2018-07-03
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज 2018 में नौकरी के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक घोषित

Pitney Bowes Inc. (5:35PM) 

Business Wire India

पिटनी बोवेज इंक (एनवाईएसई: पीबीआई), एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो ईकामर्स, शिपिंग, मेलिंग और डाटा के क्षेत्र में कामर्स समाधान मुहैया कराता है, ने एलान किया कि दि इकनोमिक टाइम्स ने उसे उसे नौकरी के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक के रूप में घोषित किया गया है। कंपनी को आठवीं बार इस सम्मान से सम्मानित किया गया है जो ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किए जाने वाले कार्यस्थल की संस्कृति के सबसे व्यापक कर्मचारी सर्वेक्षण का प्रतिनिधित्व करता है।
 
यह प्रेस विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180702005110/en/
 
यह सर्वेक्षण और ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट उन कंपनियों और संगठनों का सम्मान करता है जो सर्वश्रेष्ठ कंपनी माहौल बनाए रखना चाहते हैं। वे जो अपने कार्यस्थल और दोनों के बीच की संस्कृति को नाटकीय तौर पर बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं। उन्हें पता है कि जो संस्थान विश्वास बनाते हैं और निजी योगदान और प्रशंसा का लाभ देने वाला चक्र तैयार करते हैं उससे ऐसी कार्यस्थल संस्कृति विकसित होती है जिससे उल्लेखनीय कारोबारी प्रदर्शन मुहैया होता है।
 
लगभग 100 वर्षों के लिए, पिटनी बोवेज की उल्लेखनीय दीर्घ अवधि की सफलता नवीनता, इनक्लूजन और सामुदायिक भागीदारी के साथ इसकी संस्कृति लोगों की जिस योग्यता को आकर्षित करती है और जोड़कर रखती है उसी का सीधा नतीजा है।
 
पिटनी बोवेज के चीफ ह्युमन रीसोर्सेज अधिकारी जोहन्ना टॉरसोन ने कहा, “पिटनी बोवेज में हमारे मूल्य सीधे हैं कि हम सही काम सही ढंग से करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “इन मूल्यों के आधार पर हमारी संस्कृति हमारे कर्मचारियों और ग्राहकों को यह शक्ति देती है कि वे नया कर सकें, ई कामर्स और शिपिंग, मेलिंग और डाटा के क्षेत्र में सफल रहें।”
 
पिटनी बोवेज इंडिया में वाइस प्रेसिडेंट, ह्युमन रीसोर्सेज रुचि भल्ला ने कहा, “हमारे डिजिटल बदलाव के भाग के रूप में हम अपने लक्ष्य को अपने ग्राहकों के लक्ष्य के साथ तालमेल रखने में सफल रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हमारी संस्कृति के तत्व पिटनी बोवेज की प्रक्रियाओं और कार्यक्रमों में भी पाए जाते हैं। इनमें हमारी डिजाइन प्रणाली, उच्च प्रदर्शन की संभावना और खासतौर से विविधता व इनक्लूजन शामिल है।”
 
पिटनी बोवेज अहम मूल्यों के रूप में विविधता और इनक्लूजन के साथ कॉरपोरेट जिम्मेदारी पर जोर देता है। पिटनी बोवेज में महिलाएं 42 प्रतिशत कार्यबल का प्रतिनिधित्व करती हैं। निदेशक मंडल में 37 प्रतिशत महिलाएं हैं। कंपनी को महिलाओं का काम पर बने रहने के लिए समर्थन करने वाली सर्वश्रेष्ठ कंपनी के रूप में मान्यता मिली है। कंपनी ने हाल में अपनी वीमेन इन टेक पहल की भी शुरुआत की है। यह स्टेम (एसटीईएम – साइंस (विज्ञान), टेक्नालॉजी (प्रौद्योगिकी), इंजीनियरिंग (अभियंत्रण) और मैथेमेटिक्स (गणित) विषयों में महिलाओं के लिए कैरियर के मौकों पर जागरूकता बढ़ाने की पहल है।
 
