2019-07-05
A | A- | A+    

Business Wire


वर्ल्‍ड ब्रांडिंग अवार्ड्स के 2019 एनिमलिस संस्‍करण में 114 विजेताओं में भारतीय पालतू पशु ब्रांड भी शामिल रहे

World Branding Forum (11:26AM) 

Business Wire India

प्रतिष्ठित वर्ल्ड ब्रांडिंग अवार्ड्स के एनिमलिस संस्‍करण में 38 देशों के 114 ब्रांडों को आज विएना के होफबर्ग पैलेस में आयोजित एक भव्‍य समारोह में “ब्रांड ऑफ द ईयर” घोषित किया गया। इन पुरस्‍कारों का एनिमलिस संस्‍करण पालतू जानवरों एवं पशु ब्रांडों पर केंद्रित था।
एनीमल प्‍लैनेट, बडीरेस्‍ट, फ्रंटलाइन, फरमाइनेटर, कॉन्‍ग, ओरिजेन, पेडिग्री, पेटप्‍लान, पूरिना फ्रिस्‍कीज, टेट्रा और व्हिस्‍कास को वैश्विक विजेता घोषित किया गया।

क्षेत्रीय विजेताओं में एक्‍सो-टेरा एंड फ्‍लुवल(कनाडा), वीटाक्राफ्‍ट (जर्मनी), हसी (स्‍वीडन), किट कैट (सिंगापुर) और पेटस्‍मार्ट (संयुक्‍त राष्‍ट्र) शामिल थे।

भारत से राष्‍ट्रीय टियर विजेताओं में शामिल थे – ड्रूल्‍स(कैट एंड डॉग फूड-ड्राइ/किबल), हेड्स अप फॉर टेल्‍स (लग्‍जुरियस पेट प्रोडक्‍ट्स), हिमालया (नैचुरल पेट केयर प्रोडक्‍ट्स) और ताईयो(फिश फूड)।

चार पशु कल्‍याण संगठनों – द डेविड शेल्‍डरिक वाइल्‍डलाइफ ट्रस्‍ट, फोर पॉज इंटरनेशनल, द जेन गुडऑल इंस्‍टीट्यूट एवं ह्यूमेन सोसायटी इंटरनेशनल को भी जानवरों एवं उनके आवास के संरक्षण एवं सुरक्षा के लिए की गई उनकी कड़ी मेहनत एवं समर्पण के लिए सम्‍मानित किया गया।

यह पुरस्‍कार समूचे विश्‍व में कुछ बेहतरीन ब्रांडों की उपलब्धियों का जश्‍न मनाते हैं। विजेताओं का आंकलन तीन क्षेत्रों: ब्रांड मूल्‍यांकन, उपभोक्‍ता बाजार शोध एवं पब्लिक ऑनलाईन वोटिंग के आधार पर बेहद अनूठे ढंग से किया गया। हर ब्रांड को उनकी संबंधित श्रेणियों में “ब्रांड ऑफ द ईयर” का सम्मान दिया गया। 
 
वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम के अध्‍यक्ष, रिचर्ड राउल्स ने कहा, ‘‘पुरस्‍कारों का एनिमलिस संस्‍करण टीमों के अथक प्रयासों को सम्‍मानित करता है जिन्‍होंने पालतू जानवर एवं पशु उद्योग में लगातार बदलते बाजार में अपने ब्रांड की उपस्थिति को बनाने और उसे बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत की है।”
 
फोरम के प्रबंध निदेशक जुलियन एंडरसन ने कहा, “दुनिया भर के 95 हजार से ज्‍यादा पालतू एवं पशु प्रेमियों ने 1,000 से अधिक ब्रांडों को वोट किया। प्रतियोगिता कठिन थी। एक अच्‍छे ब्रांड को उनके ग्राहकों के लिए सार्थक अनुभव देने की जरूरत होती है, साथ ही उन्‍हें प्रासंगिक एवं विशिष्‍ट भी बने रहना पड़ता है।” 

इन पुरस्‍कारों का आयोजन वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम द्वारा किया जाता है जो दुनिया भर में ब्रांडिंग के मानकों में सुधार लाने के लिए समर्पित एक वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन है। यह कई शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित व प्रायोजित करता है और अग्रणी विश्वविद्यालयों व म्यूजियम्स के साथ इसके संयुक्त सहयोगात्मक गठबंधन हैं। फोरम अपने 10वें पुरस्‍कार समारोह का जश्‍न मनाने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है जिसका आयोजन इन सर्दियों वर्ल्‍ड ब्रांडिंग अवार्ड्स के घर- केनसिंग्‍टन पैलेस में किया जाना है।

इस कार्यक्रम की मेजबानी ऑस्ट्रिया में रेडियो एफएम4 के स्‍टुअर्ट फ्रीमैन ने की। अधिक जानकारी एवं विजेताओं की पूरी सूची के लिए awards.brandingforum.org पर जायें।

###
वर्ल्ड ब्रांडिंग अवार्ड्स के विषय में

वर्ल्ड ब्रांडिंग अवार्ड्स पंजीकृत गैर-लाभकारी संगठन, वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम के प्रमुख पुरस्‍कार हैं। ये पुरस्‍कार विश्व के कुछ सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों की उपलब्धियों को सम्मानित करते हैं। इन अवार्ड्स में तीन प्रमुख क्षेत्र हैं- अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों को वैश्विक पुरस्‍कार दिए जाते हैं, भौगोलिक क्षेत्र में प्रचलित ब्रांडों को क्षेत्रीय पुरस्‍कार दिए जाते हैं जबकि राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार उन ब्रांडों को दिए जाते हैं, जो अपने देश में लोकप्रिय होते हैं। अधिक जानकारी के लिए https://awards.brandingforum.org पर लॉग ऑन करें।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20190703005023/en/
 
संपर्क :
हन्‍ना तमारा ली
टेलीफोन: +44 (0) 20 3743 9880
hannah.lee@brandingforum.org

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Austria, Vienna