉबी ने उनकी राजनीतिक करियर को खत्म करने व उनकी छवि को खराब करने के लिए साजिश रची।
  • अयोध्या मुद्दे पर मध्यस्थता समिति नहीं चाहता राम जन्म भूमि न्यास  (20:55)
    लखनऊ, 18 जुलाई (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने के लिए गठित की गई मध्यस्थता समिति पर राम जन्मभूमि न्यास ने असहमति जताई है। न्यास की ओर से गुरुवार को कहा गया कि इस तरह की समिति की बिलकुल भी जरूरत नहीं थी क्योंकि भगवान राम का जन्म कहां हुआ था, इस बारे में कोई विवाद नहीं है।
  • सीओए की नीति पर फूटा बीसीसीआई अधिकारियों का गुस्सा  (19:19)
    नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने गुरुवार को फैसला किया है कि न ही कोई भी अधिकारी और सीईओ अब से क्रिकेट समिति की बैठक का हिस्सा होंगे। अभी तक चयन समिति को अपने फैसलों में सचिव को लूप में लेना पड़ता था लेकिन सीओए ने फैसला किया है कि अब ऐसा नहीं होगा। सीओए के इस फैसले पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों का गुस्सा फूट पड़ा है।
  • बच्चों से लड़ रहा है आमिर, मुझसे लड़कर दिखाए : विजेंदर  (18:21)
    नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूजर्सी में हाल ही में अमेरिका के माइक स्नाइडर को मात दे पेशेवर मुक्केबाजी में अजेय रिकार्ड कायम रखने वाले भारत के विजेंदर सिंह ने लगातार उन पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश पेशेवर मुक्केबाज आमिर खान के बारे में कहा है कि आमिर अब तक बच्चों के साथ लड़ता आया है।
  • दिल्ली से कटरा के बीच जल्द दौड़ सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस  (17:54)
    नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय रेलवे को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है, जोकि नई दिल्ली से लेकर जम्मू एवं कश्मीर स्थित कटरा के बीच चलाई जाएगी। यह जानकारी गुरुवार को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी।
  • कर से प्रभावित होने पर भी जारी रहेगी डीआईपीएएम की बायबैक योजना : सचिव  (22:12)
    नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। शेयर बायबैक पर हाल ही में बजट में 20 फीसदी कर लगाने की घोषणा से सीपीएसई की हिस्सेदारी की दोबारा खरीद योजना आंशिक रूप से प्रभावित हो सकती है। हालांकि सरकार के एक शीर्ष अधिकारी बताते हैं कि इसके बावजूद वित्त वर्ष 2020 में सरकार द्वारा तय 1.05 लाख करोड़ रुपये के विनिवेश लक्ष्य को हासिल करने के लिए बायबैक एक अहम प्रक्रिया बनी रहेगी।
  • सरबजीत की याद दिलाता है कुलभूषण जाधव का मामला  (18:14)
    नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय बुधवार को अपना फैसला सुनाएगा। जाधव पहले भारतीय नागरिक नहीं हैं जिनको जासूस और आतंकवादी बताते हुए पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाई गई है।
  • सीओए के कोच नियुक्त में जल्दबाजी पर बीसीसीआई अधिकारियों ने उठाए सवाल  (16:27)
    नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीते मंगलवार को भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं। इस त्वरित कदम पर बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को हैरानी हुई है, खासकर तब जब बोर्ड की वार्षिक आम बैठक 22 अक्टूबर को होनी है।
  • सपा को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता  (08:40)
    लखनऊ, 17 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) को मुस्लिम वोट बैंक को संजोए रखने की चिंता सता रही है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव अब इस कवायद में जुटे हैं कि कैसे अपने इस परंपरागत वोट बैंक को संभाला जाए।
  • दिलचस्प रहा है स्टोक्स का उपद्रवी से सुपरह्यूमन तक का सफर  (20:29)
    लंदन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जब हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को सुपरह्यूमन का तमगा दिया तो उनके शब्दों में बनावट नहीं थी। आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में उनका जो प्रदर्शन रहा वो शानदार रहा। साथ ही टीम के फाइनल तक के सफर में उन्होंने अहम योगदान दिया।
  • मुफ्त वाई-फाई दिल्ली के लिए अभी भी एक सपना  (20:21)
    नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। अरविंद केजरीवाल सरकार का कार्यकाल समाप्त होने के करीब है लेकिन दिल्ली की जनता अभी भी राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त वाईफाई इंटरनेट परियोजना की प्रतीक्षा कर रही है। आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने घोषणापत्र में मुफ्त वाई-फाई (वायरलेस इंटरनेट एक्सेस) देने का वादा किया था जो कि अब तक अमल में नहीं आया है।
  • 'जनक' जीता, क्रिकेट जीता  (18:44)
    नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। विश्व कप समाप्त हो चुका है। क्रिकेट बिरादरी को नया सरताज मिल गया है। यह सरताज क्रिकेट का 'जनक' है। लॉर्ड्स मैदान पर रविवार को हुए फाइनल मुकाबले के दौरान जो कुछ हुआ, उसे लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं लेकिन इन तमाम नकारात्मक बातों को अगर भुला दिया जाए तो सही अर्थो में क्रिकेट की जीत हुई है।