2018-05-18
A | A- | A+    

Business Wire


यूनिकेन को पहचान और ऐक्सेस मैनेजमेंट में गार्टनर ने कूल वेन्डर का नाम दिया

UNIKEN (4:15PM) 

Business Wire India

कस्टमर फर्स्ट ओमनी चैनल सिक्यूरिटी में अग्रणी यूनिकेन का नाम गार्टनर के “कूल वेन्डर्स इन आईडेंटिटी एंड ऐक्सेस मैनेजमेंट” रिपोर्ट में आया है। गार्टनर के इस वार्षिक पदनिर्धारण से उन कंपनियों पर प्रकाश पड़ती है जो दिलचस्प, नई और अभिनव विक्रेता, उक्पाद और सेवाएं हैं।

गार्टनर1 के मुताबिक, “डिजिटल बिजनेस पहल से मजबूत और लचीली आईएएम क्षमताओं की आवश्यकता और जोरदार उपयोगकर्ता/ग्राहक अनुभव मुहैया कराने की इच्छा के बीच तनाव पैदा होता है। इस तनाव को खत्म करना चाहने वाले सुरक्षा और जोखिम प्रबंध क्षेत्र के अग्रणी को चाहिए कि गार्टनर के कूल वेन्डर्स द्वारा पेश नवीनताओं को अपनाएं।” इस तनाव को खत्म करने की अयोग्ता ने कई संस्थानों को डिजिटल बदलाव के शुरुआती चरणों में ही बेकार कर दिया है। यह सब तब हुआ जब क्लाइंट के बुनियादी निर्देशों को वेबिफाई और मोबाइल एनैबल किया गया तथा उनके कॉल सेंटर और अन्य चैनल में खराब सुरक्षा और ग्राहक अनुभव से निपटा जा रहा था।

यूनिकेन का आरईएल-आईडी प्लैटफॉर्म इस कोर टेंशन को लक्ष्य करता है और ग्राहकों को अपनी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पहल की पूरी संभावनाओं को निखारने के लिए सशक्त करता है और निरंतर “ग्राहक सबसे पहले” का एक सुरक्षा अनुभव तैयार करता है जो वेब, मोबाइल और चैट के साथ-साथ परंपरागत चैनल्स जैसे कॉल सेंटर और डिजिटल चैनल के बीच हो।  आरईएल-आईडी का एकीकृत डिफेंस इन डेप्थ रुख उपयोगकर्ता, ऐप्प, डिवाइस और सेवा पहचान के मेल को एक शक्तिशाली 1:1 स्प्लिट क्रिप्टोग्राफिक की से इस तरह जोड़ता है कि किसी हमलावर को इस मल्टी फैक्टर ऑथेंटिंकेशन के सभी पांच तत्वों से एक साथ समझौता करना पड़ेगा तभी वह सुरक्षा में सफलतापूर्वक सेंध लगा पाएगा। इस मजबूत ऑथेंटिकेशन से एक मैन इन दि मिडिल प्रूफ एनक्रिप्टेड चैनल तैयार होता है जिसमें डाटा, एपीआई और सेवाएं हमलों से सुरक्षित रहती हैं और इसे आगे बुद्धिमान एंड प्वाइंट थ्रेट डीटेक्शन से मजबूत किया जाता है ताकि मोबाइल चैनल को एक अनूठे ढंग से पूरी तरह लॉक कर दिया जाए जिससे किसी उपक्रम को भरोसा बनाने में सहायता मिले और फ्रॉड का मुकाबला कर सके और साथ ही ग्राहक अनुभव को बेहतर कर सके।   

यूनिकेन के सीईओ बिमल गांधी ने कहा, “सुरक्षा के प्रति ‘ग्राहक सबसे पहले’ रुख पर चर्चा करना आसान है पर इसे व्यवहार में लाना बेहद चुनौतीपूर्ण है।” उन्होंने आगे कहा, “हमारे ग्राहकों के साथ काम करते रहना ताकि ‘ग्राहक के लिए हल किया जाए’ ने हमें मोबाइल और वेब के लिए सिर्फ मजबूत ऑथेंटिकेशन बनाने से आगे जाने के लिए मजबूर किया और उनके सभी ग्राहक सम्मुख चैनल खासकर कॉल सेंटर के लिए सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया। नतीजा यह निकला कि $1.5 ट्रिलियन से ज्यादा की सुरक्षा की गई है और शून्य नुकसान हुआ है तथा लागत कम हो रही है। हमारा मानना है कि गार्टनर कूल वेंडर के रूप में मान्यता मिलना हमारे अभिनव तरीके की पुष्टि करता है जिसे हमने अपनाया है और वह है अपने विकास को गति देना तथा इससे ग्राहक अब सुरक्षा और ग्राहक अनुभव से समझौता करने के लिए तैयार नहीं होते हैं।”

गार्टनर के क्लाइंट यहां से रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं https://www.gartner.com/doc/3874873/cool-vendors-identity-access-management

1 गार्टनर, “कूल वेन्डर्स इन आईडेंटिटी एंड ऐक्सेस मैनेजमेंट” एंट एलन, डियोनिसियो जुमेरले, 10 मई 2018

गार्टनर डिसक्लेमर

गार्टनर अपने अनुसंधान प्रकाशन में चर्चित किसी वेन्डर, उत्पाद या सेवा की पुष्टि नहीं करता है और टेक्नालॉजी का उपयोग करने वालों को सिर्फ उन्हीं विक्रेताओं का चुनाव करने की सलाह नहीं देता है जिनकी सर्वोच्च रेटिंग है या जिन्हें अन्य स्थान मिला है। गार्टनर रिसर्च पबलिकेशंस में गार्टनर रिसर्च ऑर्गनाइजेशन की राय होती है और इसे तथ्यों का बयान नहीं समझा जाना चाहिए। गार्टनर इस अनुसंधान के संबंध में सभी वारंटियों से इनकार करता है भले ही वे व्यक्त हों या ऐसा लगता हो। इसमें किसी भी तरह की वारंटी या मर्कैनटिबिलिटी या किसी खास उद्देश्य के लिए उपयुक्त होना शामिल है।

यूनिकेन के बारे में

यूनिकेन कनेक्टिंग को सुरक्षित बनाता है इसके लिए यह चौंकाने वाली सुरक्षा तथा लेन-देन जांच का मेल कराता है जो ग्राहक को जोरदार अनुभव देता है। बायोमेट्रिक्स, शक्तिशाली स्प्लिट की क्रिप्टोग्राफी और एक सुरक्षित चैनल तथा एंडप्वाइंट थ्रेट डीटेक्शन के साथ डिवाइस इंटेलीजेंस पर आधारित पहचान को सख्ती से एकीकृत करके यूनिकेन का आरईएल-आईडी प्लैटफॉर्म एक विस्तृत एकीकृत बचाव मुहैया कराता है जो क्रेडेंशियल कौमप्रमाइज के लिए प्रत्येक वेक्टर को खत्म कर देता है। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह डिजिटल चैनल्स को सुरक्षित कर सकता है, फ्रॉड की संख्या शून्य कर सकता है और अंतरराष्ट्रीय नियामक अनुपाल आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180516006083/en/
 
संपर्क :
मीडिया:
यूनिकेन
जूली सुतर
मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के वाइस प्रेसिडेंट
Julie.suter@uniken.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, N.J., Chatham