2018-07-13
A | A- | A+    

Business Wire


बोएड कॉर्पोरेशन ने जेनस्‍टार कैपिटल से गोल्‍डमैन सैक्‍स के संबद्धों द्वारा अनुबंध को अधिग्रहीत करने की घोषणा की

Boyd Corporation (2:00PM) 

Business Wire India

बोएड कॉर्पोरेशन (“बोएड”), उच्‍च अभियांत्रिकी वाले तापीय प्रबंधन एवं पर्यावरणीय सीलिंग समाधानों के अग्रणी वैश्विक प्रदाता, ने आज घोषणा की है कि इसने एक निर्णायक अनुबंध किया है जिसे गोल्‍डमैन सैक्‍स (एनवाईएसई: जीएस) के संबद्धों द्वारा अधिग्रहीत किया जायेगा। यह घोषणा सैन फ्रांसिस्‍को स्थित प्राइवेट इक्विटी फर्म जेनस्‍टार कैपिटल के साथ साझेदारी के तीन वर्षों के बाद की गई है।

बोएड 85 सालों से ग्राहक-केंद्रित प्रदर्शन में सफलता हासिल करता आया है, और यह व्‍यापक अंतिम बाजारों में तापीय प्रबंधन एवं पर्यावरणीय सीलिंगमें बाजार अग्रणी है। बोएड की विशेषज्ञता ग्राहकों की चुनौतियों को पहचानने और उनका समाधान करने में निहित है। इसे इंजीनियर्ड रबर,प्‍लास्टिक, मेटल, लोचदार पर्यावरणीय सीलिंग और उर्जा प्रबंधन समाधानों के लिए मैटेरियल साइंसेज में गहन विशेषज्ञता प्राप्‍त है।

मिच एईलो, अध्‍यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, जोकि बोएड के साथ 20 से अधिक सालों से हैं, ने कहा, “हमें गोल्‍डमैन सैक्‍स के मर्चेंट बैंकिंग डिविजन के साथ साझेदारी कर खुशी हो रही है। गोल्‍डमैन सैक्‍स एक आदर्श साझीदार है जिसकी विशेषज्ञता एवं संसाधन बोएड को विकास को बढ़ावा देना और मूल्‍य निर्माण करना जारी रखेंगे। यह हमारे ग्राहकों की सबसे चुनौतीपूर्ण तापीय प्रबंधन एवं पर्यावरणीय सीलिंग जरूरतों को हल करने के प्रति समर्पित करेगा। गोल्‍डमैन सैक्‍स हमें विविधीकृत वित्‍तीय सहयोग, बहुमूल्‍य संबंध, वैश्विक क्षमतायें और उत्‍कृष्‍टता को लेकर एकसमान ध्‍येय वाली प्रतिबद्धता मुहैया करायेगा। हमारा मानना है कि हमारे नये निवेशक हमें पिछले तीन सालों से जेनस्‍टार कैपिटल के साथ हमारी सफलतम एवं परिवर्तनकारी साझेदारी को बनाये रखने में मदद करेंगे। इस अवधि के दौरान हमने भौगोलिक स्‍तर पर अपना विस्‍तार किया, नये अंतिम बाजारों में प्रवेश किया, तीन अधिग्रहण पूरे किये और नये उत्‍पाद विकास किये और बिजनेस पर ध्‍यान केंद्रित किया।”

गोल्‍डमैन सैक्‍स में प्रबंध निदेशक चार्ली गैलियट ने कहा, “हम बोएड के श्रेणी में सर्वोत्‍तम डिजाइन और अभियांत्रिकी क्षमताओं तथा ग्राहक केंद्रित संस्‍कृति से बहुत ज्‍यादा प्रभावित हैं।”
 
लियोनार्ड सीवर्स, गोल्‍डमैन सैक्‍स के प्रबंध निदेशक ने कहा, “हमें बोएड की विश्‍वस्‍तरीय प्रबंधन टीम के साथ गठजोड़ करके खुशी हो रही है। इससे कंपनी की अग्रणी बाजार स्थिति मजबूत होगी और हम बोएड के ग्राहकों को सेवायें देना जारी रखेंगे।”

