2018-06-29
A | A- | A+    

Business Wire


सिएना की वेवलॉजिक एआई टेक्नालॉजी का उपयोग करने वाले 400 जी-रेडी मेट्रो नेटवर्क्स की डिलीवरी सिफी टेक्नालॉजिज करेगी

Ciena Corporation and Sify Technologies Limited (3:30PM) 

Business Wire India

भारतीय दूरसंचार और डाटा सेंटर केंद्रित, अंतरराष्ट्रीय क्षमता वाली आईटी सेवा क्षेत्र में जानी-मानी आईसीटी अग्रणी सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड (Sify Technologies Limited) (नैसडक: सिफी), ने सिएना (Ciena’s) (एनवाईएसई: सीआईईएन) के कनवर्ज्ड पैकेट ऑप्टिकल सोल्यूशंस (converged packet optical solutions) का चुनाव किया है ताकि ग्राहकों की बढ़ती मांग की पूर्ति की जा सके और बढ़ते डाटा परिमाण के लिए ज्यादा सपोर्ट, दि इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) क्लाउड आधारित सेवाएं और बिग डाटा एनालिटिक्स मुहैया कराए जा सकें।
 
यह प्रेस विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180628005657/en/
 
सिफी अब अपने नेटवर्क क्षमता का विस्तार 100जी से 400जी तक कर सकती है ताकि अल्ट्रा हाई, डाटा हेवी बैंडविड्थ सेवाओं की डिलीवरी कर सके और अपने ग्राहकों के लिए ट्रैफिक में बगैर पूर्वानुमान वाले ट्रैफिक वृद्धि का प्रबंध कर सके। इसमें ओवर दि टॉप (ओटीटी) प्रदाता, वित्तीय सेवा समाधान और हेल्थकेयर संगठन शामिल हैं।
 
प्रमुख तथ्य :
सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड एक सूचना और संचार टेक्नालॉजी प्रदाता (आईसीटी) है जो एक टेलीकॉम डाटा नेटवर्क पर आद्योपांत समाधानों की डिलीवरी करता है और इसकी पहुंच भारत में 1400 से ज्यादा शहरों और नगरों में हैं।
भारत में निजी और सार्वजनिक दोनों क्लाउड को अपनाना बढ़ने से डाटा सेंटर और क्लाउड प्रदाताओं को कनेक्ट करने के लिए बैंडविड्थ की मांग तेजी से बढ़ रही है। सिफी की डाटा सेंटर इंटरकनेक्ट और क्लाउड इंटरकनेक्ट पेशकशें इस तरह से डिजाइन की गई हैं ताकि भरोसेमंद और किफायती समाधान के लिए आवश्यक बैंडविड्थ और प्रदर्शन खासियतें डिलीवर कर सके जिससे वित्तीय सेवा, मीडिया औऱ डिजिटल वर्टिकल के बड़े उपक्रमों की क्लाउड रणनीति को शक्ति मिले। आज सिफी के डाटा सेंटर इंटरकनेक्ट फुटप्रिंट भारत में 40 से ज्यादा डाटा सेंटर को कवर करते हैं। क्लाउड इंटरकनेक्ट ऑफरिंग भारत में अग्रणी पबलिक क्लाउड और एसएएएस प्रदाताओं को ऑनडिमांड ऐक्सेस मुहैया कराता है। सिएना की तैनाती से सिफी को मांग पर अपने नेटवर्क का विस्तार करना और नेटवर्क की प्रमुख खसियतें मुहैया कराना संभव होगा ताकि इसके ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति हो सके।
सिएना के वेवसर्वर एआई (Waveserver Ai) और 6500 पैकेट ऑप्टिकल प्लैटफॉर्म (6500 Packet-Optical Platforms) जिसे वेव लॉजिक (WaveLogic Ai) से शक्ति मिलती है, के नेटवर्क को कोहेरेंट टेक्नालॉजी सिफी इस तरह प्रोग्राम कर सकती है जिससे वह वास्तविक समय में बदलती सेवा आवश्यकताओं के अनुकूल हो सके और यह सब मेट्रो नेटवर्क में बड़ी क्षमता को सपोर्ट करते हुए हो सकता है।
इस तैनाती की एक और प्रमुख खासियत सिएना की उन्नत सॉफ्टवेयर क्षमता है। इसमें पिनप्वाइंट (PinPoint™ software) सॉफटवयर शामिल है जिससे सिफी किसी भी संभावित समस्या को पूरी बारीकी से दूर कर सकेगा। इस तरह आउटेज का जोखिम कम होगा और मरम्मत में लगने वाला समय कम होकर दिन से घंटे में आ जाएगा। इसके अलावा, सिएना का ब्लू प्लैनेट मैनेज, कंट्रोल और प्लान (एमसीपी) (Ciena’s Blue Planet Manage, Control and Plan (MCP) सफटवयर सिफी को रीयल टाइम सॉफ्टवेयर कंट्रोल देगा और नेटवर्क की विजीबिलिटी बेहतर करेगा।

