2018-06-14
A | A- | A+    

Business Wire


नॉर्वे की फ्‍यूचर लर्निंग लैब ने एडकास्‍ट के नॉलेज क्‍लाउड के साथ नॉर्डिक फ्‍यूचर्स को पेश किया

EdCast (2:15PM) 

Business Wire India

फ्‍यूचर लर्निंग लैब  और ओपेन इनोवेशन लैब ऑफ नॉर्वे को नॉर्डिक फ्‍यूचर्स लर्निंग पोर्टल की पेशकश करने के लिए एडकास्‍ट  के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करके खुशी हो रही है। इस अनूठी परियोजना का लक्ष्‍य नॉर्डिक देशों में उपक्रमों, शिक्षण संस्‍थानों, सरकारी टीमों को ज्ञान, विषय-वस्‍तु, गहन जानकारी और शिक्षण मुहैया करना है।

नॉर्डिक फ्‍यूचर्स प्‍लेटफॉर्म एकीकृत खोज, ज्ञान प्रबंधन और व्‍यक्तिगत शिक्षण अनुभव के लिए एडकास्‍ट के पुरस्‍कृत नॉलेज क्‍लाउड द्वारा संचालित है। एडकास्‍ट का एआइ-संचालित इंजन व्‍यक्तिगत, अपने आप प्रदान किये जाने वाला कंटेंट और जानकारियों को उपलब्‍ध कराता है। यह खासतौरसे नॉर्डिक फ्‍यूचर्स के उपयोक्‍ताओं के लिए प्रासंगिक होती हैं और इन्‍हें मोबाइल एवं वेब-समर्थित उपकरणों पर ऐक्‍सेस किया जा सकता है।

फ्‍यूचर लर्निंग लैब के संस्‍थापक ऑडगीर वेटेन ने कहा, “डिजिटल तकनीकें समाज को एकदम नये तरीकों से प्रभावित कर रही हैं। उच्‍च शिक्षा एवं कार्य जीवन के बीच संबंध बदल रहे हैं, और हमें ज्‍यादातर नॉर्डिक देशों में अन्‍वेषणकर्ताओं, शिक्षकों और नीति निर्माताओं के बीच नये सहयोग का बोध जगाने की जरूरत है। और यह प्रोजेक्‍ट इसी के बारे में है।”

कार्ल मेहता, एडकास्‍ट के संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “ एडकास्‍ट का नॉलेज क्‍लाउड संगठनों एवं कंपनियों को ज्‍यादा दक्ष एवं कुशल कर्मचारी विकसित करने में व्‍यापक पैमाने पर नवाचार करने में सक्षम बनाता है। हम हमारे एआइ-पावर्ड प्‍लेटफॉर्म को प्रदान करने के लिए फ्‍यूचर लर्निंग लैब से साझेदारी कर उत्‍साहित हैं। इससे उनकी प्रमुख कौशल उन्‍नयन एवं प्रशिक्षण पहलों को उन्‍नत बनाने में मदद मिलेगी।”

नॉर्डिक फ्‍यूचर्स के ऑनलाइन लर्निंग प्‍लेटफॉर्म को 2:00 पीएम सीईटी में ओस्‍लो ओपेरा हाउस में सीड फोरम ग्‍लोबल सम्‍मेलन में पेश किया जायेगा। श्री मेहता सम्‍मेलन में बोलने के लिए नॉर्वे में होंगे और एडकास्‍ट लर्निंग एक्‍सपीरिएंस प्‍लेटफॉर्म (एलएक्‍सपी) का भी प्रदर्शन करेंगे। सीड फोरम ग्‍लोबल को 1400 लोगों के शिरकत करने की उम्‍मीद है और इसकी शुरुआत नॉर्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग द्वारा की जायेगी।

श्री मेहता इस दिन की शुरूआत में फ्‍यूचर इनसाइट्स मॉर्निंग सेशन पैनल में भी हिस्‍सा लेंगे और साथ ही 13 जून को ओस्‍लो लिट्रेचर हाउस में ओस्‍लो राउंडटेबल में भी शिरकत करेंगे।

सीड फोरम ग्‍लोबल , और ओस्‍लो राउंडटेबल  में इवेंट्स से जुड़ें –और भावी कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्‍त करने के लिए नॉर्डिक फ्‍यूचर्स   फॉलो करें।

एडकास्‍ट के विषय में

एडकास्‍ट  उपक्रम में एकीकृत खोज, व्‍यक्तिगत शिक्षण और ज्ञान प्रबंधन के लिएएआइ-पावर्ड नॉलेज क्‍लाउड सॉल्‍यूशन है। इसके पुरस्‍कृत मंच का इस्‍तेमाल एचपीई, श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक,वालमार्ट, एक्‍सेंचर और एसडीजी एकेडमी सहित दुनिया भर में फॉर्च्‍यून 500 कंपनियों एवं सरकारी संस्‍थानों द्वारा बाहरी, आंतरिक और टैसिट नॉलेज स्रोतों में कंटेंट फ्रैगमेंटेशन की खोज, निर्माण और अनुशंसित समस्‍याओं को हल करने के लिए किया जाता है। एडकास्‍ट के समाधानों में इसके लर्निंग एक्‍सपीरिएंस प्‍लेटफॉर्म (एलएक्‍सपी), और गाइडमी के बहु-भाषाई इन-ऐप्‍प कंटेंट ऑथरिंग समाधान शामिल हैं। ट्विटर पर फॉलो करें @EdCast

फ्‍यूचर लर्निंग लैब के विषय में

फ्‍यूचर लर्निंग लैब एक अनुसंधान केंद्र और अनुसंधानकर्ताओं एवं उद्यमियों का नेटवर्क है जोकि वार्षिक वर्ल्‍ड लर्निंग समिट एवं मौजूदा परियोजनाओं पर सहयोग करते हैं। 2010 में यूनिवर्सिटी ऑफ आग्‍डेर से शुरू की गई यह लैब अब अंतर्राष्‍ट्रीय उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। उन्‍होंने 2015 में एक संयुक्‍त सम्‍मेलन फ्‍यूचर लर्निंग 2020 के दौरान एडकास्‍ट के साथ अपना पहला सहयोग किया था। इसका आयोजन स्‍टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एचस्‍टार इंस्‍टीट्यूट द्वारा कियागया था। ट्विटर पर फॉलो करें @NordicFutures

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180612005567/en/
 
संपर्क:
एडकास्‍ट
जेफ्री ए. रॉथ, 1-440-550-4480
jeff@edcast.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Norway, Oslo

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo