2018-07-20
A | A- | A+    

Business Wire


यूआइपाथ मुंबई में #यूआइपाथटुगेदर कार्यक्रम का चौथा संस्‍करण लेकर आया

UiPath (8:30PM) 

Business Wire India

यूआइपाथ (UiPath), अग्रणी एंटरप्राइज रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए) सॉफ्‍टवेयर कंपनी, ने आज मुंबई में अपने चौथे #यूआइपाथटुगेदर (#UiPathTogether) कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। वाशिंगटन डी.सी, पेरिस और न्‍यूयॉर्क सिटी में संचालित #यूआइपाथटुगेदर कार्यक्रमों की सफलता पर सवार होकर, मुंबई कार्यक्रम में उन व्‍यापक डिजिटल बदलाव अवसरों पर जोर दिया गया जिसे भारत में उपक्रमों के लिए आरपीए द्वारा सक्षम बनाया जाता है।

यूआइपाथ के प्रतिनिधि प्रुडेंशियल, ईवाइ, केपीएमजी, कोटक महिन्‍द्रा बैंक और एडलवीस फाइनेंस सहित ग्राहक संगठनों और साझीदारों के आरपीए विशेषज्ञों एवं प्रैक्‍टीशनर्स के साथ शामिल हुये। उन्‍होंने ऐसे सत्रों का संचालन किया जो इस बात पर केंद्रित थे कि कैसे आरपीए भारत में कारोबारी सफल हासिल करने में प्रमुख भूमिका निभायेगा।
 
इस कार्यक्रम में कारोबारी क्रियान्‍वयन साझीदारों और ग्राहकों ने अपने आरपीए कार्यान्‍वयन कहानियों को साझा किया, और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को उनके प्रमाणित सर्वश्रेष्‍ठ प्रणालियां अपनाने की अनुमति प्रदान की और साथ ही उन्‍हें खुद की डिजिटलीकरण यात्रायें विकसित करने के लिए प्रेरित किया गया।

डेनियल डाइन्‍स, यूआइपाथ के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी एवं संस्‍थापक ने कहा:“भारत यूआइपाथ के लिए एक बेहद महत्‍वपूर्ण बाजार है। हमारा ध्‍यान अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ आरपीए मंच के माध्‍यम से भारतीय उपक्रमों के साथ सहयोग करने पर केंद्रित है ताकि उनकी उत्‍पादकता बढ़ाई जा सके और उनके कर्मचारियों की जिंदगी बेहतर बनाई जा सके। साथ ही उनके ग्राहकों को भी संतुष्‍ट किया जा सके। भारतीय बाजार को लेकर हमारी प्रतिबद्धता मजबूत है क्‍योंकि हमने देश में काफी प्रतिभा की खोज की है जोकि लगातार निवेश कर रही है। हमने अब 200 कर्मचारियों को रोजगार दिया है और हमारी योजना इस साल के अंत तक इसमें 50 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की है।” 
 
यूआइपाथ उन प्रमुख कसल्‍टेंसीज के साथ करीब से काम कर रही है जिनकी भारतीय उपस्थिति है। वित्‍तीय सेवायें, स्‍वास्‍थ्‍यसेवा, और दूरसंचार वे क्षेत्र हैं जोकि भारत में आरपीए आधारित समाधानों के अनुकूलन को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में कंपनी का मंच सभी उद्योगों में काम कर रहा है।
 
आटोमेशन उद्योग में यूआइपाथ की उपस्थिति को इस साल एवरेस्‍ट ग्रुप की पीक मैट्रिक्‍स रिपोर्ट जिसने कंपनी को आरपीए में वैश्विक अग्रणी और स्‍टार परफॉर्मर का नाम दिया, और फॉरेस्‍टर वेव रिपोर्ट की 2018 की दूसरी तिमाही जिसमें यूआइपाथ को आरपीए में अग्रणी के तौर पर, दोनों में सराहा गया है।
 
2017 में प्रकाशित एक फॉरेस्‍टर रिपोर्ट में समूचे विश्‍व में आरपीए बाजार 2021 तक 2.9 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है।

यूआइपाथ के विषय में
व्‍यावसय और उद्यम दोनों के लिए निर्मित,यूआइपाथ एंटरप्राइज रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए)के लिए एक अग्रणी मंच है। 1,500 से अधिक उद्यम ग्राहक और सरकारी एजेंसियां यूआइपाथ के एंटरप्राइज आरपीए का प्रयोग करती हैं ताकि सॉफ्‍टवेयर रोबोट को तेजी से तैनात किया जा सके जोकि पुनरावर्ती प्रक्रियाओं को का अनुकरण कर उन्‍हें अंजाम दे सकें, कारोबार की उत्‍पादकता बढ़ा सकें और बैक-ऑफिस एवं फ्रंट-ऑफिस परिचालनों में ग्राहकों का अनुभव बेहतर बना सकें।

दुनिया भर में 200,000 से अधिक का विकसित हो रहा आरपीए डेवलपर समुदाय है, यूआइपाथ आरपीए को लोकतांत्रिक बनाने और डिजिटल व्‍यावसाय क्रांति को सहयोग करने के मिशन पर है। न्‍यू यॉर्क सिटी में स्थित, यूआइपाथ की उपस्थिति उत्‍ररी अमेरिका,यूरोप और एशिया के 15 देशों में हैं। कंपनी को सीरीज ए और बी फंडिंग में एस्‍सेल,कैपिटलजी, क्‍लेनर,पर्किन्‍स, कॉफील्‍ड एंड बायर्स, क्रेडो वेंचर्स, अर्लीबर्ड के डिजिटलईस्‍ट फंड और सीडकैम्‍प से 183 मिलियन डॉलर रुपये का निवेश मिला है। यूआइपाथ के सीरीज बी मूल्‍यांकन ने 1 अरब डॉलर का आंकड़ा पार किया।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20180719005562/en/
 
संपर्क :
यूआइपाथ
एन्‍ना घीका , +40 722 296 531
पीआर एवं बाह्य संचार प्रबंधक
anna.ghica@uipath.com
अथवा
टेक्‍स्‍ट 100
अंकिता वर्मा , +91 9650278881
मीडिया रिलेशंस कसल्‍टेंट
ankita.verma@text100.co.in
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Maharashtra, Mumbai