2018-06-24
A | A- | A+    

Business Wire


इंट्यूट ने 2018 के लिए भविष्य की फर्मों (फर्म्स ऑफ दि फ्यूचर) की अंतरराष्ट्रीय खोज शुरू की

Intuit (12:44PM) 

Business Wire India
इंट्यूट (नैसडैक:आईएनटीयू) ने आज 2018 ग्लोबल फर्म ऑफ दि फ्यूचर कांटेस्ट (2018 Global Firm of the Future contest) का एलान किया और ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम व यूनाइटेड स्टेट्स के साथ भारत को पहली बार बुककीपिंग, फुल सर्विस अकाउंटिंग और टैक्स फर्मों को पहली बार इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया ताकि इन्हें इंट्यूट क्विकबुक्स ग्लोबल फर्म ऑफ दि फ्यूचर का प्रतिष्ठा वाला खिताब मिल सके। इंट्यूट क्विकबुक्स और प्रोकनेक्ट ग्रप प्रोत्साहित करने वाली फर्में हैं जो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रौद्योगिकी की नवीनताओं को अपनाती हैं और बताती है कि कैसे उनकी फर्म भविष्य की फर्म है। इस साल नया यह है कि फर्मों से कहा गया है वे एक कहानी शामिल करें जिसमें बताया जाए कि कैसे उन्होंने छोटे कारोबार वाले एक ग्राहक को चुनौतियों से निपटने और सफलता हासिल करने में कैसे सहायता की। भाग लेने वाली फर्में और छोटे कारोबारी ग्राहकों के नाम उनके आवेदन मे लिखे रहेंगे और उन्हें पुरस्कार के रूप में $135,000 अमेरिकी डॉलर से ज्यादा जीतने का मौका मिलेगा। इसमें नकद पुरस्कार और इंट्यूट के वार्षिक क्विकबुक्स कनेक्ट कांफ्रेंस (QuickBooks Connect ) में जाने-आने का पूरा खर्च मिलेगा। यह आयोजन 5-7 नवंबर 2018 को सैनजोज, कैलिफोर्निया में होगा जहां ग्रैंड पुरस्कार के विजेता की घोषणा की जाएगी। नकद और प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए पुरस्कारों तथा रनर्स अप के अलावा इस साल इंट्यूट क्विक बुक्स किव डॉट ऑर्ग (Kiva.org) को ($25,000 अमेरिकी डॉलर तक का) दान देगा और यह प्रतियोगिता के पबलिक वोटिंग चरण के दौरान होगा जब अंतरराष्ट्रीय विजेता निश्चित होता है।

इंट्यूट में अकाउंटैट सेगमेंट, स्मॉल बिजनेस एंड सेल्फ एमप्लायड ग्रुप की ग्लोबल लीडर रिच प्रीस ने कहा, “हम अपने अकाउंटिंग और टैक्स पार्टनर के प्रेरक कार्य से निरंतर चकित हैं और हम उम्मीद करते हैं कि इस साल की प्रतियोगिता भी बेजोड़ होगी और इसमें उनके कार्यों और सफलता को प्रदर्शित किया जाएगा जो वे छोटे कारोबारी ग्राहकों को हासिल करने में सहायता करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हम उन फर्मों का सम्मान करना चाहते हैं जो नवीनताओं को अपनाती हैं, सीमा से आगे बढ़कर अपने व्यवहार को टेक्नालॉजी से निखारती हैं और यह सब ग्राहकों की संपन्नता के लिए।”

इंट्यूट के स्मॉल बिजनेस एंड सेल्फ एंप्लायड ग्रुप तथा अकाउंटैंट सेगमेंट के योग्य निर्णायकों के पैनल के साथ प्रीस कुल पांच फाइनलिस्टों का चुनाव करेंगे और ये भाग लेने वाले प्रत्येक देश से एक होंगे। इसके अलावा सभी आवेदनों में से 10 रनर्स अप चुने जाएंगे इसमें लोकेशन का कोई मतलब नहीं होगा।

