2018-08-30
A | A- | A+    

Business Wire


आदित्‍य बिरला कैपिटल और वरडे पार्टनर्स ने भारत में स्‍ट्रेस्‍ड एवं डिस्‍ट्रेस्‍ड परिसंपत्तियों में निवेश करने के लिए रणनीतिक साझेदारी की

Värde Partners (7:35PM) 

Business Wire India

आदित्‍य बिरला कैपिटल लिमिटेड (एबीसीएल) और वरडे पार्टनर्स (वरडे) ने आज भारत में स्‍ट्रेस्‍ड एवं डिस्‍ट्रेस्‍ड परिसंपत्तियों में निवेश करने के लिए विशिष्‍ट रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है।
 
संयुक्‍त मंच के तोर पर परिचालन करने वाले, दोनो पक्ष विभिन्‍न क्षेत्रों में निवेश का मूल्‍यांकन करेंगे, अधिग्रहण पर केंद्रण करेंगे, भारत में गैर-प्रदर्शन वाली मजबूत परिसंपत्तियों की आपूर्ति के पुनर्गठन और वियोजन के साथ ही विशेष परिस्थितियों वाली फाइनेंसिंग पर जोर देंगे। भारत में संपदा पुनर्निर्माण के मौजूदा एवं भावी परिदृश्‍य को देखते हुये, एबीसीएल और वरडे का मानना है कि अगले कई वर्षों तक यहां सशक्‍त पूंजी लगाने के लिए आकर्षक अवसर हैं।
 
अजय श्रीनिवासन, एबीसीएल के मुख्‍य कार्यकारी ने कहा, “एआरसी व्‍यावसाय एबीसीएल में हमारे पहले से मौजूद व्‍यावसायों में एक सशक्‍त संकलन है। हमें डिस्‍ट्रेस्‍ड क्षेत्र, खासतौर से मिड-कॉर्पोरेट वर्ग में काफी अवसर नजर आ रहे हैं। एक बात यह है कि हम एक ग्रुप के तौर पर सामने आये हैं और कई व्‍यावसायों को कैसे चलाया जाये, इसकी हमें अच्‍छी समझ है। हम इस नये व्‍यावसाय में कदम रखने के लिए इस कौशल का लाभ उठाने के लिए तत्‍पर हैं। इसलिए, वरडे पार्टनर्सकेसाथ संयुक्‍त उपक्रम में प्रवेश करने का हमारा फैसला हमारी मुख्‍य ताकत को और प्रबल करता है। वरडे के पास पुनर्गठनकरने की विशेषज्ञता है। एबीसीएल और वरडे दोनों की विशेषज्ञता एवं अनुभव भारत द्वारा पेश अवसरों का लाभ उठाने के लिए इसे एक मजबूत संयोजन बनाता है।”
 
इलफ्रिन कारस्‍टेयर्स, वरडे पार्टनर्स के सह-सीआइओ ने कहा, “हम भारत को वरडे के लिए एक प्रमुख बाजार के तौर पर देखते हैं और यह एशिया में हमारी दीर्घकालिक रणनीति का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। हम ऐसे संगठन के साथ साझेदारी कर समान रूप से उत्‍साहित हैं जिसकी गुणवत्‍ता को लेकर साख है और हमारा मानना है कि एबीसीएल के स्‍थापित संबंध समस्‍याओं से निपटने में बेहद बड़ा और बहु-वर्षीय अवसर साबित होंगे। वरडे की गहन, वैश्विक पुनर्गठन विशेषज्ञता कंपनी के 25 साल के इतिहास से विकसित हुई है और इसे आदित्‍य बिरला की मजबूत टीम और भारतीय ऋण एवं परिसंपत्ति बाजारों में इसके अनुभव का साथ मिलेगा।”