रॉब रुटलेज, जेनस्‍टार कैपिटल में प्रबंध निदेशक, ने कहा, “मिच और बोएड की कार्यकारी टीम के साथ काम करना हमारा सौभाग्‍य है। इन्‍होंने बोएड को वैश्विक उच्‍च विकास वाली कंपनियों द्वारा झेली जाने वाली सबसे कठिन उत्‍पाद चुनौतियों के लिए उच्‍च अभियांत्रिकी वाले समाधानों का अग्रणी प्रदाता बनाया है। हम विकास के अगले चरण में बोएड की सफलता का अनुसरण करने के लिए तत्‍पर हैं।”

गोल्‍डमैन सैक्‍स एंड कंपनी एलएलसी गोल्‍डमैन सैक्‍स के संबंद्धों के लिए वित्‍तीय सलाहकार और डेविस पोल्‍क एंड वार्डवेल एलएलपी विधि परामर्शदाता के तौर पर काम कर रही है।

बेयर्ड बोएड कॉर्पोरेशन और जेनस्‍टार के लिए वित्‍तीय सलाहकार और वेल, गोटशैल एंड मैनेजेज एलएलपी विधि परामर्शदाता के तौर पर काम कर रही है।

बोएड कॉर्पोरेशन के विषय में

बोएड कॉर्पोरेशन तापीय प्रबंधन और पर्यावरणीय सीलिंग समाधानों की वैश्विक प्रदाता है जोकि दुनिया को चलायमान रखने वाले उत्‍पादों के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। कंपनी दुनियाभर के बाजारों में काम करती है। इसकी इंजीनियरिंग एवं डिजाइन, विनिर्माण, व आपूर्ति श्र्रंखला प्रबंधन में विशिष्‍ट विशेषज्ञता प्राप्‍त है। कंपनी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, मोबाइल कम्‍प्‍यूटिंग, मेडिकल तकनीक, परिवहन, एयरोस्‍पेस, और अन्‍य बी2बी व उपभोक्‍ता-महत्‍वपूर्ण उद्योगों में ग्राहक संतुष्टि को लेकर प्रतिबद्ध है। बोएड कॉर्पोरेशन: एक कंपनी, अनेक समाधान www.boydcorp.com
 
गोल्‍डमैन सैक्‍स मर्चेंट बैंकिंग डिविजन के विषय में

1869 में स्‍थापित, गोल्‍डमैन सैक्‍स ग्रुप्‍स, इंक. एक अग्रणी वैश्विक निवेश बैंकिंग, सिक्‍युरिटीज और निवेश प्रबंधन कंपनी है। गोल्‍डमैन सैक्‍स मर्चेंट बैंकिंग डिविजन कंपनी के दीर्घकालिक मूल निवेश गतिविधि के लिए प्राथमिक केंद्र है। सात देशों में नौ कार्यालयों के साथ, गोल्‍डमैन सैक्‍स मर्चेंट बैंकिंग डिविजन दुनिया में एक अग्रणी प्राइवेट कैपिटल निवेशक है जोकि कॉर्पोरेट, रियल एस्‍टेट और आधारभूत संरचना रणनीतियों में इक्विटी एवं क्रेडिट निवेश भी करता है। 1986 से, ग्रुप ने विभिन्‍न भौगोलिक क्षेत्रों,उद्योगों और लेनदेन प्रकारों में 180 अरब डॉलर का प्रभावशाली पूंजी निवेश किया है। www.gs.com

जेनस्‍टार कैपिटल के विषय में

जेनस्‍टार कैपिटल एक अग्रणी प्राइवेट इक्विटी फर्म है जोकि 25 से ज्‍यादा सालों में उच्‍च गुणवत्‍ता वाली कंपनियों में सक्रियता से निवेश कर रही है। सैन फ्रांसिस्‍को में स्थित, जेनस्‍टार अपनी प्रबंधन टीमों तथा रणनीतिक सलाहकारों के अपने नेटवर्क के साथ साझेदारी में काम करती है ताकि अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों को उद्योग-अग्रणी व्‍यावसायों में बदला जा सके। जेनस्‍टार के पास फिलहाल 9.7 अरब डॉलर की प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति है और इसके लक्षित निवेश सॉफ्‍टवेयर, औद्योगिक तकनीक, हेल्‍थकेयर और वित्‍तीय सेवा उद्योगों के लक्षित वर्गों पर ध्‍यान केंद्रित करते हैं। www.gencap.com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180711005888/en/
 
संपर्क:
बोएड कॉर्पोरेशन
एमी जेफ्रीज,209-491-4715
amie.jeffries@boydcorp.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, Calif., Pleasanton