2019-02-06
A | A- | A+    

Business Wire


सॉफ्टोमोटिव : पीपुल फर्स्ट एप्रोच (रुख) ने लोगों को रोबोट से पहले रखा

Softomotive (12:13PM) 

Business Wire India

आरपीए के लिए सॉफ्टोमोटिव पीपुल फर्स्ट एप्रोच आरपीए तैनात करने का एक पूरी तरह नया तरीका है। नवीनता की शक्ति दृढ़ता से उनलोगों के हाथों में है जिन्हें काम करने वाले लोगों यानी ऑटोमेट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्य और प्रक्रियाओं का चुनाव तथा विकास करने का ज्ञान, कौशल और समझ है। पीपुल फर्स्ट वर्ल्ड में हर कोई सिटिजन डेवलपरहै। 

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टी मीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20190204005346/en/


People1st Approach Puts People before Robots (Photo: Getty Images)

पीपुल फर्स्ट एप्रोच लोगों को रोबोट से आगे रखता है (फोटो : गेट्टी इमेजेज)

रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए) कारोबारों के लिए लगातार महत्वपूर्ण होता जा रहा है और डिजिटाइजेशन को गति देने तथा उत्पादकता बेहतर करने, लागत और गलतियां कम करने के लिए एक नए तरीके के रूप में विकसित हो रहा है। लगभग 600 कंपनियों के हाल के एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन (global study) में सॉफ्टोमोटिव ने पाया कि मोटे तौर पर आधी कंपनियां आरपीए तलाश रही थीं और आधी ने अपनी आरपीए यात्रा शुरू कर दी थी। इसके बावजूद आरपीए की पूरी संभावना अभी हासिल नहीं हुई है क्योंकि कुछ बुनियादी चूक का पता चला रहा है और इनमें प्रमुख हैं छिपी हुई लागत, गति बनाए रखने की मुश्किल। एक समय जो प्रक्रिया पहचानने में आसान होती थी उसे अब ऑटोमेट कर दिया गया है और अब इससे लोगों का जुड़ाव कम है।
 
आरपीए के लिए द सॉफ्टोमोटिव पीपुल फर्स्ट एप्रोच (People1st Approach) पर तरह नया तरीका है और यह ताकत अंतिम उपयोगकर्ता के हाथों में रखता है। इस नए एप्रोच के तीन चरण हैं :

- इनोवेट यानी नया करना ताकि कइयों का सशक्तिकरण किया जा सके और प्रदर्शन को सामूहिक तौर पर गति दी जा सके।

- इनक्यूबेट नवीनता के चरण से सर्वश्रेष्ठ आउटपुट को फिल्टर करना और निखारना।

- इंप्लीमेंट (लागू करना) उसे जो काम करने लिए जाना जाता है।

शुरू के दो चरण पीपुल्स फर्स्ट एप्रोच और आरपीए के बारे में परंपरागत सोच का वास्तविक अंतर है जो अभी तक उम्मीद ज्यादा देता है पर नतीजे कम।

"प्रोसेस ऑटोमेशन के लिए पीपुल्स फर्स्ट अप्रोच नवीनता की शक्ति को उन लोगों के हाथों में रखता है जो क्या जरूरी है और इसे कैसे किया जाए - जानने के लिहाज से सबसे अच्छी स्थिति में होते हैं। यानी वो लोग जो काम करते हैं। पीपुल फर्स्ट वर्ड में हर कोई एक “सिटिजन डेवलपर” है क्योंकि उन्हें अच्छी तरह पता है कि क्या काम करता है और क्या नहीं," मैरियॉस स्टावरोपोलस, सॉफ्टोमोटिव के सीईओ और सह-संस्थापक ने कहा।

द सॉफ्टोमोटिव पीपुल फर्स्ट एप्रोच आरपीए के लिए एक नए कारोबारी मॉडल पर आधारित है जो इन तीन चरणों में से प्रत्येक पर केंद्रित है।

प्रत्येक चरण को भिन्न हिस्सों में बांट दिया जाता है ताकि इस नए एप्रोच को अपनाने के लिए सात चरणों का एक ब्लूप्रिंट मिले।

मैरियॉस स्टावरोपोलस ने आगे कहा, "आवर पीपुल फर्स्ट एप्रोच आरपीए के बारे में मौजूदा सोच को पूरी तरह उलट देता है। सिटिजन डेवलपर के हाथों में शक्ति रखकर यह अनावश्यक उच्च लागत से बचने में सहायता करेगा, परियोजना के जोखिम कम करेगा, नवीनता को सुपरचार्ज करेगा और टाइम टू वैल्यू को गति देगा। ऐसा करते हुए यह अगली उत्पादकता क्रांति को गति देगा।"

आरपीए के लिए सॉफ्टोमोटिव पीपुल फर्स्ट एप्रोच और कारोबार के इस नए मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए एक्जीक्यूटिव गाइड (Executive guide) या द प्रैक्टिसनर्स गाइड (Practitioner’s guide) डाउनलोड करें। पीपुल फर्स्ट एप्रोच के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए : www.softomotive.com/People-1st-Approach पर आइए।

खत्म
 
सॉफ्टोमोटिव के बारे में

सॉफ्टोमोटिव (Softomotive), रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन सोल्यूशंस की अग्रणी विश्वव्यापी प्रदाता है जिसपर दुनिया भर की 8,000 से ज्यादा कंपनियां भरोसा करती हैं।
 
सॉफ्टोमोटिव सबसे सहज आरपीए जर्नी मुहैया कराता है और इसके लिए आपको छोटी शुरुआत, जल्दी सीखने और सीवनहीन ढंग से बढने देता है। इससे संपूर्ण परियोजना जोखिम कम करने में सहायता मिलती है और उच्च अपफ्रंट लागत से राहत मिलती है। इससे सकारात्मक आरओआई हासिल करना उतना ही मुश्किल हो सकता है।

विनऑटोमेशन (WinAutomation) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेस्कटॉप ऑटोमेशन टूल है जो सॉफ्टवेयर रोबोट बनाने के लिए एक शक्तिशाली मजबूत और इस्तेमाल में आसान विन्डोज आधारित प्लैटफॉर्म है। डेस्कटॉप रूपांतर हर किसी के कंप्यूटर में आसानी से इंसटाल हो जाता है ताकि प्रक्रिया की खोज और विकास को गति मिले।
प्रोसेसरोबोट (ProcessRobot) एक अग्रणी एंटरप्राइज आरपीए प्लैटफॉर्म है इसमें एंटरप्राइज ग्रेड सुरक्षा और कंट्रोल, प्रक्रिया का ऑटोमेशन शामिल है जो या तो ऊपर से नीचे या नीचे से ऊपर जेनरेट होता है, पीपुल्स फर्स्ट एप्रोच।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20190204005346/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20190204005346/en/
 
संपर्क :
मीडिया के लिए पूछताछ
सॉफ्टोमोटिव
बॉब वीयरे
मुख्य विपणन अधिकारी
press@softomotive.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।​

United Kingdom, London