पिछले साल कंपनी के अंतरराष्ट्रीय वालंटीयर प्रोग्राम डेडीकेशन टू एजुकेशन का विस्तार सात देशों की 75 परियोजनाओं में था। पिटनी बोवेज के लोकोपकारी कार्यक्रम 187,000 छात्रों तक पहुंचे और समृद्धि के 4.3 मिलियन घंटे मुहैया कराए। इनमें साक्षरता से लेकर स्टेम एजुकेशन, उद्यमिता प्रशिक्षण और मेनटरिंग शामिल है। सामुदायिक सेवा के प्रति हमारे कर्मचारियों की प्रतिबद्धता का नतीजा स्वेच्छा से काम करने के 59,000 घंटे रहे।
 
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट® के बारे में
 
ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट एक अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान, कंसलटिंग और प्रशिक्षण फर्म है जो संगठनों को जोरदार कार्यस्थलों की पहचान, तैयार करने और बनाए रखने में सहायता करता है और इसके लिए उच्च भरोसे वाली कार्यस्थल संस्कृति का विकास करना होता है। इससे कारोबारों, मुनाफा न कमाने वाले और सरकारी एजेंसियों की सेवा होती है जो छहो महादेशों के 45 देशों में हैं। इसके ग्राहकों में वैसी कंपनियां और संगठन हैं जो सर्वश्रेष्ठ कंपनी माहौल बनाए रखना चाहते हैं। वो जो अपने कार्यस्थल के अंदर संस्कृति में नाटकीय सुधार लाना चाहते हैं और वो भी जो इन दोनों के बीच हैं। वो जानते हैं कि संस्थान जो भरोसा बनाते हैं और निजी योगदान तथा तारीफ का लाभ वाला चक्र तैयार करते हैं ऐसी कार्यस्थल संस्कृति तैयार करते हैं जो उल्लेखनीय कारोबारी प्रदर्शन करते हैं।
 
पिटनी बोवेज के बारे में
 
पिटनी बोवेज (एनवाईएसआई: पीबीआई) एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो अरबों लेन-देन को शक्ति देने वाले कामर्स समाधान मुहैया कराती है। इसके ग्राहक दुनिया भर में फैले हुए हैं और इनमें 90 प्रतिशत फॉरच्यून 500 सूची के हैं जो पिटनी बोवेज के समाधानों, विश्लेषण और एपीआई से मिलने वाली शुद्धता तथा सूक्ष्मता पर निर्भर करते हैं। यह सब ईकामर्स फुलफिलमेंट, शिपिंग और रिटर्न, सीमा पार के ई कामर्स, प्रीशॉर्ट सेवाओं, ऑफिस मेलिंग और शिपिंग, लोकेशन डाटा और सॉफ्टवेयर पर निर्भर करता है। पिटनी बोवेज कोई 100 साल से टेक्नालॉली के क्षेत्र में नया काम कर रही है और ऐसी टेक्नालॉजी मुहैया करा रही है जो कामर्स लेन-देन की पूरी तरह सही करने की जटिलता खत्म कर देते हैं। अतिरिक्त सूचना के लिए https://www.pitneybowes.com/us पर द क्राफ्ट्समैन ऑफ कामर्स, पिटनी बोवेज के पास आएं।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180702005110/en/
मल्टीमीडिया उपलब्ध : https://www.businesswire.com/news/home/20180702005110/en/
 
संपर्क :
पिटनी बोवेज
कनिका अरोड़ा, +91-9818261854
कम्युनिकेशंस डायरेक्टर, इंडिया
kanika.khilnani@pb.com
या
पिटनी बोवेज
मारिफर रोड्रिग्स, +1-203-351-7416
मीडिया रिलेशंस मैनेजर
Marifer.rodriguez@pb.com

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Delhi, New Delhi