भाग लेने के लिए क्या करें

प्रविष्टियां जमा करने की अपील की जा चुकी है और 12 अगस्त 2018 को दिन में 11:59 बजे तक (ईटी) खुली हैं। बुककीपिंग, फुल सर्विस अकाउंटिंग और / या ऑस्ट्रेलिया, कनाडा (क्यूबेक) को छोड़कर, भारत और यूनाइटेड किंगडम तथा यूनाइटेड स्टेट्स इसमें भाग ले सकते हैं और इसके लिए इस वेबसाइट : http://intuit.me/FOTF2018 पर आइए।

प्रविष्टि जमा कराने के लिए फर्मों को निम्नलिखित प्रश्नों के उत्तर देने होंगे (200 या कम शब्दों में) और बताना होगा कि क्यों उन्हें to demonstrate why they deserve to be named the 2018 के इंट्यूट क्विक बुक्स ग्लोबल फर्म ऑफ दि फ्यूचर में होना चाहिए : अकाउंटिंग, बुक कीपिंग और / या टैक्स संबंधी आवश्यकताओं के लिए आप कितने छोटे कारोबारी ग्राहकों की सेवा करते हैं? आपके छोटे कारोबारी ग्राहकों में कितने प्रतिशत क्विक बुक्स का ऑनलाइन उपयोग करते हैं? क्विक बुक्स ऑनलाइन, क्विक बुक्स ऑनलाइन अकाउंटैंट समेत किसी अन्य थर्ड पार्टी एपलीकेशन के उपयोग को आगे बढ़ाकर आप कैसे अपनी फर्म तथा ग्राहकों के लिए समय की बचत कैसे करते हैं स्पष्ट करें।  बताइए कि अपने ग्राहकों की ओर से आप कौन सी सलाहकार सेवाएं मुहैया कराता है ताकि उन्हें मुश्किल में पड़ने से बचा सकें और विकास के मौकों की पहचान कर सकें। कृपया यह भी बतायें कि टेक्नालॉजी और उत्पाद जिसका आप उपयोग करते हैं, इन सेवाओं की डिलीवरी में आपकी योग्यता से संबंधित भूमिका निभाते हैं।  बताइए कि कैसे आपकी फर्म ग्राहकों से चर्चा करने, नई संभावनाओं तक पहुंचने और विकास में वेब, डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। बताइए कि कैसे आपने क्लाउड आधारित अकाउंटिंग टेक्नालॉजी (क्विकबुक्स ऑनलाइन, क्विकबुक्स ऑनलाइन अकाउंटैंट और / या थर्ड पार्टी एपलीकेशन समेत) को आगे बढ़ाया है ताकि किसी खास ग्राहक को फलने-फूलने और सफलता पाने में सहायता कर सकें। फर्मों को एक फोटो भी अपलोड करना होगा (कई सारी तस्वीरों समेत कोलाज की भी अनुमति है) जिसे यह सबसे अच्छे ढंग से पता चले कि कैसे यह भविष्य की फर्म है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेकर फर्म स्वीकार करती है कि उसने इन आधिकारिक नियमों (Official Rules) को पढ़ लिया है और इनसे सहमत हैं।

फाइनलिस्ट और वोटिंग

अगस्त 2018 में प्रत्येक देश से एक फाइनलिस्ट और 10 रनर्स अप की घोषणा की जाएगी। इसमें इस बात का कोई मतलब नहीं होगा कि फर्म कहां पर है। इसके बाद इंट्यूट प्रत्येक फाइनलिस्ट के लिए एक वीडियोग्राफर और प्रोड्यूसर मुहैया कराएगा ताकि उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो एंट्री तैयार की जा सके जो इस बात पर रोशनी डालने पर केंद्रित हो कि क्या किसी फर्म को भविष्य का फर्म बनाती है। सभी पांच वीडियो एक ऑनलाइन गैलरी में जनता की वोटिंग के लिए 16-31 अक्तूबर 2018 तक उपलब्ध रहेंगे।