 
एक्जीक्यूटिव कमेंट्स :
“वास्तविक समय में उपयोगकर्ता की मांग पूरी कर पाने के लिए हमारे नेटवर्क का लचीलापन ऐसा है जो मल्टी क्लाउड, मल्टी डाटा सेंटर के परिदृश्यों तथा निगरानी, नियंत्रण और अपनाने की इसकी प्रोग्रामेबिलिटी को सपोर्ट करता है। हमारे नेटवर्क संरचना की सिएना की समझ औक कहां व कैसे हमें लाभ होगा इसमें ज्यादा लचीलेपन के लिए उनकी स्पष्टता उनके समाधानों का एकीकरण, नेटवर्क में उनका पैमाना खासकर डाटा सेंटर, क्लाउड आधारित ईस्ट-वेस्ट ट्रैफिक के संदर्भ में उन्हें हमारी विकास योजनाओं के लिए सही और उपयुक्त बनाता है।”
- डैनिएल एलेक्स, प्रेसिडेंट टेलीकॉम बिजनेस, सिफी टेकनालॉजिज लिमिटेड
“सिफी टेक्नालॉजिज चूंकि देश भर में ज्यादा उपयोगकर्ताओं, डिजिटल एपलीकेशन और संबंधित चीजों को सपोर्ट करती है इसलिए उन्हें उन मांगों के अनुकूल होने की चुनौती का सामना करना पड़ता है ताकि ये मांग उनके नेटवर्क पर की जा सके। सिएना अपने सघन अनुभव और सुविज्ञता के जरिए सिफी टेक्नालॉजिज को सपोर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि ज्यादा प्रोग्रामेबल संरचना डिलीवर की जा सके जो सॉफ्टवेयर नियंत्रण और एनालिटिक्स की सहायता प्राप्त हो ताकि नेटवर्क की मांग को सहजअनुभूति से बदला जा सके। - रेयान पेरेरा, वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर, सिएना इंडिया

 
सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड के बारे में
 
सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड (नैसडैक एनएम: सिफी), दूरसंचार और डाटा सेंटर केंद्रित, अंतरराष्ट्रीय क्षमता वाली आईटी सेवा क्षेत्र में जानी-मानी आईसीटी अग्रणी है। भारत में एंटरप्राइज श्रेणी की बहुत कम कंपनियां हैं और इनमें आज सिफी की उपस्थिति भारत के 1550 शहरों से ज्यादा में है और इसके कार्यालय उत्तरी अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और सिंगापुर में है।
 
