2018-04-28
A | A- | A+    

Business Wire


विस्‍त्रा ने अमेरिकी बाजार अग्रणी रेडियस के अधिग्रहण के साथ अंतर्राष्‍ट्रीय विस्‍तार सेवा व्‍यावसाय को दोगुना किया

Radius (2:50PM) 

Business Wire India
विस्‍त्रा, अंतर्राष्‍ट्रीय निगमनों, विश्‍वास, निजी कार्यालय और फंड प्रबंधन सेवाओं में दुनिया की अग्रणी प्रदाताओं में से एक, ने आज घोषणा की है कि इसने रेडियस का अधिग्रहण करने के लिए एक अनुबंध किया है। रेडियस अमेरिका स्थित अंतर्राष्‍ट्रीय विस्‍तार सेवाओं की प्रदाता है। विस्‍त्रा निजी इक्विटी फर्म एचजी से रेडियस का अधिग्रहण कर रही है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180426005610/en/ 
Martin Crawford, Chief Executive Officer of Vistra (Photo: Business Wire)
मार्टिन क्रॉफोर्ड, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, विस्‍त्रा (फोटो: बिजनेस वायर)
 
यह लेनदेन विस्‍त्रा के अंतर्राष्‍ट्रीय विस्‍तार सेवा/इंटरनेशनल एक्‍सपैंशन सर्विसेज (आइईएस) व्‍यावसाय को दुगुना कर देगा और आइईएस सेवाओं में इसे बाजार अग्रणी बनायेगा। इसमें यूएसए में नंबर 1 की बाजार स्थिति शामिल है। विस्‍त्रा के आइईएस व्‍यावसाय द्वारा क्‍लाइंट को नये बाजारों में विस्‍तार करने में मदद की जाती है। इसमें उन्‍हें कार्यालय स्‍थापित करने, विदेशी बाजारों में परिचालन और अनुपालन एवं पेरोल जैसी मौजूदा सेवाओं के लिए आवश्‍यक लाइसेंसिंग प्राप्‍त करने जैसी सुविधायें शामिल हैं। 

रेडियस का मुख्‍यालय बोस्‍टन में है और संयुक्‍त राष्‍ट्र, ब्रिटेन, भारत, चीन, सिंगापुर, ब्राजील और नीदरलैंड में इसके कार्यालय हैं। यह 80 देशों में परिचालन कर रहे 500 से अधिक क्‍लाइंट को प्रबंधित सेवायें,परामर्शी सेवायें और विदेशी संपर्क, इसका एकीकृत क्‍लाउड आधारित सॉफ्‍टवेयर मंच मुहैया कराती है। कंपनी में समूचे विश्‍व में 880 कर्मचारी काम करते हैं। रेडियस का नेतृत्‍व सीईओ स्‍टीफन एम. चिपमैन द्वारा किया जाता है जोकि विस्‍त्रा के आइईएस व्‍यावसाय में ग्रुप प्रबंध निदेशक बन जायेंगे।

अधिहग्रण के बाद, विस्‍त्रा के पास 1,300 कर्मचारियों की वैश्विक आइईएस टीम होगी और 3,330 से अधिक स्‍टॉफ का सपोर्ट नेटवर्क होगा जोकि 70 कार्यालयों और 40 न्‍यायिक क्षेत्रों में परिचालन करते हैं।
रेडियस के सीईओ स्‍टीफन चिपमैन ने कहा, “विस्‍त्रा और रेडियस का संयोजन गुणवत्‍तापूर्ण विस्‍तार सेवाओं के अग्रणी वैश्विक प्रदाता का निर्माण करता है। विस्‍त्रा रेडियस के लिए आदर्श साझीदार है क्‍योंकि हमारे मूल्‍य और संस्‍कृति उनसे काफी मेल खाते हैं। हम अपने क्‍लाइंट्स और कर्मचारियों के लिए भावी अवसरों को लेकर बहुत उत्‍साहित हैं।”

मार्टिन क्रॉफोर्ड, विस्‍त्रा के सीईओ ने बताया, “रेडियस टीम ने बेहद सफलतम वैश्विक व्‍यावसाय को विकसित किया है जोकि विस्‍त्रा के आइईएस परिचालन से स्‍वाभाविक रूप से मेल खाता है। इसके साथ जुड़ने का मतलब है कि हमारे क्‍लाइंट को सर्वोच्‍च गुणवत्‍ता के लोग, तकनीक और प्रक्रियायें मिलेंगी जिससे वे अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर विस्‍तार करने के दौरान पूरे भरोसे के साथ विकास कर सकेंगे। हमें स्‍टीफन और उनकी टीम का विस्‍त्रा परिवार में स्‍वागत कर खुशी हो रही है।”

