2018-05-08
A | A- | A+    

Business Wire


दस्‍तूर और वर्ल्‍ड स्‍टील डायनैमिक्‍स ने इस्‍पात (स्‍टील) उद्योग की वृद्धि, प्रतिस्‍पर्धात्‍मकता एवं नवाचार को बढ़ावा देने के लिये रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की

Dastur International Inc, USA (11:40AM) 

Business Wire India
दस्‍तूर इंटरनेशनल इंक, यूएसए वैश्विक धातु, खनन और ऊर्जा उद्योगों में वैश्विक रूप से मशहूर कंसल्टिंग इंजीनियरिंग कंपनी की एक अनुषंगी, एम एन दस्‍तूर एंड कं. प्राइवेट लिमिटेड, इंडिया और वर्ल्‍ड स्‍टील डायनैमिक्‍स (ड्ब्‍ल्‍यूएसडी), स्‍टील इंडस्‍ट्री के लिये एक प्रमुख रणनीतिक सूचना सेवा प्रदाता, ने आज एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी वैश्विक बाजार विश्‍लेषण में अपनी संबंधित शक्तियों और गहन टेक्‍नो-इकोनॉमिक ज्ञान को एकसाथ लाने के लिये की गई है। यह साझेदारी ग्राहकों के लिये एक अनूठा साधन बनाती है, ताकि वे उनके परिचालनों की अर्थव्‍यवस्‍था को बेहतर बनाने के साथ ही नये अवसरों का आकलन कर सकें।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180504005152/en/
 
मौजूदा बाजार परिवेश ने लचीली क्षमताओं, परिसंपत्ति नवीकरणों और डिजिटल रूप से दक्ष उत्‍पादकता सुधारों में निवेश के लिये अनूठी संभावनाओं का निर्माण किया है। ये इस्‍पातनिर्माताओं को बेहतर मुनाफा दे सकते हैं और इस तरह निवेशकों का रिटर्न बढ़ा सकते हैं। रणनीतिक वृहद-आर्थिक और बाजार जानकारी का संयोजन लौह एवं इस्‍पात निर्माण तकनीकों में गहन ज्ञान, परिचालन के अर्थशास्‍त्र, लॉजिस्टिक्‍स, संयंत्र अभियांत्रिकी और डिजिटलीकरण तकनीकों के साथ किया गया है जोकि प्रतिस्‍पर्धी क्षेत्र में बदलाव ला सकती हैं और उत्‍तर अमेरिकी इस्‍पात निर्माताओं के लिए दीर्घकालिक प्रतिस्‍पर्धी लाभ का निर्माण कर सकती हैं। डब्‍लूएसडी और दस्‍तूर अपने संयुक्‍त संस्‍थागत ज्ञान की निधि, वैश्विक अनुभवों एवं शोध का लाभ उठायेंगे और अपने ग्राहकों के लिए व्‍यावहारिक रूप से प्राप्‍त होने वाले समाधानों का निर्माण करेंगे।
 
इस स्थिति के बारे में विस्‍तार से बताते हुये पीटर मार्कस, संस्‍थापक एवं अध्‍यक्ष एमेरिटस, डब्‍लूएसडी ने कहा, “बिना कोई प्रभाव छोड़े बगैर लाखों डॉलरों के कंसल्टिंग असाइनमेंट की जगह गहन तकनीकी एवं आर्थिक आइ.क्‍यू. के अनुप्रयोग को लाया जायेगा, इसे बाजारों की सहज समझ के साथ संयोजित किया जायेगा जोकि मापनीय परिणाम पैदा कर सकते हैं।” रुस्‍तम दस्‍तूर, एम.एन. दस्‍तूर एंड कंपनी के अध्‍यक्ष ने बताया, “हमारा मानना है कि कल की सबसे प्रतिस्‍पर्धी एवं खोजपरक इस्‍पात कंपनियों की नींव स्‍थायी एवं इष्‍टतम प्रक्रिया तकनीकों, परिचालनगत उत्‍कृष्‍टता और आकर्षक अर्थशास्‍त्र पर आधारित होगी। हमने पिछले साल इन क्षेत्रों में अपने उत्‍तर अमेरिकी ग्राहकों से दस्‍तूर इनोवेशन लैब्‍स की स्‍थापना के साथ एक कमिटमेंट किया था। डब्‍लूएसडी के साथ इस अगले कदम को उठाते हुये, हम उत्‍तर अमेरिका और कहीं भी ज्‍यादा व्‍यापक ढंग में ग्राहकों को सेवायें देने के लिए तत्‍पर हैं।”
 
दोनों कंपनियों ने भिन्‍न-भिन्‍न भौगोलिक क्षेत्रों में अपनी ताकतों और साथ मिलाकर 80 से अधिक वर्षों के व्‍यापक अनुभवों की श्रृंखला का संयोजन करने का संकल्‍प लिया है। ताकि इस तरह के सहयोग के फायदों को ग्राहकों के साथ साझा किया जा सके जोकि नवाचार करने, उत्‍पादकता में सुधार लाने और लाभदेयता बढ़ाने के लिए नये तरीकों को चिन्हित करने के लिए तत्‍पर हैं।
 
अधिक जानकारी के लिए लिंक्‍स :
www.worldsteeldynamics.com
www.dastur.com
www.dasturinnovationlabs.com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180504005152/en/   मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180504005152/en/
  संपर्क:
डब्‍लूएसडी:
जॉन विला, +1-201-503-0900
अथवा
दस्‍तूर:
निशित पटेल, +1 647-632-7887
NASales@dastur.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, New York, HAWTHORNE