2019-08-08
A | A- | A+    

Business Wire


जीआरसी ने भारत में डाटा सेंटर तक लिक्विड इमर्सन कूलिंग लाने के लिए प्रसा के साथ साझेदारी

Green Revolution Cooling (10:18AM) 

Business Wire India

डाटा सेंटर के लिए इमर्सन कूलिंग (immersion cooling for data centers) के क्षेत्र में अग्रणी, ग्रीन रिवोल्यूशन कूलिंग GRC (जीआरसी), ने आज Prasa (प्रसा) के साथ एक नई साझेदारी का एलान किया। यह डाटा सेंटर और मिशन क्रिटिकल इंफ्रास्ट्रक्टर समाधानों की अग्रणी प्रदाता है और भारत में इसका आधार पुणे, महाराष्ट्र में है।
 
इस नई साझेदारी के जरिए प्रसा, भारतीय डाटा सेंटर बाजार के लिए जीआरसी के उच्च गुणवत्ता वाले इमर्सन कूलिंग उत्पाद लाएगा। इनमें ICEraQ™, ICEtank™, HashRaQ™ और HashTank™ शामिल हैं। एपीएसी क्षेत्र में भारतीय डाटा सेंटर बाजार सबसे बड़े बाजारों में एक है।
 
डाटा लोकलाइजेशन के जरिए और भी मजबूत आईटी संरचना की नई आवश्यकताओं, पर्याप्त भू-संपदा (रीयल इस्टेट), मानव पूंजी और मोबाइल उपकरणों के विस्तार के साथ यह अनुमान है कि भारत का डाटा सेंटर बाजार अपनी जोरदार विकास जारी रखेगा। कशमैन वेकफील्ड की एक रिपोर्ट (report) कहती है कि भारत में डिजिटल डाटा 2020 तक 2.3 मिलियन पीटाबाइट्स तक हो जाएगा और यह वृद्धि अंतरराष्ट्रीय दर के मुकाबले दूनी होगी। इसके अलावा, हाल में यह रिपोर्ट (reported) की गई थी कि हीवलेट पैकार्ड एंटरप्राइज की योजना भारत में $500 मिलियन के निवेश की है। और इसके साथ कंपनी भारत में अपने कामगारों की संख्या में 20% तक की वृद्धि करेगी और गए महीने भारतीय मेगा संघटनों ने एलान किया कि (announced) अगले सात वर्षों में डाटा सेंटर में $12 बिलियन का निवेश किया जाएगा।
 
जीआरसी के सीईओ पीटर पॉलिन ने कहा, “प्रसा के साथ साझेदारी करके हम बेहद उत्साहित हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हाल के डाटा स्थानीयकरण कानूनों और डिजिटल इंडिया अभियान से संचालित भारतीय डाटा सेंटर बाजार तेजी से एपीएसी क्षेत्र के सबसे बड़े बाजारों में से एक बन रहा है। हालांकि, द्रुत विकास और नए जमाने के एपलीकेशन जैसे एआई, 5जी, एज़ और क्लाउड समाधानों की बढ़ती लोकप्रियता डाटा सेंटर ऑपरेटर्स के लिए नई चुनौतियां पेश करती हैं। हमें यकीन है कि हमारी टेक्नालॉजी और प्रसा की सुविज्ञता से हमलोग मजबूत समाधान डिलीवर कर सकेंगे जिससे ग्राहकों को लागत कम करने तथा आगामी परिवर्तन की बेहतर तैयारियां करने में सहायता मिले।”
 
मांग में हो रही भारी वृद्धि के साथ चलने की चुनौती के साथ भारतीय डाटा सेंटर ऑपरेटर को अक्सर ऐसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिसका संबंध स्थान और ऊर्जा की उपलब्धता के साथ-साथ मुश्किल परिस्थितियों में सूचना तकनालाजी उपकरणों की विश्वसनीयता से होता है।
 
जीआरसी के इमर्सन कूलिंग सोल्यूशन इन चिन्ताओं को कम करने का वादा करते हैं और इसके लिए स्थान तथा ऊर्जा के उपयोग को आधा कर देते हैं। और हार्डवेयर की विश्वसनीयता बेहतर करते हैं। इसके लिए सर्वर की रक्षा वायु जनित संक्रामकों से करते हैं। इनमें ऑक्सीजन, नमी और इस कारण क्षरण शामिल है।
 
जीआरसी के बारे में
जीआरसी इमर्सन कूलिंग अथॉरिटी (प्राधिकरण) है। कंपनी की पेटेंट कराई हुई इमर्सन कूलिंग टेक्नालॉजी डाटा सेंटर कूलिंग संरचना की तैनाती को बेहद आसान बनाती है। चिलर्स, सीआरएसी, एयर हैंडलर्स, ह्यूमिडिटी कंट्रोल और अन्य परंपरागत कूलिंग घटक, एंटरप्राइजेज अपनी डाटा सेंटर डिजाइन, निर्माण, ऊर्जा और रख-रखाव की लागत को कम करते हैं। जीआरसी के समाधान 13 देशों में तैनात हैं और नए जमाने के एपलीकेशन के लिए आदर्श हैं। इनमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता, ब्लॉकचेन, एचपीसी और अन्य एज़ तथा कोर एपलीकेशन शामिल हैं। पर्यावरण की दृष्टि से ये लचर हैं और स्थान की बचत करते हैं। इससे समाधान को तकरीबन किसी भी लोकेशन में न्यूनतम लीड टाइम में तैनात किया जा सकता है। अतिरिकत जानकारी के लिए grcooling.com पर आइए।
 
प्रसा के बारे में
प्रसा एक आईएसओ 9001 – 2015 प्रमाणित कंपनी है और भारत में अग्रणी डाटा सेंटर तथा मिशन क्रिटिकल इंफ्रास्ट्रक्चर समाधान व सेवा प्रदाता कंपनी है। इसकी स्थापना 1994 में हुई थी और प्रसा ने डाटा सेंटर के हमेशा बदलने वाले माहौल तथा मिशन क्रिटिकल संरचना में काफी अनुभव हासिल किया है। डाटा सेंटर में तैनात इनडोर और आउटडोर उपकरणों के लिए प्रसा कई अग्रणी ब्रांड से साझेदारी करता है। मिशन के लिहाज से महत्वपूर्ण और ऊर्जा कुशल संरचना के प्रदाता के रूप में इसने खुद को अग्रणी प्रदाता के रूप में पेश किया है। अतिरिक्त जानकारी के लिए https://prasa-pl.com पर आइए।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20190806005593/en/
 
संपर्क :
मिलडैम पबलिक रिलेशंस
ऐडम वेटकुनास
978-828-8304 (मोबाइल)
adam.waitkunas@milldampr.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Maharashtra, Ahmadnagar