बोनस के रूप में अक्तूबर में वोटिंग अवधि के दौरान प्रत्येक वोट और सोशल शेयर के लिए किवा डॉट ऑर्ग को दान दिया जाएगा ($25,000 अमेरिकी डॉलर तक)। किवा एक अंतरराष्ट्रीय नॉन प्रॉफिट संस्था है जिसका आधार सैनफ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है। किवा एक अंतरराष्ट्रीय नॉन प्रॉफिट है जिसका आधार सैनफ्रांसिस्को कैलिफोर्निया में है। यह दुनिया भर में पिछड़े वर्ग के उद्यमियों में निवेश करता है जो अपने, परिवार और समुदाय के लिए बेहतर भविष्य बनाना चाहते हैं।

पुरस्कार

पांच सर्वोच्च अंतरराष्ट्रीय फाइनलिस्ट और प्रत्येक फर्म द्वारा चिन्हित छोटे कारोबार में से प्रत्येक को $5,000 यूएसडी नकद पुरस्कार के रूप में मिलेगा इसके अलावा एक टिकट तथा क्विकबुक कनेक्ट सैन जोज में शामिल होने के लिए पूरा खर्च दिया जाएगा। ग्रैंड प्राइज विजेता और उनके समर्थन वाले छोटे कारोबार की घोषणा मुख्य मंच पर की जाएगी और क्रम से $25,000 अमेरिकी डॉलर तथा $15,000 अमेरिकी डॉलर का अतिरिक्त नकद पुरस्कार मिलेगा। 10 रनर्स अप को $2,500 अमेरिकी डॉलर तक का नकद पुरस्कार मिलेगा जबकि उनके द्वारा चिन्हित छोटे कारोबारों को $1,000 अमेरिकी डॉलर का नकद पुरस्कार मिलेगा।

फर्म ऑफ दि फ्यूचर वेबसाइट

इचुछुक फर्में फर्म ऑफ दि फ्यूचर वेबसाइट (Firm of the Future website) पर जा सकती हैं ताकि पहले के विजेताओं से प्रेरणा ले सकें। यह साइट कार्रवाईयोग्य कदम दर कदम गाइड और संसाधन तैयार करता है जिसका विकास इंट्यूट और उद्योग के प्रमुख लोगों ने किया है तथा यह अकाउंटिंग और टैक्स पेशेवरों एक ऐसे मंच के रूप में काम करता है जिससे वे फर्म ऑफ दि फ्यूचर होने की अपनी यात्रा जारी रख सकें।

चर्चा से जुड़ने के लिए #QBFirmOfTheFuture. का उपयोग करते हुए Facebook और ट्वीटर Twitter पर साझा करें।

इंट्यूट के बारे में

इंट्यूट का मिशन दुनिया भर में संपन्नता को शक्ति देना है। टर्बो टैक्स, क्विकबुक्स, मिन्ट और टर्बो समेत इसके अंतरराष्ट्रीय उत्पाद और मंच इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि उपभोक्ताओं, स्वरोजगार वालों और छोटे कारोबारों का सशक्तिकरण कर सकें ताकि उनका वित्तीय जीवन बेहतर हो, कम से कम काम करके उन्हें ज्यादा पैसे मिलें तथा उन्हें अपने काम और निर्णय में पूरा भरोसा रहे। फाइनेंशियल मैनेजमेंट सोल्यूशन का इंट्यूट का अभिनव इकोसिस्टम साझेदारों और दुनिया भर में 46 मिलियन ग्राहकों की सेवा करता है और एक की संपन्नता के लिए कइयों की शक्ति देता है। इंट्यूट और इसके ब्रांड से संबंधित नवीनतम समाचारों और विस्तृत सूचना के लिए Intuit.com पर आइए और Facebook. पर फॉलो कीजिए।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180620005074/en/   संपर्क :
इंट्यूट इंक
मिन्डी किंग, 214-387-2244
mindy_king@intuit.com
या
ऐकसेस
जेन गार्सिया, 415-844-6244
jeng@accesstheagency.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, Calif., Mountain View