2019-04-10
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज और शिपलाइट ने भारत में ऑफिस शिपिंग में बदलाव लाने के लिए मिलाए हाथ

Pitney Bowes Inc. (3:15PM) 

Business Wire India

वैश्विक टेक्नोलॉजी कंपनी पिटनी बोवेज इंक. (एनवाइएसई: पीबीआई) और लॉजिस्टिक्स टेक्नोलॉजी कंपनी शिपलाइट ने आज एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। पिटनी बोवेज इंक. ई-कॉमर्स, शिपिंग, मेलिंग, वित्त और डाटा के क्षेत्र में वाणिज्य समाधान प्रदान करती है, जबकि शिपलाइट एक मल्टी-कैरियर एकीकृत सास (एसएएएस) प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है। इन दोनों तकनीकी कंपनियों ने छोटे व्यवसायों के लिए ऑफिस शिपिंग को सरल बनाने वाला मल्टीकैरियर शिपिंग प्लेटफॉर्म पेश करने के लिए हाथ मिलाए हैं।
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20190409005206/en/

यह साझेदारी पार्सल डिलीवरी में सुधार लाकर भारत में छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए लागत घटाएगी। ग्राहक सबसे बढ़िया कीमत पर सबसे कुशल शिपिंग विकल्प चुन सकेंगे। हर पार्सल डिलिवरी के साथ यह ग्राहक को एक बेहतर अनुभव देगा। इसके जरिए रोजमर्रा की शिपिंग की जटिलताओं को दूर करके छोटे व्यवसाय और ई-कॉमर्स रिटेलर्स ग्राहकों को प्रसन्न करने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह समाधान एक ही सुविधाजनक डैशबोर्ड से शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स, पार्सल कंसाइनमेंट, पार्सल ट्रैकिंग, बिलिंग और ग्राहक सहायता के लिए प्लग-इन प्रदान करता है।
पिटनी बोवेज इंडिया के कंट्री निदेशक वेंकट राव ने कहा, “पिटनी बोवेज लगभग 100 वर्षों से अपने क्लाइंट्स के लिए मेलिंग की जटिलताएं दूर कर रही है। अब हम शिपिंग के लिए भी ऐसा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम अपने साझेदार शिपलाइट के साथ नवाचार जारी रखने की उम्मीद करते हैं।"
शिपलाइट के सीईओ और सह-संस्थापक सुगम जैन ने कहा, "यह गठजोड़ भारत में छोटे व्यवसायों के लिए शिपिंग को सस्ता, सहज और भरोसेमंद बनाने के लिए आगे बढ़कर पेशकश कर रहा है। हमने जिस तरह शिपिंग प्लेटफॉर्म की लागत कम की है और ग्राहक के अनुभव को बेहतर बनाया है, पहले छोटे कारोबारों की पहुंच ऐसी सुविधाओं तक नहीं थी।"
पिटनी बोवेज शिपिंग इंडेक्स के अनुसार, 2017 में भारत में प्रति व्यक्ति औसतन 1 पार्सल भेजा गया। 2016 में जहां 1.3 अरब पार्सल भेजे गए थे, वहीं 2017 में कुल पार्सलों की तादाद 1.5 अरब रही। इस तरह एक साल में पार्सलों की संख्या 15 फीसदी बढ़ी। यह नया शिपिंग समाधान रिटेलर्स और ऑफिस शिपर्स, दोनों के लिए शिपिंग की लागत घटाता है और भारतीय ग्राहकों और ऑनलाइन दुकानदारों के लिए सटीक डिलिवरी को तेज करता है।
अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं। 

पिटनी बोवेज के विषय में

पिटनी बोवेज (एनवाईएसई : पीबीआइ) एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है जोकि अरबों लेनदेन को सशक्‍त बनाने वाले वाणिज्‍य समाधान मुहैया कराती है। दुनिया भर के ग्राहक जिसमें से 90 प्रतिशत फॉर्च्‍यून 500 में शामिल हैं, ईकॉमर्स फु‍लफिलमेंट, शिपिंग एवं रिटर्न्‍स, क्रॉस-बॉर्डर ईकॉमर्स, ऑफिस मेलिंग एवं शिपिंग, प्रिसॉर्ट सर्विसेज, लोकेशन डेटा, कस्‍टमर इनफॉर्मेशन एवं एंगेजमेंट सॉफ्‍टवेयर,सर्विसेज,एवं फाइनेंसिंग के क्षेत्रों में पिटनी बोवेज द्वारा प्रदान किये जाने वाले समाधानों, एनालिटिक्‍स एवं एपीआइज की सटीकता एवं विशुद्धता पर भरोसा करते हैं। लगभग 100 सालों से पिटनी बोवेज नवाचार कर रहा है और ऐसी तकनीकें दे रहा है जोकि वाणिज्‍य लेनदेन को सही ढंग से करने की जटिलता को दूर करती हैं। अतिरिक्‍त जानकारी के लिए www.pitneybowes.com पर वाणिज्‍य के शिल्‍पकार पिटनी बोवेज को देखें।

शिपलाइट के विषय में

शिपलाइट एक लॉजिस्टिक्स टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म है, जो एक स्वचालित एकल खिड़की मल्टी-कैरियर एकीकृत परिवेश प्रदान करता है। यह एक "शिपिंग गेटवे" है, जो एपीआई एकीकरण और डैशबोर्ड के माध्यम से सभी कैरियर्स के लिए एकल खिड़की बुकिंग मुहैया कराके शिपमेंट की दक्षता बढ़ाता है और लागत में भारी कमी लाता है। इस तरह यह रिटेलर्स को बेहतर उत्पादकता के लिए अपने लॉजिस्टिक्स को स्वचालित करने में सक्षम बनाता है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20190409005206/en/
 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20190409005206/en/

संपर्क:
पिटनी बोवेज
कनिका अरोड़ा
संचार निदेशक, भारत
kanika.khilnani@pb.com
+ 91 9818261854 नताशा गेराल्‍ड 
जेनेसिस बर्सन कोन एंड वोल्‍फ
natasha.gerald@genesis-bcw.com
+91 9711023283 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 

India, Delhi, New Delhi