2018-05-02
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज और ईबे ने लाखों ईबे विक्रेताओं को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर खरीदारों तक पहुंचने में मदद के लिए साझेदारी को नवीकृत किया

Pitney Bowes Inc. (3:28PM) 

Business Wire India

पिटनी बोवेज इंक. (एनवाईएसई: पीबीआइ), ईकॉमर्स, शिपिंग, मेलिंग, और डेटा के क्षेत्रों में कॉमर्स समाधान प्रदान करने वाली एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी, ने आज ईबे इंक. (नैस्‍डैक: ईबे) के साथ अपनी साझेदारी के नवीकरण और बहु-वर्षीय विस्‍तार की घोषणा की है। यह साझेदारी 2012 से अस्तित्‍व में है और अमेरिका स्थित ईबे विक्रेताओं को ईबे के ग्‍लोबल शिपिंग प्रोग्राम (जीएसपी) के जरिये “अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बिक्री करने घरेलू स्‍तर पर शिप करने” के लिए सुरक्षित एवं आसान तरीका मुहैया कराने पर फोकस करती है। यह जीएसपी पिटनी बोवेज की तकनीक एवं लॉजिस्टिक सेवाओं से सुसज्जित है।

जीएसपी के माध्‍यम से, अमेरिका में स्थित ईबे के विक्रेताओं को समूचे विश्‍व में लाखों खरीदारों तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी, जबकि पिटनी बोवेज सीमा-पार ईकॉमर्स लेनदेन एवं शिपमेंट की जटिलताओं को प्रबंधित करने में मदद करेगा। शुल्‍क और करों की गणना करने से लेकर, कस्‍टम फॉर्म पूरा करने तक, अंतर्राष्‍ट्रीय शिपिंग से लेकर उस पर नजर रखने तक, प्रत्‍येक चरण को इस प्रोग्राम की मदद से प्रबंधित किया जायेगा।

बॉब कपबेंस, उपाध्‍यक्ष, बी2सी एवं सेलर एक्‍सपीरिएंस, ईबे ने कहा, “ईबे विक्रेताओं को प्‍लेटफॉर्म, समाधान और सहयोग प्रदान करता है जिसकी जरूरत उनके व्‍यावसाय को आगे बढ़ाने के लिए पड़ती है। पिटनी बोवेजकेसाथ हमारी साझेदारी से हम ईबे विक्रेताओं को उनका व्‍यावसाय विकसित करने में मदद करेंगे और उन्‍हें दुनिया भर के लाखों ग्राहकों तक पहुंचायेंगे। हम पिटनी बोवेज के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए उत्‍साहित हैं और साथ मिलकर इस यात्रा को जारी रखेंगे।”

पिटनी बोवेज में अध्‍यक्ष- वाणिज्‍य सेवायें, लीला स्‍नाइडर ने कहा, “ग्‍लोबल शिपिंग प्रोग्राम में दुनिया में सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनियों के साथ ही छोटे एवं मध्‍यम आकार के व्‍यावसायों के साथ काम करने का अनूठा अवसर प्रदान करता है जोकि अपनी बिक्री को अंतर्राष्‍ट्रीय रूप से बढ़ाना चाहती हैं। पिटनी बोवेज और ईबे जीएसपी की नींव मुहैया कराते हैं लेकिन इसका अतुलनीय विकास ईबे विक्रेताओं की रचनात्‍मकता को आगे बढ़ाने का प्रमाण है। जीएसपी हर साल लाखों खरीदारों को आकर्षित करता है और हम ईबे और इसके विक्रेताओं को उनकी मांगें पूरी करनेमें मदद करने के लिए निरंतर तत्‍पर हैं।”