आवश्‍यक मंजूरी मिलने पर, दोनों पक्षों का मंच पर संयुक्‍त रूप से स्‍वामित्‍व एवं नियंत्रण होगा, जोकि वित्‍तीय सेवा क्षेत्र में एबीसीएल की विशेषज्ञता, आदित्‍य बिरला ग्रुप के सेक्‍टर्स में व्‍यापक अनुभव और वरडे के वैश्विक ऋण एवं मूल्‍य निवेश रणनीतियों में स्‍थापित सामर्थ्‍य का लाभ उठायेगा। वरडे फिलहाल वैश्विक स्‍तर पर 14 अरब अमेरिकी डॉलर का प्रबंधन करता है और इसने पिछले पांच सालों में भारत में कॉर्पोरेट, स्‍ट्रेस्‍ड, डिस्‍ट्रेस्‍ड, विशेष परिस्थितियों और लेंडिंग परिसंपत्तियों में 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है। वरडे का क्षेत्रीय मुख्‍यालय 2008में सिंगापुर में स्‍थापित किया गया था, इसे इस साल के अंत में मुंबई में अपना पांचवा एशिया कार्यालय खोलने की उम्‍मीद है। इसे विनामकीय मंजूरियां मिलना बाकी हैं।

आदित्‍य बिरला कैपिटल लिमिटेड के विषय में

आदित्‍य बिरला कैपिटल लिमिटेड (एबीसीएल) आदित्‍य बिरला ग्रुप के सभी वित्‍तीय सेवा व्‍यावसायों की सहायक कंपनी है। जीवन बीमा, परिसंपत्ति प्रबंधन, निजी इक्विटी,कॉर्पोरेट लेंडिंग, संरचनागत फाइनेंस, प्रोजेक्‍ट फाइनेंस, सामान्‍य बीमा ब्रोकिंग,निधि प्रबंधन, इक्विटी, मुद्रा,और कमोडिटी ब्रोकिंग, ऑनलाइन निजी वित्‍त प्रबंधन, आवासीय वित्‍त, पेंशन फंड प्रबंधन और स्‍वास्‍थ्‍य बीमा व्‍यावसाय में सशक्‍त उपस्थिति के साथ, एबीसीएल अपने खुदरा एवं कॉर्पोरेट ग्राहकों की समग्र वित्‍तीय सेवा जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। एबीसीएल में 16,000 कर्मचारी काम करते हैं और 2,00,000 से अधिक एजेंटों/चैनल पार्टनर्स के जरिये इसकी पहुंच देशभर में हैं।

आदित्‍य बिरला कैपिटल लिमिटेड 4.3 अरब अमेरिकी डॉलर के भारतीय बहुराष्‍ट्रीय आदित्‍य बिरला समूह का अंग है। यह फॉर्च्‍यून 500 की लीग में है। 120,000 कर्मचारियों के असाधारण फोर्स के साथ, जोकि 42 राष्‍ट्रीयताओं से ताल्‍लुक रखते हें, आदित्‍य बिरला ग्रुप दुनियाभर के 35 देशों में परिचालन करता है।

वरडे पार्टनर्स के विषय में

वरडे पार्टनर्स लगभग 14 अरब अमेरिकी डॉलर की वैश्विक वैकल्पिक निवेश कंपनी है जिसने विभिन्‍न भौगोलिक क्षेत्रों, वर्गों और परिसंपत्ति प्रकारों जिसमें रियल एस्‍टेट, कॉर्पोरेट क्रेडिट,मॉर्गेज, स्‍पेश्यिलटीफाइनेंस, परिवहन, आधारभूत संरचना शामिल हैं, में निवेश करने के लिए एक ऋण-उन्‍मुख, मूल्‍य-आधारित दृष्टिकोण अपनाया है। वरडे पार्टनर्स निजी निवेश फंडों के परिवार को प्रोयाजित एवं प्रबंधित करत है। 1993 में स्‍थापित, वरडे पार्टनर्स का मिनियापोलिस(अमेरिका), लंदन और सिंगापुरमें प्रादेशिक मुख्‍यालय है। 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180829005631/en/
 
संपर्क :
वरडे पार्टनर्स
एंड्रिया रैफेल
communications@varde.com
अथवा
प्रोसेक पार्टनर्स (यूएस)
कैथरीन सेगुरा
ksegura@prosek.com
अथवा
ह्यूम ब्रॉफी (एशिया)
होली हुआंग
holly.huang@humebrophy.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।​

India, Maharashtra, Mumbai

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo