2019-05-31
A | A- | A+    

Business Wire


रेसमेड नए दक्षिण एशिया में महाप्रबंधक को जागरूकता बढ़ाने और स्लीप एपनिया का उपचार, अन्य श्वसन रोग में मदद करने के लिए नियुक्त करता है

ResMed (1:45PM) 

Business Wire India

रेसमेड, एक दूसरे से जुड़ी हुई स्लीप एपनिया, फेफड़ों की बीमारी, और अन्य पुरानी स्वास्थ्य बीमारियों के समाधानों के विश्व प्रमुख ने, आज भारत और दक्षिण एशिया के लिए शुभी खुराना को महाप्रबंधक नियुक्त करने की घोषणा की।

सुश्री खुराना, कैप्सुगेल इंडिया रीजन (अब लांज़ा) की पूर्व महाप्रबंधक हैं, जो रेसमेड के लिए व्यवसाय के साथ रणनीतिक प्राथमिकताओं को तय करना, रेसमेड के दीर्घकालिक विकास के लिए टीम को तैयार करना और मार्केट-टू-मार्केट मॉडल को देखती हैं। इस क्षेत्र में विकसित होती नवीन प्रौद्योगिकी-सक्षम देखभाल की दिशा और रोगियों के चिकित्सा अनुभवों में सुधार के द्वारा रेसमेड के नेतृत्व को बढ़ाने लक्ष्य रखती हैं।
 
ये पहलें दक्षिण एशिया में नींद न आने और सांस की बीमारियों के प्रसार के बारे में लोगो को, चिकित्सा समुदाय और निर्णय कर्ताओं को शिक्षित करने के लिए बाजार के विकास और जागरूकता के उपायों को शामिल करती है, साथ ही साथ क्लाउड-कनेक्ट गैर-आक्रामक उपकरणों से घर पर उनका निदान और उपचार कैसे करें। ये अभियान भारत और पड़ोसी देशों में नींद और श्वसन देखभाल बाजारों की कम पहुंच को संबोधित करने के प्रयासों का समर्थन करते हैं और लाखों लोगों को उनके जीवन स्तर को सुधारने में मदद करते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, अनुमानित 52 मिलियन भारतीयों में स्लीप एपनिया है - विशाल बहुमत अनिर्दिष्ट है - और 55 मिलियन में सीओपीडी (क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज) है, जो दुनिया भर में सालाना होने वाली मौतों का चौथा प्रमुख कारण है।

"स्लीप एपनिया और सीओपीडी वैश्विक स्वास्थ्य महामारी हैं और विशेष रूप से एशिया में फैली हैं," रेसमेड के एशिया ग्रोथ मार्केट्स के अध्यक्ष जस्टिन लेओंग ने कहा। “भारत में, ये रोग डॉक्टरों और सामान्य समुदाय दोनों के बीच कम जागरूकता के कारण बहुत कम पहचान हो पाती हैं। मधुमेह, उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक, मनो विकारों और कैंसर जैसी इन बीमारियों और अन्य गंभीर बीमारियों के बीच की कड़ी को देखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि हम इन स्थितियों से लोगों को शिक्षित और इलाज करते रहें। इस महत्वपूर्ण समय में शुभी के हमारे साथ आने से हम रोमांचित हैं।”

सुश्री खुराना ने कहा, "मैं इस महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करने के लिए उत्साहित हूं," और स्वास्थ्य महामारी के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के लिए, रेसमेड इस स्थान में एक महत्वपूर्ण डिजिटल स्वास्थ्य प्रमुख के रूप में इलाज और अपनी प्रतिष्ठा में मदद करता है। स्लीप एपनिया और सीओपीडी के प्रभावों पर शोध केवल कुछ दशक पुराना है। इसलिए, रेसमेड के अभिनव प्रस्तावों के माध्यम से लोगों के जीवन और उनके स्वास्थ्य में प्रभाव डालने की क्षमता अपने आप में एक शानदार अवसर है।”

सुश्री खुराना को विभिन्न नेतृत्व भूमिकाओं में फार्मास्युटिकल, हेल्थकेयर और मेडटेक उद्योगों में दो दशकों से अधिक का अनुभव है। कैप्सुगेल से पहले, उन्होंने बैक्सटर और बैक्साल्टा (अब टेकेडा) में काम किया, जो उनके क्रिटिकल केयर, दुर्लभ रोगों और सर्जिकल किट के व्यवसाय का निर्माण करते थे।

रेसमेड के बारे में
 
रेसमेड (NYSE: RMD, ASX: RMD) में हम ऐसे नवोन्मेषी समाधानों की अगुवाई करते हैं जो लोगों को स्वस्थ, उच्च-गुणवत्ता वाले जीवन जीने के लिए सशक्त बनाते हैं और अस्पताल से बाहर रखते हैं। हमारे क्लाउड से जुड़े चिकित्सा उपकरण स्लीप एपनिया, सीओपीडी और अन्य पुरानी बीमारियों वाले लोगों की देखभाल करते हैं। हमारे व्यापक आउट-ऑफ-हॉस्पिटल सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म पेशेवरों और देखभालकर्ताओं का समर्थन करते हैं जो लोगों को घर में स्वस्थ रहने या अपनी पसंद की देखभाल में मदद करते हैं। बेहतर देखभाल को सक्षम करके, हम जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, पुरानी बीमारी के प्रभाव को कम करते हैं और 120 से अधिक देशों में उपभोक्ताओं और स्वास्थ्य प्रणालियों के लिए कम लागत लेते हैं। अधिक जानने के लिए, रेसमेंड डॉट कॉम पर जाएं और @ResMed का अनुसरण करें।

View source version on businesswire.com/बिजनेस वायर डॉट कॉम पर स्रोत संस्करण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20190529006028/en/
 
संपर्क:
मीडिया के लिए
पल्लवी कुमारी
+91 9205289833
news@resmed.com
निवेशकों के लिए
एमी वाकेहम
+1 858.836.5000
investorrelations@resmed.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Delhi, New Delhi