2017 पिटनी बोवेज ग्‍लोबल ईकॉमर्स अध्‍ययन के अनुसार, 67 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदार उत्‍पादों को खोजने के लिए ईबे जैसे बाजार स्‍थलों पर आते हैं। ऑनलाइन खरीदारों ने बताया कि उनका खुदरा वेबसाइटों की तुलना में ऑनलाइन बाजारस्‍थलों पर 62 प्रतिशत खर्च सीमा-पार होता है और 59 प्रतिशत घरेलू खर्च। इन रुझानों में साल दर साल बढ़ोतरी हो रही है और यह चीन, जर्मनी, भारत और जापान में सबसे अधिक मौजूद है। इसी समय, उपभोक्‍ता अपनी पसंद के उत्‍पादों को ढूंढने के लिए सीमा पार आते हैं। 2017 में, 70 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदारों ने सीमा-पार खरीदारी की बात की है।

पिटनी बोवेज ने ईबे के विक्रेताओं को ईबे पर सीधे उनके खातों से यूएसपीएस® पोस्‍टेज लेबल्‍स प्रिंट करने के लिए एक आसान एवं दक्ष विधि उपलब्‍ध कराई है। 2014 में, ईबे का वैश्विक शिपिंग प्रोग्राम यूके तक फैला हुआ है और यूके के लाखों विक्रेताओं को भी अंतर्राष्‍ट्रीय खरीदारों तक पहुंचा रहा है।

पिटनी बोवेज के विषय में

पिटनी बोवेज (एनवाईएसई : पीबीआइ) एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है जोकि वाणिज्‍य की संपर्कशील एवं सीमारहित दुनिया में अरबों लेनदेन- हाजिर एवं डिजिटल को सक्षम बनाती है। दुनिया भर के ग्राहक जिसमें से 90 प्रतिशत फॉर्च्‍यून 500 में शामिल हैं, ग्राहक सूचना प्रबंधन, लोकेशन इंटेलीजेंस, ग्राहक जुड़ाव, शिपिंग, मेलिंग और वैश्विक ईकॉमर्स के क्षेत्रों में पिटनी बोवेज के उत्‍पादों, समाधानों, सेवाओं और डेटा पर भरोसा करते हैं।  और खोजपरक पिटनी बोवेज कॉमर्स क्‍लाउड के साथ, क्‍लाइंट्स वाणिज्‍य को बढ़ावा देने के लिए पिटली बोवेज के समाधानों, एनालिटिक्‍स, एवं एपीआइ की व्‍यापक श्रृंखला तक पहुंच बना सकते हैं। अतिरिक्‍त जानकारी के लिए www.pitneybowes.com पर वाणिज्‍य के शिल्‍पकार पिटनी बोवेज को देखें।

ईबे के विषय में

ईबे इंक. (नैस्‍डैक: ईबे)मार्केटप्‍लेस, स्‍टबहब और क्‍लीसीफाइड प्‍लेटफॉर्म सहित एक वैश्विक अग्रणी कॉमर्स अग्रणी है। संयुक्‍त रूप से, हम दुनिया भर में लाखों खरीदारों और विक्रेताओं को जोड़ते हैं, लोगों को सशक्‍त बनाते हैं और कनेक्‍टेड ईकॉमर्स के माध्‍यम से अवसरों का निर्माण करते हैं। सैन जोस, कैलिफोर्निया में 1995 में स्‍थापित, ईबे दुनिया के सबसे बड़े और सबसे वाइब्रैंट बाजारस्‍थलों में से एक है जोकि शानदार मूल्‍य और अनोखे संग्रह की खोज करता है। 2017में, ईबे ने 88 अरब डॉलर के सकल मर्चेंडाइज वॉल्‍यूम को सक्षम बनाया। कंपनी और ऑनलाइन ब्रांडों के इसके वैश्विक पोर्टफोलियो के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें - www.ebayinc.com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180501005345/en/
 
संपर्क :
पिटनी बोवेज
ब्रेट कोडी, 203-218-1187
निदेशक, कॉमर्स सर्विसेज कम्‍यूनिकेशंस
Brett.cody@pb.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, Conn., Stamford