2019-04-29
A | A- | A+    

Business Wire


बजाज फिनसर्व का #BijliOnEMI अभियान दूसरे चरण में पहुंचा, एक जागरूकता वीडियो और सोशल मीडिया प्रतियोगिता का शुभारंभ

Bajaj Finance Ltd. (2:42PM) 

Business Wire India
#BijliOnEMIs | Share your funny Bijli moments and stand a chance to win exciting prizes
गर्मी सर पर चढ़ आई है। देश भर में जैसे-जैसे तापमान चढ़ता जाएगा, ग्राहक भी अपेक्षा कर रहे हैं कि वैसे-वैसे उनके बिजली के बिल भी बढ़ते जाएंगे। इस चुनौती का सामना करने के लिए बजाज फिनसर्व ने अपनी ऋण देने वाली शाखा बजाज फाइनांस लिमिटेड के माध्यम से इस माह की शुरुआत में एक अनोखा अभियान #BijliOnEMI शुरू किया है, जहां एयर कंडीशनर खरीदने वाले ग्राहकों के पास ईएमआई पर ही अपना बिजली बिल भुगतान करने का विकल्प भी उपलब्ध होगा।
जबरदस्त प्रतिसाद मिलने के बाद अभियान अब अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है, जिसमें बजाज फिनसर्व टीम ने एक वॉक्स पॉप वीडियो के माध्यम से ग्राहकों के साथ गर्मियों के दौरान होने वाली उनकी समस्याओं को समझने के लिए बातचीत की और बजाज फिनसर्व द्वारा ‘ईएमआई पर एसी' के साथ ‘ईएमआई पर बिजली बिल’ वाले प्रस्ताव पर उनकी प्रतिक्रिया ली। इसके साथ ही, उपभोक्ताओं के साथ इसी तर्ज पर जुड़ने के लिए सोशल मीडिया पर एक प्रतियोगिता चलाई जा रही है।
 
इस प्रतियोगिता के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को अपनी सोशल प्रोफाइल पर #BijlionEMI और #BajajFinserv को टैग करते हुए वीडियो, चित्रों और टेक्स्ट के माध्यम से बिजली से संबंधित अपनी कहानियों (जिनमें वे बिजली कटौती, बिजली बिल भरने की लंबी कतारों, लंबे-चौड़े बिजली बिल मिलने के बाद घर पर होने वाली प्रतिक्रिया आदि) को साझा करने के लिए कहा जाता है। अपनी पोस्ट पर अधिकतम लोगों को जोड़ने वाली (लाइक, शेयर, कमेंट्स) शीर्ष 10 प्रतिक्रियाओं को 5,000 रुपए मूल्य का अमेजन वाउचर जीतने का मौका मिलता है और सर्वोच्च प्रतिक्रियाएं पाने वाला 35,000 मूल्य का एक स्मार्टफोन जीतता है।
 
वीडियो में लोगों से गर्मियों के दौरान गर्मी से निबटने के तरीकों और उनके द्वारा उपयोग में लाए गए साधनों के बारे में पूछा गया। उत्तर देने वालों में से अधिकतर लोगों का कहना था कि गर्मी को दूर भगाने के लिए वे या तो बहुत सारा कोल्ड ड्रिंक पीते हैं, तैरने चले जाते हैं या ऑफिस में देर तक डटे रहते हैं, क्योंकि वहां एयर कंडीशनर होता है वगैरह-वगैरह। जब उनसे गर्मियों के दौरान एसी का उपयोग करने के बारे में पूछा गया, तो वे झिझक रहे थे और एसी का उपयोग करने पर लंबे-चौड़े बिजली बिल आने को लेकर उनके मन में विभिन्न प्रकार की चिंताएं थीं। हालांकि बजाज फिनसर्व द्वारा #BijliOnEMI कैंपेन के तहत ‘ईएमआई पर एसी' के साथ ‘ईएमआई पर बिजली बिल’ की पेशकश के बारे में जानने के बाद लोग आश्चर्यचकित थे और उन्होंने माना कि इससे पहले उन्होंने इस तरह के प्रस्ताव के बारे में कभी नहीं सुना और इसके अनूठे लाभ उठाने के लिए वे इस पेशकश को जरूर आजमाना चाहेंगे।
 
बजाज फाइनेंस ने #BijliOnEMI अभियान के माध्यम से एयर कंडीशनर की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 42 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। बढ़ी हुई जागरूकता और लोगों से व्यापक जुड़ाव के चलते टियर II और टियर III के अलग-अलग बाजारों में इसकी बिक्री और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। अभियान के दूसरे चरण के माध्यम से बजाज फाइनेंस का लक्ष्य हर भारतीय घर तक पहुंचना है, ताकि उनके ग्राहकों को लंबे-चौड़े बिजली बिलों के लिए वित्तीय व्यवस्था करने में मदद मिल सके, जो गर्मियों के दौरान एयर कंडीशनर के भारी उपयोग के चलते उनको भरने पड़ सकते हैं।
 
अधिक जानने के लिए http://bit.ly/2PaHlRu पर लॉग ऑन करें।

India, Maharashtra, Pune