2019-04-15
A | A- | A+    

Business Wire


अब ईएमअई से करें बिजली बिल का भुगतान, बजाज फिनसर्व ने उद्योगों के लिए पेश किया पहला प्रस्ताव

Bajaj Finance Ltd. (12:14PM) 

Business Wire India
बजाज फिनसर्व अपनी उधार देने वाली शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड के माध्यम से इस गर्मी के मौसम में अपनी तरह के एक पहले ऑफर की पेशकश कर रहा है। इसके तहत ईएमआई पर एयर-कंडीशनर खरीदने वाले ग्राहक अपने बजाज फिनसर्व वॉलेट में इंस्टा क्रेडिट ऋण प्राप्त कर सकते हैं, जिसका उपयोग वे ईएमआई पर अपने बिजली के बिलों का भुगतान करने के लिए कर सकते हैं। आगामी 2 अप्रैल से शुरु हो रहे इस ऑफर का उद्देश्य गर्मियों के दौरान एयर-कंडीशनर के व्यापक उपयोग के बाद उच्च बिजली बिलों के कारण ग्राहकों पर पड़ने वाले वित्तीय बोझ को कम करना है।

वर्ष 2008 से 2018 तक का दशक भारत के लिए सबसे गर्म साल रहा है। ग्रीष्मकाल पहले की तुलना में काफी परेशानी भरा रहा है और तापमान में हर साल 1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो रही है। इससे शुरुआती बिक्री शुरू होने की उम्मीद है और यह बाजार में पहली बार खरीदारी करने वालों के लिए काफीकुछ लेकर आएगा। वर्ष 2018 में, बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने देश में 12 लाख से अधिक एयर कंडीशनर की खरीदारी के लिए फायनांस की सुविधा उपलब्ध कराई, जिनमें से सबसे ज्यादा 3.8 लाख एयर-कंडीशनर की उच्चतम खरीद दक्षिणी क्षेत्र में दर्ज की गई।

अक्सर, लोगों की जेहन में एसी चलने से उत्पन्न होने वाले उच्च बिजली बिल का विचार उत्पन्न होता है, जिस कारण एसी की खरीदारी में बाधा उत्पन्न होती है। देश भर में एसी की खरीद के रुझान और उन्हें चलाने के लिए उपयोग की जाने वाली बिजली, पर ध्यान देने के बाद अब बजाज फिनसर्व आपको ईएमआई नेटवर्क पर एसी की खरीदारी करने और आसान ईएमआई पर अपने बिजली के बिलों का भुगतान करने का मौका प्रदान करता है। यह ऑफर 30 जून 2019 तक वैध है।

20,000 और इससे ज्यादा कीमत के एयर कंडीशनर खरीदने वाले ग्राहक 5000 रुपये के इंस्टा क्रेडिट ऋण के पात्र होंगे, वहीं 40,000 रुपये से ऊपर के एयर कंडीशनर खरीदने वालों को उनके वॉलेट में इंस्टा क्रेडिट ऋण के रूप में 7000 रुपये मिलेंगे। इससे ग्राहक को एयर-कंडीशनर के इंस्टॉलेशन शुल्क का भुगतान करने में मदद मिलेगी और वे अपने बिजली के बिल EMI पर भर सकते हैं, जो इस खरीदारी को एक पूर्ण वित्तपोषण विकल्प बना रहा है।

वॉलेट के जरिए ग्राहक ऋण से संबंधित विवरणों को ऑनलाइन ट्रैक करने और खरीद पर सुरक्षित रूप से ईएमआई के साथ लेनदेन करने के लिए डिजिटल रूप से ईएमआई नेटवर्क कार्ड तक पहुंच सकते हैं। मोबिक्विक मर्चेंट नेटवर्क पर 1 मिलियन से अधिक दुकानों पर वॉलेट ऐप स्वीकार किया जाता है। इसके अलावा, इस वॉलेट के जरिए ग्राहक एक क्लिक पर बिल का भुगतान और टिकट बुक करने के साथ ही आसानी से और बिना किसी परेशानी के फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इस ऑफर के बारे में अधिक जानने के लिए http://bit.ly/2PaHlRu पर लॉग ऑन करें।

India, Maharashtra, Pune