2018-05-25
A | A- | A+    

Business Wire


ओसाका गैस इंजीनियरिंग ताईवान में एलएनजी रिसीविंग टर्मिनल्‍स के निर्माण पर परामर्शी सेवायें मुहैया करायेगा

Osaka Gas Co., Ltd. (5:30PM) 

Business Wire India
ओसाका गैस इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (ओजीई), ओसाका गैस कंपनी लिमिटेड की अनुषंगी (ओसाका गैस) (टोक्‍यो :9532) ने एक अनुबंध किया है जिसके तहत क्रमश: सीपीसी कॉर्पोरेशन, ताईवान (सीपीसी) और ताईवान पावर कंपनी लिमिटेड (टीपीसी) के एलएनजी रिसीविंग टर्मिनल्‍स के निर्माण पर परामर्शी सेवायें मुहैया कराई जायेंगी।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180524005452/en/ 
Osaka Gas LNG Receiving Terminal (Photo: Business Wire)
ओसाका गैस एलएनजी रिसीविंग टर्मिनल (फोटो :बिजनेस वायर)
 
सीपीसी के तीसरे रिसीविंग टर्मिनल निर्माण परियोजना में, ओजीई फ्रंट एंड इंजीनियरिंग एंड डिजाइन (एफईईडी) संचालित करेगा और रिगैसिफिकेशन सुविधाओं पर तकनीकी परामर्श सेवायें मुहैया करायेगा। यह 2023 में परिचालन आरंभ करने वाली 6एमटीपीए एलएनजी टर्मिनल की नियोजित परियोजना के पहले चरण में 3 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) एलएनजी रिसीविंग क्षमता बनाने का हिस्‍सा है। इस अनुबंध के साथ, जिसे पूर्ववर्ती ने चार फुल कंटेनमेंट प्रि-स्‍ट्रेस्‍ड कंक्रीट (पीसी) एलएनजी टैंकों की इंजीनियरिंग एवं निर्माण पर परामर्शी सेवायें देने के लिए इस मार्च में किया था, ओजीई समूचे पहले चरण की निर्माण परियोजना के लिए परामर्श सेवायें देगा।

इस बीच, टीपीसी के साथ, ओजीई ने एफईईडी संचालित करने के लिए एक अनुबंध किया है और यह पहली बार टीपीसी के ताइचुंग एलएनजी रिसीविंग टर्मिनल के लिए पांच फुल कंटेनमेंट पीसी एलएनजी टैंकों एवं रिगैसिफिकेशन सुविधाओं के लिए टीपी को तकनीकी परामर्श सेवायें मुहैया करा रहा है। इस टर्मिनल की क्षमता 4.1 एमटीपीए होगी और यह 2023 में अपना व्‍यावसायिक परिचालन आरंभ करेगा। साथ ही ताइचुंग क्षेत्र में एक बिजली संयंत्र भी स्‍थापित किया जायेगा।

इन अनुबंधों के साथ, ओजीई ताईवान में चल रही सभी मौजूदा एलएनजी टर्मिनल परियोजनाओं की बुनियादी डिजाइनों में अभिन्‍न अंग है। यहां एलएनजी का आयात लगातार बढ़ रही बिजली की मांग को पूरा करने के लिए बढ़ रहा है। यहां की सरकार ने 2025 तक परमाणु ऊर्जा उत्‍पादन शुरू करने की योजना बनाई है।

वैश्विक स्‍तर पर, ओसाका 10 देशों में 23 अनुबंधों के अंतर्गत एलएनजी रिसीविंग टर्मिनल्‍स के सुरक्षित और दक्ष निर्माण, परिचालन एवं रखरखाव पर परामर्श सेवायें प्रदान कर रहा है। इसमें सीपीसी का योंगान और ताईचुंग में एलएनजी टर्मिनल्‍स भी शामिल है। यह अपने 40 से अधिक वर्षों के अनुभव के जरिये अपनी तकनीकी जानकारी का लाभ उठा रहा है।

अपने दीर्घकालिक व्‍यावसायिक दृष्टिकोण “गोईंगफॉरवर्ड बियॉन्‍ड बॉर्डर्स 2030” के तहत, जोकि विदेशी ऊर्जा बाजारों पर विकास के क्षेत्रों के तौर पर केंद्रण करता है, डाईगैस ग्रुप  वैल्‍यू चेन में वैश्विक स्‍तर पर अपने ऊर्जा व्‍यावसाय को विस्‍तारित करने के लिए प्रयासरत है।
  डाईगैस ग्रुप की तकनीकी ताकत और वैश्विक रूप से विकसित कारोबारी गतिविधियों की पेशकश “एंटरप्राइजफ्‍यूचर” वेब पेज पर की गई है।
(पीसी वर्जन) http://www.osakagas.co.jp/en/company/enterprise_future/
(स्‍मार्टफोन वर्जन) http://www.osakagas.co.jp/sp/en/company/enterprise_future/    businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180524005452/en/   मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180524005452/en/
संपर्क:
ओसाका गैस इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड
शुन यामागामी, +81-6-6220-2118
s-yamagami@oge.co.jp 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Japan, Osaka