2018-08-17
A | A- | A+    

Business Wire


निवेशकों ने अबराज ग्रुप से अबराज ग्रोथ मार्केट्स हेल्‍थ फंड को अलग करने के लिए एलिक्‍सपार्टनर्स को नियुक्‍त किया

AlixPartners (4:00PM) 

Business Wire India

अबराज ग्रोथ मार्केट्स हेल्‍थ फंड (“एजीएचएफ” अथवा “द फंड”) में निवेशकों ने एजीएचएफ में अपनी मजबूत प्रतिबद्धता पर जोर दिया है। निवेशकों ने वैश्विक परामर्श कंपनी एलिक्‍सपार्टनर्स की नियुक्ति की घोषणा की है जोकि अबराज ग्रुप से एजीएचएफ को अलग करने पर नजर रखेगा ताकि विकासशील देशों में सुलभ, किफायती और गुणवत्‍तापूर्ण स्‍वास्‍थ्‍यसेवा प्रदान करने में फंड की दीर्घकालिक सफलता को सुनिश्चित किया जा सके।
 
एजीएचएफ 1 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश फंड है जिसके द्वारा सब-सहारा अफ्रीका एवं दक्षिण एशिया में सेवा से वंचित न्‍यून एवं मध्‍यम आय वाले मरीजों को किफायती, उच्‍च गुणवत्‍तापूर्ण स्‍वास्‍थ्‍यसेवा मुहैया कराना अनिवार्य है। इसका प्रदर्शन आर्थिक लाभों और विकास प्रभाव मानकों दोनों द्वारा मापा जाता है। यह फंड अब अबराज ग्रुप से अलग होने की प्रक्रिया में है ताकि भविष्‍य के लिए एक स्थिर मंच बनाने के साथ ही निरंतरता जारी रखी जा सके।
 
अबराज होल्डिंग्‍स और अबराज इन्‍वेस्‍टमेंट मैनेजमेंट लिमिटेड (“एआइएमएल”), फंड के निवेश प्रबंधक, अल्‍पकालिक ऋण शोधकों की नियुक्ति की हालिया घोषणा से फंड के पोर्टफोलियो के रोजमर्रा के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। एलिक्‍सपार्टनर्स अब फंड की वरीय परिचालन टीम तथा एआइएमएल के अल्‍पकालिक ऋण शोधकों के साथ काम कर रहा है तथा फंड को प्रबंधित करने और इसका अहम कार्य जारी रखने के लिए स्‍थायी रिप्‍लेसमेंट निवेश प्रबंधक की तलाश में है।
 
एलिक्‍सपार्टनर्स के साइमन एप्‍पेल ने कहा:

“अबराज ग्रोथ मार्केट्स हेल्‍थ फंड सब-सहारा अफ्रीका एवं दक्षिण एशिया के 10 सबसे बड़े शहरों में न्‍यून एवं मध्‍यम आय वाले लोगों को किफायती, उच्‍च गुणवत्‍तापूर्ण स्‍वास्‍थ्‍यसेवा मुहैया कराने में मदद कर रहा है। और हम इसे जारी रहते देखना चाहते हैं। हम फंड के निवेशकों, इसकी वरीय परिचालन टीम और अल्‍पकालिक ऋण शोधकों के साथ काम कर रहे हैं। यह फंड के लिए कई संभावित रिप्‍लेसमेंट प्रबंधकों के साथ चल रही चर्चा का हिस्‍सा है जोकि इसके इन्‍वेस्‍टी व्‍यावसाय को सहयोग देना जारी रखेंगे।
 
“हमें खुशी है कि निवेशकों ने इस अंतरण के दौरान फंड को सहयोग एवं वित्‍त पोषण देना जारी रखा है। हम प्रबंधन, पोर्टफोलियो कंपनी संस्‍थापकों और सलाहकारों का फंड के मिशन में उनके सहयोग एवं समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।”
 
फंड में शामिल निवेशकों में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन, सीडीसी ग्रुप पीएलसी, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन, मेडट्रॉनिक, ओपीआइसी, फिलिप्‍स और प्रोपैरको हैं।
—————————————————————————————————————————————

अबराज ग्रोथ मार्केट्स हेल्‍थ फंड के विषय में

अबराज ग्रोथ मार्केट्स हेल्‍थ फंड निजी पूंजी की ताकत में विश्‍वास करता है जोकि दुनिया के कुछ सबसे ज्‍वलंतशील चुनौतियों के लिए समाधान ला सकती है। सुलभ, किफायती एवं गुणवत्‍तापूर्ण देखभाल प्रदान करना हमारी स्‍वास्‍थ्‍यसेवा रणनीति का मुख्‍य केंद्र है। यह फंड आर्थिक लाभ और प्रभाव मानकों दोनों द्वारा मापा जाता है और यह दृढ़ता से सस्‍टेनेबल डेवलपमेंट गोल 3 पर लक्षित है ताकि अपने सेवा के क्षेत्रों में रहने वाले समुदायों की जिंदगी स्‍वस्‍थ बनाई जा सके।
 
एनजीओ, उद्योग और सरकारों के साथ साझेदारी कर, हमारा मकसद सब-सहारा अफ्रीका एवं दक्षिण एशिया के 10 सबसे बड़े शहरों में निम्‍न एवं मध्‍यम आय वाले लोगों के लिए हेल्‍थकेयर डिलीवरी सिस्‍टम को बदलना है।
 
अभी तक, फंड की भारत, पाकिस्‍तान, और केन्‍या में 26 अस्‍पतालों, 17 क्लिनिक, और 32 डायग्‍नोस्टिक सेंटर्स में स्‍वामित्‍व दिलचस्‍पी है। यह नाइजीरिया के बाजार में भी प्रवेश करने की प्रक्रिया में है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20180816005528/en/
 
संपर्क :
एलिक्‍सपार्टनर्स
रॉबिन नाइट
+44-7799-477733
Rknight@alixpartners.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United Arab Emirates, Dubai