2019-04-15
A | A- | A+    

Business Wire


टीए एसोसिएट्स ने इंदिरा आइवीएफ के साथ साझेदारी की घोषणा की

TA Associates (4:18PM) 

Business Wire India

टीए एसोसिएट्स, एक अग्रणी वैश्विक वृद्धि वाली निजी इक्विटी कंपनी, ने आज घोषणा की है कि इसने इंदिरा आइवीएफ में उल्‍लेखनीय अल्‍पकालिक निवेश पूरा कर लिया है। इंदिरा आइवीएफ भारत स्थित एक प्रमुख इनफर्टिलिटी उपचार प्रदाता है। इस लेनदेन की वित्‍तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20190414005020/en/

2014 में डॉ. अजय मुर्डिया, डॉ. क्षितिज मुर्डिया, नितिज मुर्डिया, आशीष लोढ़ा और मनीष खत्री द्वारा स्‍थापित, इंदिरा आइवीएफ भारत में इन‍-विट्रो फर्टिलाइजशेन (“आइवीएफ”) सेंटर्स के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक है। कंपनी विभिन्‍न प्रकार के इनफर्टिलिटी उपचारों की पेशकश करती है जिसमें उन्‍नत तकनीक शामिल है। इंदिरा आइवीएफ फिलहाल भारत में 16 राज्‍यों में 50 केंद्रों का परिचालन कर रही है और इसने पिछले 12 महीनों में 27 हजार आइवीएफ साइकल्‍स पूरे किए हैं। इंदिरा आइवीएफ में 1,800 लोगों का स्‍टॉफ है जिसमें 150 से अधिक आइवीएफ विशेषज्ञ एवं 100 एम्ब्रियोलॉजिस्‍ट शामिल हैं।

टीए एसोसिएट्स एडवायजरी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, नरेश पटवारी ने कहा, “हम इंदिरा आइवीएफ के साथ साझेदारी करने के अवसर को लेकर उत्‍साहित हैं। यह भारत में आइवीएफ में एक अग्रणी है जिसका मकसद किफायती, उच्‍च गुणवत्‍ता वाली सेवाओं को मुहैया कराना है और साथ ही सर्वश्रेष्‍ठ नैदानिक परिणामों को प्रदान करना है। आइवीएफ भारत में एक बड़ा एवं तेजी से बढ़ता अवसर है और हमारा मानना है कि इसमें लाखों लोगों की जिंदगी पर सकारात्‍मक असर डालने की क्षमता है। हम डॉ. अजय मुर्डिया एवं इंदिरा आइवीएफकी प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए तत्‍पर हैं ताकि उन्‍हें भारत में उनके भारत एवं अंतर्राष्‍ट्रीय बाजारों में कार्बनिक एवं अकार्बनिक दोनों तरह से वृद्धि प्रयासों को जारी रखने में मदद मिले। साथ ही हम उन्‍हें संबंधित नैदानिक सेवाएं भी मुहैया कराने में मदद करेंगे।” 

डॉ. अजय मुर्डिया, इंदिरा आइवीएफ के संस्‍थापक एवं चेयरमैन ने कहा, “हमने टीए एसोसिएट्स की टीम के साथ मजूबत संबंध बनाए हैं। टीए ने भारत एवं वैश्विक स्‍तर पर स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा सेवा व्‍यावसाय में कई निवेश किए हैं और इसे हमारे उद्योग की गहन समझ है। हमारा मानना है कि टीए के साथ हमारा गठबंधन इंदिरा आइवीएफ को किफायती दरों पर एवं श्रेणी में सर्वोत्‍तम नैदानिक परिणामों के साथ विश्‍वस्‍तरीय आइवीएफ सेवाएं मुहैय कराने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाएगा। साथ ही हम अपने मरीज-प्रथम दृष्टिकोण एवं नैदानिक उत्‍कृष्‍टता पर तीव्र फोकस को बरकरार रख पाएंगे। हम इंदिरा आइवीएफ में टीएका स्‍वागत करते हैं और उनके साथ एक सफल, दीर्घकालिक साझेदारी को लेकर तत्‍पर है।”
 
शोध बताते हैं कि इनफर्टिलिटी से भारत में 10-15 शादीशुदा कपल्‍स प्रभावित हैं। अन्‍र्स्‍ट एंड यंग ने अनुमान लगाया है कि 2015 में बच्‍चे की चाहत रखने वाले 25 मिलियन से अधिक कपल्‍स इनफर्टिलिटी से संबंधित मुद्दों से पीड़ित थे। उद्योग के अनुमान बताते हैं कि भारत में सालाना डेढ़ से ढाई लाख आइवीएफ साइकल्‍स किये जाते हैं और अन्‍र्स्‍ट एंड यंग को यह उद्योग वार्षिक रूप से 20 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्‍मीद है।

धीरज पोद्दार, टीए एसोसिएट्स एडवायजरी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने कहा, “इनफर्टिलिटी उपचार क्षेत्र, खासतौर से आइवीएफ एक विशाल एवं बढ़ते बाजार का प्रतिनिधित्‍व करता है। हम इंदिरा आइवीएफ के साथ इस साझेदारी को लेकर तत्‍पर हैं और पेशेवरों की इस अनुभवी, प्रतिभाशाली एवं जुनूनी टीम को सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं जिससे इंदिरा आइवीएफ वृद्धि के अगले चरण में कदम रखेगा।”

नरेश पटवारी और धीरज पोद्दार टीए एसोसिएट्स एडवायजरी प्राइवेट लिमिटेड के नामित निदेशकों के तौर पर इंदिरा आइवीएफ के निदेशक मंडल में शामिल होंगे।

पायनियर लीगल (पहले डीएसके लीगल के साथ) ने कानूनी परामर्श प्रदान किया जबकि केपीएमजी टीए एसोसिएट्स का वित्‍तीय सलाहकार बना। वेरिटास लीगल ने इंदिरा आइवीएफ को कानूनी परामर्श मुहैया कराया। टीए एसोसिएट्स एडवायजरी प्राइवेट लिमिटेड ने निवेश पर परामर्शी सेवायें प्रदान कीं।

इंदिरा आइवीएफ के विषय में

इंदिरा आइवीएफ भारत में एक अग्रणी फर्टिलिटी हॉस्पिटल है जिसके 16 राज्‍यों में 59 केंद्र हैं। कंपनी के पास 150 से अधिक आइवीएफ विशेषज्ञ एवं 100 एम्ब्रियोलॉजिस्‍ट हैं और यहां 1,800 से अधिक लोगों का कुल स्‍टॉफ है जोकि इनफर्टिलिटी के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय उपचार मानकों एवं संबंधित प्रजनन तकनीकों जैसे कि आइयूआइ, आइवीएफ/आइसीएसआइ, पीजीटी एवं अन्‍य तकनीकों का उपयोग करता है। इंदिरा आइवीएफ अपने रोगियों को सर्वश्रेष्‍ठ चिकित्‍सा उपचार एवं देखरेख मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि उनके पैरेंट बनने के सपने को पूरा किया जा सके। इंदिरा आइवीएफ में अभी तक 45 हजार से अधिक सफल आइवीएफ साइकल्‍स पूरे हो चुके हैं।
 
कंपनी की आइवीएफ उपचारों एवं सेवाओं को आइवीएफ विशेषज्ञों, सोनोलॉजिस्‍ट, एम्ब्रियोलॉजिस्‍ट, नर्सों, काउंसलर्स, एवं अन्‍य की टीम द्वारा नैतिक, पेशेवर एवं केयरिंग माहौल में प्रदान किया जाता है जोकि अपने क्षेत्र में अग्रणी हैं। इनफर्टिलिटी के उपचार के अलावा, इंदिरा आइवीएफ इनफर्टिलिटी को लेकर जागरुकता फैलाने में भी सक्रियता से जुड़ा हुआ है और इसने भारत के 20 राज्‍यों में 700 से अधिक शहरों में 1,800 से ज्‍यादा निशुल्‍क परामर्श शिविर पूरे किए हैं। इंदिरा आइवीएफ का विश्‍वस्‍तरीय प्रशिक्षण केंद्र है जहां भारत के साथ ही विदेशों के डॉक्‍टरों को सहयोगी प्रजनन तकनीक के क्षेत्र में अत्‍याधुनिक प्रशिक्षण प्राप्‍त होता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें www.indiraivf.com

टीए एसोसिएट्स के विषय में

टीए एसोसिएट्स सबसे अनुभवी वैश्विक विकास वाली निजी इक्विटी कंपनियों में से एक है। पांच उद्योगों- प्रौद्योगिकी, स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा, वित्‍तीय सेवा, उपभोक्‍ता एवं व्‍यावसायिक सेवाओं में लक्षित सेक्‍टर्स पर केंद्रित- टीए मुनाफे वाली, वृद्धि कर रही कंपनियों में निवेश करती है जिनमें स्‍थायी विकास के अवसर होते हैं। टीए ने दुनिया भर में 500 से अधिक कंपनियों में निवेश किया है। एक बड़े या छोटे निवेशक के तौर पर निवेश करने वाली, टीए दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाती है, अपने रणनीतिक संसाधनों का उपयोग करती है ताकि प्रबंधन टीमों की उच्‍च विकास वाली कंपनियों में दीर्घकालिक मूल्‍यों का निर्माण करने में मदद की जा सके। टीए ने 1968में अपनी स्‍थापना के बाद से 24 अरब डॉलर जुटाए हैं और यह 2 अरब डॉलर प्रति वर्ष की दर से नए निवेश को लेकर प्रतिबद्ध है। कंपनी के 85 से अधिक निवेश पेशेवर बोस्‍टन, मेनलो पार्क, लंदन, मुंबई और हांग कांग में स्थित हैं। टीए एसोसिएट्स के बारे में अधिक जानकारी www.ta.com से प्राप्‍त कर सकते हैं।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20190414005020/en/
 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20190414005020/en/

संपर्क :
मर्शिया ओ’कैरोल
टीए एसोसिएट्स
617-574-6796
mocarroll@ta.com जैशरी ट्रामोंटी
बैकबे कम्‍यूनिकेशंस
617-391-0797
zachary.tramonti@backbaycommunications.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Rajasthan, Udaipur