रेडियस को इस लेनदेन के पूरा हो जाने के बाद विस्‍त्रा ब्रांड के तहत रिब्रांडेड किया जायेगा।

रेडियस के विषय में

रेडियस कंपनियों को विस्‍तार करने और वैश्विक स्‍तर पर जीतने में मदद करता है। स्‍टार्टअप के ग्राहकों से लेकर बड़ी बहुराष्‍ट्रीय कंपनियों तक, सभी रेडियस की अंतर्राष्‍ट्रीय अकाउंटिंग, फाइनेंस, बैंकिंग, टैक्‍स, एचआर, कानूनी एवं अनुपालन सहयोग का लाभ उठाते हैं ताकि अपने प्रमुख परिचालनों को आसान बनाया जा सके, अपने जोखिम एक्‍सपोजर को कम किया जा सके, और उनके विदेशी व्‍यावसायों के प्रबंधन एवं नियंत्रण में सुधार लाया जा सके। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें www.radiusworldwide.com

विस्‍त्रा के विषय में

समूचे विश्‍व में शीर्ष चार कॉर्पोरेट सेवाओं में शुमार, विस्‍त्रा पेशेवरों का विविधता भरा समूह है जोकि सेवाओं एवं समाधानों की अनूठी श्रृंखला उपलब्‍ध कराता है। हमारी क्षमतायें कंपनी में भरोसा, विश्‍वास निर्मित करने, प्राइवेट क्‍लाइंट सेवायें देने और फंड प्रबंधन करने में मदद करती हैं। विस्‍त्रा में 40 न्‍यायिक क्षेत्रों में 3,330 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें www.vistra.com

संलग्‍नक –जीवनी

मार्टिन क्रॉफोर्ड, विस्‍त्रा के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, 2009 में सीईओ के रूप में ओआइएल ग्रुप में शामिल हुये थे। और उन्‍होंने 2011 में विस्‍त्रा के साथ ओआइएल का सफलतम विलय किया। सीईओ के रूप में, मार्टिन ने इस कंपनी को क्‍लाइंट ओपिनियन और कार्य करने के स्‍थान के लिहाज से वैश्विक कंपनियों में “सर्वश्रेष्‍ठ” कंपनी बनने की इसकी महत्‍वाकांक्षा हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ाया। वे ग्रुप के वित्‍तीय प्रदर्शन को प्रबंधित करने के कार्य में संलग्‍न हैं। हमारे प्रमुख हितधारकों के साथ बात करते हैं और समूहकी रणनीति का कार्यान्‍वयन करते हैं। उनका विशिष्‍ट ध्‍यान रणनीतिक क्‍लाइंट और एमएंडए परियोजनाओं के साथ संबंध बनाने पर है। 

स्‍टीफन चिपमैन, रेडियस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, एक सम्‍मानित वैश्विक लीडर और अनुभवी सीईओ हैं जो अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यावसाय और सफलतम वैश्विक विकास को लेकर हमेशा से जुनूनी रहे हैं। रेडियस में शामिल होने से पहले, स्‍टीफन ने अपने 34 वर्षों के कॅरियर में अमेरिका में ग्रांट थॉर्नटॉन में सीईओ के रूप में बिताये जहां उन्‍होंने आर्थिक संकट के बाद की अवधि में 1.5 अरब डॉलर की कंपनी का नेतृत्‍व किया और इसे राजस्‍व एवं मुनाफे के मामले में दहाई अंकों के विकास की राह पर लौटाया। इस भूमिका के पहले, स्‍टीफन चीन में ग्रांट थॉर्नटन के सीईओ थे जहां उन्‍होंने एक राष्‍ट्रीय कंपनी का निर्माण करने के लिए स्‍टार्ट—अप परिचालन का पुनर्गठन किया। जिसमें 17 कार्यालयों में 2,500 से अधिक लोग काम करते हैं। अमेरिका और ब्रिटेन के नागरिक स्‍टीफन इलिनोईस एवं टेक्‍सास में एक प्रमाणित जन लेखाकार हैं और इंग्‍लैंड एवं वेल्‍स में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180426005610/en/ 

मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180426005610/en/​
  संपर्क :
विस्‍त्रा
सिल्विया इवान्‍स
Sylvia.Evans@vistra.com
+852 2848 0295
अथवा
रेडियस
मेलिन्‍डा बेबिन
Melinda.Babin@radiusww.com
+1 857 770 1767 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, Boston