2018-05-10
A | A- | A+    

Business Wire


एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज द ओपन ग्रुप का प्‍लैटिनम सदस्‍य बना

The Open Group (4:08PM) 

Business Wire India
 द ओपन ग्रुप ने घोषणा की है कि  एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज संगठन का प्‍लैटिनम सदस्‍य बन गया है। एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज जोकि पहले गोल्‍ड सदस्‍य था, अब अन्‍य प्‍लैटिनम सदस्‍यों के साथ जुड़ गया है जोकि प्रौद्योगिकी उद्योग में अग्रणी हैं। इनमें डीएक्‍सी टेक्‍नोलॉजी, फुजित्‍सु, हुवैई, आइबीएम, माइक्रो फोकस, ऑरैकल, और फिलिप्‍स शामिल हैं।

अपनी प्‍लैटिनम सदस्‍यता के हिस्‍से के तौर पर, एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज का  द ओपन ग्रुप गवर्निंग बोर्ड में प्रतिनिधित्‍व होगा जिसे एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज के प्रफुल्‍ल वर्मा द्वारा भरा जायेगा।

द ओपेन ग्रुप एक वैश्विक कंसोर्टियम है जोकि तकनीकी मानदंडों के जरिये व्‍यावसायिक लक्ष्‍यों को हासिल करना सक्षम बनाता है। 600 से अधिक संगठनों के पास जिसमें विभिन्‍न उद्योगों के ग्राहक, सिस्‍टम एवं समाधान आपूर्तिकर्ता, टूल वेंडर्स, इंटीग्रेटर्स, एकेडेमिक्‍स और कंसल्‍टेंट्स शामिल हैं, हमारी विविधीकृत सदस्‍यता है। यह संगठन प्रमुख महत्‍वपूर्ण विषय क्षेत्रों में ओपन, वेंडर-न्‍यूट्रल तकनीकी मानकों एवं प्रमाणनों को स्‍थापित करने के लिए काम करते हैं।

एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज (एचसीएल) एक अग्रणी वैश्विक आइटी सेवा कंपनी है जोकि डिजिटल तकनीक रूपांतरण के माध्‍यम से वैश्विक उपक्रमों को उनके व्‍यावसाय की दोबारा कल्‍पना करने और उन्‍हें बदलने में मदद करती है। इस साल फरवरी में, डीआरवाइआइसीई, उत्‍पादों एवं मंचों का एचसीएल के ऑटोनॉमिक्‍स एवं ऑर्केस्‍ट्रेशन सुइट, को  द ओपन ग्रुप इंडिया कॉन्‍फ्रेंस एंड अवार्ड्स में नवाचार में अग्रणी के तौर पर सम्‍मानित किया गया था।

स्‍टीव नुन, अध्‍यक्ष एवं सीईओ ने कहा, “द ओपन ग्रुप के प्‍लैटिनम सदस्‍य के तौर पर एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज का स्‍वागत करके मुझे बहुत खुशी हो रही है। एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज डिजिटल, आइओटी, क्‍लाउड ऑटोमेशन, साइबरसुरक्षा, एना‍लिटिक्‍स, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग सेवाओं के लिए निर्मित अपने विश्‍वस्‍तरीय तकनीकी समाधानों के जरिये व्‍यावसायों को अधिक लीन एवं कुशल तरीके से परिचालन करने में सशक्‍त बना रही है। 

हम अपने नवीनतम प्‍लैटिनम सदस्‍य के तौर पर इतने खोजपरक एवं अग्रणी संगठन को पाकर उत्‍साहित हैं। एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज हमारी गतिविधियों में जो बहुमूल्‍य योगदान एवं विशेषज्ञता लेकर आयेगी, उसे लेकर हम बहुत आशान्वित हैं। दुनिया का बुद्धिजीविता का केन्‍द्र पूर्व की ओर रुख कर रहा है, साथ ही वैल्‍यू चेन को बढ़ाने के लिए राष्‍ट्रीय आकांक्षाओं में बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में हमें एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज का स्‍वागत करके प्रसन्‍नता हो रही है, यह भारतीय धरोहर और वैश्विक उपस्थिति दर्ज कराने वाला संस्‍थान है और मानकों के विकास एवं अनुकूलन में एक अहम भूमिका निभायेगा।”

एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज के वैश्विक सीटीओ कल्‍याण कुमार ने कहा, “द ओपेन ग्रुप के नये प्‍लैटिनम सदस्‍य के तौर पर, हम संगठन के साथ हमारे संबंध को और मजबूत बनाएंगे और गवर्निंग बोर्ड में एकीकृत तौर पर शामिल होंगे। मौजूदा दौर में सभी व्‍यावसाय डिजिटली परिवर्तित होने पर विचार कर रहे हैं, ऐसे में हम द ओपेन ग्रुप फोरम्‍स और वर्क ग्रुप्‍स के साथ करीब से काम करने के लिए तत्‍पर हैं ताकि वैश्विक ओपन मानकों का भविष्‍य तैयार किया जा सके जोकि अंतरपरिचालनीय सिस्‍टम को सक्षम बनाता हो।”
-समाप्‍त-
द ओपेन ग्रुप के विषय में

द ओपेन ग्रुप एक वैश्विक कंसोर्टियम है जोकि तकनीकी मानदंडों के जरिये व्‍यावसायिक लक्ष्‍यों को हासिल करना सक्षम बनाता है। 600 से अधिक संगठनों के पास जिसमें विभिन्‍न उद्योगों के ग्राहक, सिस्‍टम एवं समाधान आपूर्तिकर्ता, टूल वेंडर्स, इंटीग्रेटर्स, एकेडेमिक्‍स और कंसल्‍टेंट्स शामिल हैं, हमारी विविधीकृत सदस्‍यता है। द ओपेन ग्रुप के विषय में अधिक जानकारी www.opengroup.org से प्राप्‍त कर सकते हैं।

एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज के विषय में

एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज (एचसीएल) एक अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है जोकि दूरदर्शी उपक्रमों को उनके व्‍यावसाय की पुन: कल्‍पना करने और उनमें बदलाव लाने में मदद करती है। एचसीएल 32 देशों में परिचालन करती है और इसका समेकित राजस्‍व 31 दिसंबर 2017 को समाप्‍त 12 महीनों के लिए 7.6 अरब अमेरिकी डॉलर रहा है। एचसीएल अपनी मोड 1-2-3 विकास रणनीति के अनुरूप उत्‍पादों, समाधानों एवं सेवाओं के एकीकृत पोर्टफोलियो प्रदान करने पर केंद्रण करता है मोड 1 में ऐप्‍लीकेशंस, आधारभूत संरचना, बीपीओ और इंजीनियरिंग एवं आरएंडडी सेवाओं के क्षेत्रों में प्रमुख सेवायें शामिल हैं जोकि क्‍लाइंट के व्‍यावसायिक एवं आइटी परिदृश्‍य को बदलने के लिए डीआरवाइआइसीई™ ऑटोनॉमिक्‍स का लाभ उठाती हैं और उन्‍हें “लीन” एवं “कुशल” बनाती हैं। मोड 2 डिजिटल एवं एनालिटिक्‍स, आइओटी वर्क्‍स™, क्‍लाउड नेटिव सेवाओं और साइबरसुरक्षा एवं जीआरसी सेवाओं की अनुभव केंद्रित और परिणाम-उन्‍मुख एकीकृत पेशकशों पर केंद्रण करता है ताकि व्‍यावसायिक परिणामों को आगे बढ़ाया जा सके और उपक्रम डिजिटलीकरण को सक्षम बनाया जा सके। मोड 3 रणनीति पारितंत्र द्वारा संचालित है और उत्‍पादों एवं प्‍लेटफॉर्म्‍स बिजनेस बनाने के लिए खोजपरक आइपी-साझेदारियां एवं ऑर्गेनिक आइपी का निर्माण करती है। एचसीएल एकीकृत सह-नवाचार प्रयोगशालाओं और वैश्विक डिलीवरी सामर्थ्‍य के अपने वैश्विक नेटवर्क का लाभ उठाता है ताकि वित्‍तीय सेवा, विनिर्माण, दूरसंचार,मीडिया, प्रकाशन, मनोरंजन, खुदरा एवं सीपीजी, लाइफ साइंसेज एवं स्‍वास्‍थ्‍यसेवा,तेल एवं गैस, एनर्जी एवं यूटिलिटीज,यात्रा, परिवहन एवं लॉजिस्टिक्‍स व सरकार सहित प्रमुख उद्योग क्षेत्रों में समग्र मल्‍टी-सर्विस डिलीवरी प्रदान की जा सके। विविध राष्‍ट्रीयता के 119,291 पेशेवरों के साथ, एचसीएल “अनुबंध से परे संबंधों” को ले जाकर ग्राहकों के लिए वास्‍तविक मूल्‍य का निर्माण करने पर ध्‍यान केंद्रित करता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें  एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180508005038/en/   संपर्क:
हॉटवायर ग्‍लोबल
हाना जोएस
+44 207 608 4623
UKOpengroup@hotwirepr.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, San Francisco