2018-10-12
A | A- | A+    

Business Wire


टेडएक्सवीकएंड 2019 ताईपेई, ताईवान में

TED (5:40PM) 

Business Wire India

टेड, एक संगठन जो दुनिया को बदलना चाहता है और जिसका नारा, “आईडियाज वर्थ स्प्रेडिंग” (प्रचार-प्रसार योग्य आईडिया) है, ने ताईपेई, ताईवान का चुनाव पांच में से एक ऐसे शहर के रूप में किया है जहां 2019 में टेडएक्सवीकएंड का आयोजन इसकी 10वीं सालगिरह मनाने के लिए किया जाएगा।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20181010006043/en/


TEDx event - Ideas worth spreading. TEDxDaanPark in Taipei, Taiwan. ‘An idea is anything that edits one’s world.’ - Chris Anderson, TED Curator (Photo: Business Wire)

टेडएक्स आयोजन – प्रचार - प्रसार योग्य आईडिया। टेडएक्सडानपार्क ताईपेई, ताईवान में। ‘एक आईडिया ही ऐसी चीज है जो किसी की भी दुनिया बदल सकती है’ – क्रिस एंडरसन, टेड क्यूरेटर (फोटो : बिजनेस वायर)

गुजरे वर्षों में, टेड ने टेडएक्स आयोजन करके दुनिया भर में समुदायों को जोड़ा है और एक ऑनलाइन मंच स्थापित किया जिसे 100 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है।

टेडएक्स एम्बैसडर और टेडएक्सवीकएंड के आयोजक डॉ. ल्यूक ली ने कहा कि टेड ने नागरिकों की भागीदारी का विकास करने के लिए बॉटम अप एप्रोच से विकेंद्रित वेब की शक्ति का उपयोग किया है और इसे डिजिटल नवीनता का सर्वश्रेष्ठ व्यवहार बनाया है। इस बीच ताईवान फैसिलिटेटर और ऐसी जगह बन गया है जहां आईडिया को ऐक्शन में बदला जाता है।

आगामी टेडएक्सवीकएंड को उपक्रमों और सार्जनिक क्षेत्र से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। परिवहन और संचार मंत्रालय के पूर्व मंत्री होचेन टैन ने कहा कि ताईवान का समाज खुलेपन और विविधता की अनुमति देता है, ने टेड की सहायता की है, उसे समृद्ध बनाया है और उसे बढ़ावा दिया है। 

भौगोलिक प्रतिस्पर्धिता के कारण ताईवान उत्तर पूर्व एशिया की सूचना, संचार और टेक्नालॉजी की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है और साथ ही आर्थिक लाभ भी हासिल करता है जो दक्षिणपूर्व एशिया की विविध जातीय आबादी द्वारा पैदा की जाती है। होचेन ने आगे कहा, ताईवान एशियाई महाद्वीप औक ताईवान की समुद्री संस्कृति की सभ्यता के मेल से चर्चा की उम्मीद करता है।

पीकोम ऑनलाइन इंक के चेयरमैन तथा एपीईसी बिजनेस एडवाइजरी कौंसिल के डिजिटल और इनोवेशन वर्किंग ग्रुप के जैन हंग त्जे ने बताया कि टेड ज्ञान की साझेदारी, गठजोड़, और भागीदारी का प्रदर्शन क्रॉस फील्ड शेयरिंग, एनैबलिंग आईडियाज, विचार जो सुने और व्यवहार में लाए जाने हैं के जरिए करते हैं तथा मायनॉरिटी के लिए बराबरी हासिल करने का स्थान बनाते हैं।

संस्कृति मंत्री चेंग लीचुइन ने गौर किया कि डिजिटल टेक्नालॉजी साधनों, अर्थव्यवस्था को प्रभावित करती है और ताईवान तथा विश्व के लिए मौके तथा चुनौतियां लाती है। उनका मानना है कि टेड नवीनता और रचनात्मकता के एकीकरण को प्रदर्शित करेगा तथा ताईवान तथा विदेशों में ज्ञान समुदाय के बीच संबंधों को मजबूत करने में सहायता करेगा।

नेशनल डेवलपमेंट कौंसल के मंत्री डॉ. चेंग मेई लिंग ने कहा, अर्थव्यवस्था, समाज, और जीवन पर प्रभाव डालने वाली डिजिटल इकनोमी की बाधात्मक नवीनताओं का सामना करते हुए सरकार, उपक्रमो और कर्मचारियों को “बाधा” के बारे में अच्छी समझ पैदा करनी है और नीतियों में सुधार के लिए दबाव डालना है ताकि मौकों का लाभ उठाया जा सके।

मंत्री चेन ने आगे कहा, इस तरह डिजिटल अर्थव्यवस्था के उपयोग को विस्तृत रूप से स्वीकार किया जा सकेगा तथा डिजिटल इकनोमी के विकास को शामिल करने के लिए आगे बढ़ाया जा सकेगा। टेक्नालॉजी और मानवता के बीच बेहतर संतुलन तलाशने में टेड महत्वपूर्ण योगदान करेगा।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20181010006043/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20181010006043/en/
 
संपर्क:
टेड
लिसा लु
TEDxWeekendTaiwan@gmail.com
मोबाइल:886-905-121209
फोन:886-2-7728-7680 ext 11​

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।​​

Taiwan, Taipei