2019-06-19
A | A- | A+    

Business Wire


एंटालया होम्‍स ने भारत और टर्की के बीच घनिष्‍ठ संबंधों का जश्‍न मनाया

Antalya Homes (11:50AM) 

Business Wire India
एंटालया होम्‍स, टर्की में अग्रणी रियल एस्‍टेट कंपनी, ने 43वें भारतीय नागरिक को संपत्ति बेचकर और टर्की की नागरिकता जारी करने के बाद, भारत और टर्की के बीच करीबी रिश्‍तों का जश्‍न मनाया है। एंटालया होम्‍स इस संबंध का स्‍वागत करता है जिसे पर्यटन एवं विमानन में विकास से तेजी मिली है।
 
टर्कस्‍टेट डेटा के अनुसार, 150 हजार से अधिक भारतीयोंने 2018 में टर्की की यात्रा की और 2,200 भारतीयों ने इस देश में प्रवास किया।संजय भट्टाचार्य, अंकारा में भारत के राजदूत,ने कहा, टर्की आने वाले भारतीय आगंतुकों की संख्‍या में पिछले साल 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।
 
इंडिगो एवं टर्किश एयरलाइंस के बीच हुए कोडशेयर अनुबंध ने वर्ष 2019 में अपेक्षाओं को बल दिया है। दोनों कंपनियों के बीच सहयोग, जिसमें से एक की भारत में सबसे बड़ी बाजार हिस्‍सेदारी है, और दूसरी एयरलाइन दुनिया में सबसे अधिक देशों में उड़ान भरती है, असली मूल्‍य का सृजन करता है। यह सहयोग इंडिगो की रणनीति में पहला कदम है जिसके तहत वह अपनी उड़ानों के अंतर्राष्‍ट्रीय नेटवर्क को विस्‍तारित करना चाहती है और 30 मिलियन पर्यटकों जोकिहर साल भारत से उड़ान भरते हैं, के ‍लिए एम्‍सटर्डम, लंदन और न्‍यू यॉर्क सहित 20 वैश्विक गंतव्‍यों में बिना किसी बाधा के कनेक्‍शंस पेश करने का इरादा रखती है। यह सहयोग तेजी से दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक एवं पर्यटन संबंधी संबंधों को ‍विस्‍तारित करेगा। टर्की का पर्यटन सेक्‍टर 2020 तक एक मिलियन भारतीय पर्यटकों का मनोरंजन करने की उम्‍मीद कर रहा है।

यही नहीं, पारंपरिक भारतीय शादियों का उल्‍लेख करना भी जरूरी है क्‍योंकि जो विदेश में शादी करना पसंद करते हैं, वे टर्की में एंटालया का रुख करते हैं। टर्की में भारतीय शादियों का बजट पिछले 5 सालों में 7 गुणा बढ़ गया है और यह पांच लाख डॉलर से लेकर 10 मिलियन डॉलर के बीच रहता है।

टर्किश की नागरिकता के साथ 115 देशों में वीजा-फ्री यात्रा करना संभव है। टर्की उन विदेशियों और उनके परिवारों को नागरिकता के अवसर पेश करता है जो 250,000 डॉलर से अधिक मूल्‍य के घर या भूमि खरीदते हैं। टर्की अपने शक्तिशाली पासपोर्ट और बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य एवं शिक्षा सुविधाओं के साथ लोगों को आकर्षित करता है। जो लोग टर्की की नागरिकता लेना चाहते हैं वे सिर्फ एक घर या भूमि नहीं बल्कि 250,000 डॉलर के कुल मूल्‍य से उपर कई रियल एस्‍टेट खरीद सकते हैं। एक टर्किश पासपोर्ट 115 देशों को वीजा-फ्री यात्रा करने की संभावना पेश करता है।
 
एंटालया होम्‍स ने अभी तक 74 देशों के हजारों लोगों को घर बेचे हैं। एंटालया होम्‍स के अध्‍यक्ष बेराम टेके ने कहा, “ पिछले 6 महीने में, हमने टर्की में 43 भारतीय नागरिकों की संपत्तियां खरीदने और बेहद आसानी से नागरिकता हासिल करने में मदद की है। रियल एस्‍टेट खरीदने का फैसला करने पर, एंटालया होम्‍स सिर्फ पावर ऑफ अटॉर्नी के दम पर 30 दिनों में नागरिकता की प्रक्रिया को पूरा करता है। प्रक्रिया के चरणों के बारे में विस्‍तृत जानकारी हमारी वेबसाइट से प्राप्‍त की जा सकती है।”   मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20190613005760/en/
संपर्क :
टूले जेंक
info@b2press.com
https://b2press.com
+90 (850) 885 12 55

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेखका एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Delhi, New Delhi