8500 से ज्यादा उपक्रम सिफी की आईटी सेवाओं को ऐक्सेस करते हैं। यह डाटा सेंटर और क्लाउड प्लैटफॉर्म पर केंद्रित है तथा भारत के सबसे बड़े एमपीएलएस नेटवर्क के जरिए कनेक्टेड है। सही अर्थों में कनवर्ज्ड आईसीटी समाधान और सेवा प्रदाता के रूप में सिफी सबसे पसंदीदा आईटी सेवा साझेदार है और इसके पास सेवाओं की पूरी श्रृंखला है। इनमें टेलीकॉम कनेक्टिविटी सेवाओं से लेकर डाटा सेंटर ट्रांसफॉर्मेशन सेवाएं और एपलीकेशन व सुरक्षा सेवाएं शामिल हैं जो उसी संरचना पर डिलीवर की जाती हैं।

सिफी टेक्नालॉजिज और www.sifytechnologies.com सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।
 
सिएना के बारे में
 
सिएना (एनवाईएसई: सीआईईएन) एक नेटवर्क रणनीति और टेक्नालॉजी कंपनी है। हम अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ टेक्नालॉजी को एक हाई टच, कंसलटेटिव बिजनेस मॉडल के जरिए मूल्य में बदलते हैं। इसके लिए अभियान चलाते हैं ताकि बेजोड़ अनुभव हो सकें जिन्हें नतीजों से जाना जा सके। सिएना पर अपडेट के लिए हमें ट्वीटर पर फॉलो करें @Ciena, LinkedIn, द सिएना इन साइट ब्लॉग (Ciena Insights blog) या www.ciena.com. पर आइए।
 
सिएना के निवेशकों के लिए नोट
 
आप हमारे वेबसाइट के निवेशक सेक्शन Investors section क समीक्षा करने के लिए प्रेरित किए जाते हैं। यहां हम नियमित रूप से प्रेस विज्ञप्तियां, एसईसी फाइलिंग, हाल के समाचार, वित्तीय नतीजे और अन्य घोषणाएं पोस्ट करते हैं। समय-समय पर हम इस वेबसाइट पर सूचना सामग्री पोस्ट करते हैं और इसके लिए हम जिन अन्य तरीकों का उपयोग करते हैं उसके साथ ही यहां भी सूचनाएं देते हैं। इस प्रेस विज्ञप्ति में कतिपय भविष्य उन्मुख बयान है जो हमारी मौजूदा अपेक्षाओं, भविष्यवाणियों, सूचना और मान्यताओं पर आधारित है। ये बयान कतिपय जोखिमों और अनिश्चितताओं से जुड़े हुए हैं। जोखिमों और अनिश्चितताओं के कारण वास्तविक परिणाम या नतीजे घोषित या समझे गए से काफी अलग हो सकते हैं। इनमें वो भी शामिल हैं जो हमारी सबसे हाल की वार्षिक या तिमाही रिपोर्ट में बताए गए हैं और एसईसी में दाखिल किए गए हैं। भविष्य उन्मुख बयानों में हमारे बयान शामिल हैं जो हमारी अपेक्षाओं, विश्वास, इरादों या रणनीति के बारे में हैं और जिन्हें शब्दों से पहचाना जा सकता है। ऐसे कुछ शब्द हैं "अनुमान है," "विश्वास है," "हो सकता है, "अंदाजा है," "उम्मीद है," "इरादा है," "हो सकता," "होना चाहिए," "होगा," और ऐसे दूसरे शब्द। सिएना इस प्रेस विज्ञप्ति में शामिल किसी भी सूचना को अद्यतन करने की कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है भले ही ऐसा किसी नई सूचना के कारण किया जाना हो या भविष्य की घटनाओं या किसी अन्य कारण से।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180628005657/en/
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20180628005657/en/

संपर्क:
प्रेस के लिए संपर्क :
सिएना कॉरपोरेशन
जैमी मूडी
+1 (410) 694-5700
pr@ciena.com
या
सिफी टेक्नालॉजिज लिमिटेड
प्रवीण कृष्ण
+91 9840926523
praveen.krishna@sifycorp.com
या
निवेशक संबंध :
सिएना कॉरपोरेशन
ग्रेग्ग लैम्प्फ
+1 (410) 694-5700
ir@ciena.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Tamil Nadu, Chennai