2018-09-12
A | A- | A+    

Business Wire


चैनल 2 और चैनल 4 ने यूनिमनी एशिया कप 2018 के साथ 15 साल की क्रिकेट साझेदारी का जश्‍न मनाया

Channel 2 Group Corporation (5:40PM) 

Business Wire India
चैनल 2 ग्रुप कॉर्पोरेशन-यूनिमनी एशिया कप 2018 के लिए ऑडियो अधिकार रखने वाली कंपनी, एक बार फिर यूएई में श्रोताओं के लिए लाइव क्रिकेट कमेंट्री उपलब्‍ध करायेगी। इसे चैनल 4 रेडियो नेटवर्क के साथ उनकी डेढ़ दशक पुरानी साझेदारी के जरिये संभव बनाया गया है और यह साझेदारी हर गुजरते वर्ष के साथ और मजबूत होती जा रही है।

हमेशा की तरह, श्रोतागण मैच में फेंकी जाने वाली हर गेंद का आनंद उठायेंगे, साथ ही उन्‍हें कुछ शानदार पुरस्‍कार जीतने का भी मौका मिलेगा। लाइव प्रसारण 89.1 रेडियो 4 एफएम पर हिंदी और अंग्रेजी में किया जायेगा; और गोल्‍ड 101.3 एफएम पर मलयालम में नियमित अपडेट भी दिये जायेंगे। 

इसकी घोषणा महान क्रिकेट खिलाड़ी और भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव की उपस्थिति में इस सप्‍ताह द एड्रेस मरीना होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्‍मेलन में की गई। श्री अजय सेठी, चैनल 2 ग्रुप कॉर्पोरेशन के चेयरमैन; श्री अब्‍दुल्‍ला मोहम्‍मद अल मुराद, अल मुराद ग्रुप के चेयरमैन; अन्‍य पदाधिकारीगण; मीडिया प्रतिनिधि और अन्‍य प्रमुख आमंत्रित जन भी इस दौरान उपस्थित थे।

चैनल 2 अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) का एक विशिष्‍ट प्रसारण साझीदार है और इसके पास 2023 तक इनके सभी लाइव इवेंट्स के लिए एक्‍सक्‍लूसिव ग्‍लोबल ऑडियो (डिजिटल एवं एनालॉग) अधिकार हैं। कंपनी के पास इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया, कै‍रेबियन, यूके और आयरलैंड में वीडियो क्लिप और आउट-ऑफ-होम अधिकारों के अलावा आइसीसी लाइव इवेंट्स के लिए लाइव इन-मैच क्लिप अधिकार भी हैं। इसका क्रिकेट रेडियो एप दुनिया भर में अंग्रेजी, हिंदी और मलयालम में उच्‍च गुणवत्‍ता की लाइव कमेंट्री का प्रसारण करता है। यही नहीं,चैनल2 के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) सहित प्रमुख इवेंट्स के लिए अन्‍य क्रिकेटिंग बोर्ड्स से भी ऑडियो अधिकार प्राप्‍त हैं।

कार्यक्रम के दौरान श्री अजय सेठी ने कहा, “हमें चैनल4 रेडियो नेटवर्क के साथ अपनी साझेदारी जारी रखकर खुशी हो रही है। वे यूएई में सभी क्रिकेट प्रशंसकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के हमारे विजन को साझा करते हैं। हम यूनिमनी एशिया कप 2018 का लाइव कवरेज मुहैया कराने के लिए रोमांचित हैं।

श्री सेठी ने कहा, “एक दशक पहले क्रिकेट रेडियो की स्‍थापना के साथ, हमें भरोसा है कि हम लाइव ऑडियो क्रिकेटिंग ऐेक्‍शन के विश्‍वस्‍तरीय अग्रणियों एवं प्रदाताओं के तौर पर बढ़ना जारी रखेंगे और क्रिकेट उत्‍साहियों के लिए हर वह चीज लेकर आयेंगे जिसे वे क्रिकेट के बारे में जानने चाहते हैं।”

श्री अल मुराद ने भी इस अवसर पर टिप्‍पणी करते हुये कहा, “हमें चैनल 2 के साथ 2003 से अपने दीर्घकालिक संबंध को लेकर गर्व है। हम एक बार फिर यूएई में सभी क्रिकेटप्रेमियों के लिए क्रिकेट का लाइव ऐक्‍शन लाकर अत्‍यंत उत्‍साहित हैं। चैनल 2 के साथ हमारा सफर जारी है।”

यूनिमनी एशिया कप 2018 का आयोजन अबू धाबी और दुबई में 15 सितंबर से 28 सितंबर 2018 तक होगा। इस टूर्नामेंट में छह टीमें होंगी: भारत, पाकिस्‍तान, श्री लंका, अफगानिस्‍तान, हांग कांग और बांग्‍लादेश और इसमें कुल 13 मैच खेले जायेंगे। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच 19 सितंबर को होगा।

*उच्‍च रिजॉल्‍यूशन वाली तस्‍वीरें नीचे दिये गये लिंक पर उपलब्‍ध हैं: https://tinyurl.com/Ch2Ch4PressConf

*स्रोत: एईटोसवायर
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/portal/site/home/permalink/?ndmViewId=multimedia_detail&eid=51864654&newsLang=en

संपर्क:
ब्‍लू एपल मीडियाकॉम एफजेड एलएलसी
डैलिया अकाउर, +97144390161
dalia@blueappleco.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United Arab Emirates, Dubai

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo