2018-07-03
A | A- | A+    

Business Wire


क्वंटास एयरवेज और हांग कांग एयरलाइंस ने ओएजी के ऑन टाइम परफॉर्मेंस स्टार रेटिंग्स में 5 सितारा स्टेटस हासिल किया

OAG (10:55AM) 

Business Wire India
प्रमुख नतीजे :
ऑस्ट्रेलिया की क्वंटास एयरवेज (85.7% समय पर परिचालन) पांच सितारा रेटिंग पाने वाली इस क्षेत्र की सबसे बड़ी विमान सेवा है।
हांग कांग एयरलाइंस (92.4% समय पर परिचालन) 90% से ज्यादा स्कोर पाने वाली पांच अंतरराष्ट्रीय विमानसेवाओं में एक है।
पांच सितारा पाने वाले दुनिया भर के 53 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में 25 एशिया प्रशांत में और 19 जापान में स्थित हैं।​​

एशिया पैसेफिक एयरलाइंस एंड एयरपोर्ट्स ने मई 2018 तक के 12 महीनों के दौरान प्रभावशाली ऑनटाइम नतीजे दिए। दरअसल, फ्लाइट सूचना के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी ओएजी (OAG) न अपने ऑनटाइम परफॉर्मेंस (ओटीपी) स्टार रेटिंग (On-time Performance (OTP) Star Ratings) की घोषणा की है। उत्कृष्ठ समय पर परिचालन प्रदर्शन के लिए यह दुनिया भर की शिखर की विमान सेवाओं और हवाई अड्डों को मान्यता देती है।

हांग कांग एयरलाइंस और क्वंटास एयरवेज के प्रभावशाली ओटीपी स्कोर से दोनों विमानसेवाओं को पांच सितारा मिले और ये दुनिया की 15 सर्वश्रेष्ठ समपर चलने वाली  विमानसेवाओं में आ गईं। पांच सितारा पाने वाले नए विमान सेवाओं में कोरिया के टीवे एयर और जापान की फुजी ड्रीम एयरलाइंस शामिल है। सिंगापुर आधार वाली सस्ती विमानसेवा जेटस्टार एशिया, जापान एयरलाइंस, ऑल निप्पन एयरवेज और सिंगापुर एय़रलाइंस को चार सितारे मिले और समय पर परिचालन के लिए दुनिया भर की 25 विमानसेवाओं में स्थान मिला। जापानी हवाई अड्डों ने प्रभावशाली वार्षिक ओटीपी परिणाम दिए। 19 हवाई अड्डों को पांच सितारा दर्जा मिला। इनमें ओसाका इंटरनेशनल इटामी का बड़ा हिस्सा (88.2%) और टोक्यो इंटरनेशनल हनेडा (86.0%) शामिल है।

जेएपीसी, ओएजी के क्षेत्रीय सेल्स डायरेक्टर मयूर पटेल ने कहा, “फ्लाइट रूट की अक्सर बढ़ती रेंज और देसी, क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए विमानसेवाओं का चुनाव करने की सुविधा से एशियाई यात्री बुकिंग से पहले अपने सभी विकल्पों का सोच समझकर मूल्यांकन करते हैं और निर्णय लेने में समय पर परिचालन अहम होता है।” उन्होंने आगे कहा, “समय पर परिचालन सेवा गुणवत्ता का प्रमुख संकेत माना जाता है और कई एशियाई विमानसेवा औऱ हवाई अड्डे अपना प्रदर्शन बेहतर करने के लिए निवेश कर रहे हैं ताकि यात्रियों की निष्ठा बनी रहे।”

ओएजी के ओटीपी स्टार रेटिंग्स के बारे में

ओटीपी स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए दुनिया भर की विमानसेवाओं और हवाई अड्डो को दो शर्तें पूरी करनी होती हैं : सभी विमानसेवाओं और हवाई अड्डों के महीने भर में कम से कम 600 परिचालन होने चाहिए और ओएजी को 12 महीने की अवधि में 80 प्रतिशत निर्धारित उड़ान के लिए फ्लाइट स्टेटस इंफॉर्मेशन प्राप्त करना चाहिए और यह 12 महीने की अवधि के अंदर होना चाहिए। 

पूरी रिपोर्ट की एक कॉपी यहां HERE. से डाउनलोड कीजिए। 

ओएजी के बारे में
ओएजी डिजिटल फ्लाइट सूचना की अग्रणी अंतरराष्ट्रीय प्रदाता है और सही, समय पर तथा कार्रवाई योग्य सूचना और एपलीकेशन पूरे यात्रा क्षेत्र में दुनिया भर की विमानसेवाओं, हवाई अड्डों, सरकारी एजेंसियों, विमान निर्माताओं, कंसलटेंसी और यात्रा से संबद्ध कंपनियों को मुहैया कराती है। अतिरिक्त सूचना के लिए: www.oag.com पर आइए और ट्वीटर पर हमें @OAG Aviation पर फॉलो कीजिए।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180701005074/en/
 
संपर्क :
ओएजी के लिए :
इशथर मोलिना, +86 13671793896
esthertsj@outlook.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Singapore, Atlanta