2018-04-25
A | A- | A+    

Business Wire


ग्राहक केंद्रित प्रौद्योगिकीय नवीनताओं को गति देने के लिए फिनाबलर पेश किया गया

Finablr (11:30PM) 

Business Wire India
संयुक्त अरब अमीरात आधार वाले जाने-माने कारोबारी और लोकोपकारी, डॉ. भवगुतु रघुराम शेट्टी ने “फिनाबलर” बनाने की घोषणा की। यह एक नई होल्डिंग कंपनी है जो नियामक मंजूरियों के बाद शुरू होगी। इससे वित्तीय सेवाओं का उनका अंतरराष्ट्रीय पोर्टफोलियो एक अकेली छतरी के नीचे सुदृढ़ होगा। फिनाबलर यूके में निगमित है यह अपने पूरे नेटवर्क में श्रेणी में अग्रणी ब्रांड के लिए रणनीतिक निर्देश और जानकारी मुहैया कराएगा।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टी मीडिया भी है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180423005741/en/ 
Finablr Leadership Team (L-R): Binay Shetty (Executive Director, Finablr), Dr. B.R. Shetty (Founder and Chairman, Finablr) and Promoth Manghat (Executive Director, Finablr) (Photo: AETOSWire)
फिनाबलर लीडरशिप टीम (बाएं ले दाएं) : बिनय शेट्टी (कार्यकारी निदेशक, फिनाबलर), डॉ. बी. आर शेट्टी (संस्थापक और चेयरमैन, फिनाबलर) और प्रमोद मनघट (कार्यकारी निदेशक, फिनाबलर) (फोटो: एईटीओएसवायर) 

फिनाबलर वित्तीय एनैबलमेंट और सशक्तिकरण को भी आगे बढ़ाना चाहता है और इसके लिए ग्राहक केंद्रित प्रौद्योगिकीय नवीनताओं को अनुसंधान और विकास प्रयासों, उद्योग के इको सिस्टम एंगेजमेंट, निवेश और संभावित अधिग्रहण को गति दी जाएगी। एक विविधीकृत नेटवर्क के रूप में फिनाबलर अपने भरोसेमंद नेटवर्क ब्रांड का उद्योग की तमाम सुविज्ञताओं से मेल कराएगी। इनमें यूएई एक्सचेंज, ट्रैवेलेक्स, एक्सप्रेस मनी आदि शामिल हैं। इससे टेक्नालॉजी आधारित और बाजार में अग्रणी अभिनव अनुभव मुहैया होंगे। पूरक क्षमताओं के एक मंच के रूप में फिनाबलर नेटवर्क व्यक्तियों और उपक्रमों के लिए सीवनहीन और कनेक्टेड अनुभवों को संभव करेगा।

उद्योग के चार दशक से ज्यादा के अनुभव, 18,000+ कर्मचारियों और हर साल 150 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों के लेनदेन को हैंडल करते हुए फिनाबलर नेटवर्क ब्रांड आकर्षक अंतरराष्ट्रीय पहुंच का दावा करते हैं और सब मिलकर अपने रीटेल स्टोर, एजेंट और डिजिटल चैनल के जरिए एक अरब से ज्यादा जीवन को छूते हैं। फिनाबलर नेटवर्क के ब्रांड की 45 देशों में सीधी उपस्थिति है और इसके नेटवर्क की पहुंच 165 देशों में है। प्रौद्योगिकीय नवीनताएं और नई अर्थव्यवस्था में एकीकरण फिनाबलर की विकास रणनीति की कुंजी है।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए फिनाबलर के संस्थापक और चेयरमैन डॉ. बीआर शेट्टी ने कहा, “फिनाबलर को हमारी इस चाहत से चलाया जाता है कि वित्तीय सेवा उद्योग के उभार का नेतृत्व किया जाए ताकि ग्राहकों की कल की मांग की पूर्ति की जा सके। हमारी शक्ति चार दशक से ज्यादा के भरोसे से आती है जो हमने अपने ग्राहकों के साथ सेवा में नवीनता और उत्कृष्टता के ट्रैक रिकॉर्ड से बनाई है। अनुसंधान और टेक्नालॉजी में निवेश के जरिए हम लोग ब्रांड के पोर्टफोलियो में खेल बदलने वाले उत्पाद औऱ सेवाएं लाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हम प्रतिस्पर्धा में अपनी अग्रणी स्थिति कायम रखें। हम अपने ग्राहकों से प्रेरित हैं और फिनाबलर एक एंगेस्ड ग्राहक समुदाय तैयार करने पर फोकस करेगा।”

फिनाबलर के कार्यकारी निदेशक बिनय शेट्टी ने कहा, “फिनाबलर डिजिटल टेक्नालॉजिज में अपने ब्रांड नेटवर्क और निवेश में शक्ति लाएगा ताकि स्केलेबल, लागत के मामले में कार्यकुशल ग्राहक अनुपात तैयार करेगा ताकि उन्हें एनैबल और एमपावर किया जाए। हम फिनाबलर को एक अभिनव प्लैफॉर्म के रूप में देखते हैं जो हमारी नेटवर्क कंपनियों की क्षमता तथा इकोसिस्टम पार्टनर और शक्ति को एकजुट करता है। असल में हमलोग अग्रणी क्षमताओं को लोगों, प्रक्रियाओं और टेक्नालॉजी के करीब ला रहे हैं।”

ग्राहक और कारोबार जिस ढंग से फिनाबलर की सेवाओं का उपयोग करते हैं उससे जुड़ी नई टेक्नालॉजी को अपनाने की अपनी कोशिशों में फिनाबलर दुनिया भर के अपने नेटवर्क में नवीनता केंद्र स्थापित कर रहा है (आई-हब्स)। ये उद्योग में बाधा डालने वाली प्रवृत्तियों की पहचान करेंगे और ऐसी नवीनताएं लागू करेंगे जो ब्रांड के इसके नेटवर्क को बेहतर कारोबारी लाभ मुहैया कराएगे। अपनी निवेश शाखा के जरिए फिनाबलर ऐसी क्षमताएं हासिल करना चाहेगा जिसे अपने इनॉर्गेनिक प्रयासों से पूरक बनाया जाएगा। फिनाबलर निवेश शाखा अपने नेटवर्क ब्रांड की ओर से अकार्बनिक प्रयासों को जारी रखेगा। इनमें रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण योजना (यूएस डॉलर 250 से 300 मिलियन की) शामिल हैं जिसकी घोषणा यूएई एक्सचेंज ने की है। 

फिनाबलर के कार्यकारी निदेशक प्रमोद मनघट (Promoth Manghat) ने आगे कहा, “श्रेणी में अग्रणी और भरोसेमंद ब्रांड के नेटवर्क के रूप में वित्तीय सेवाओं के भविष्य का नेतृत्व करने के लिए फिनाबलर अनूठी स्थिति में है जो एक सीवनहीन दुनिया के लिए है। इनोवेशन (नवीनता) के एजंडा को नजर में रखते हुए हमलोगों ने अपनी यात्रा की शुरुआत की है जो रणनीतिक साझेदारों और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ख्यातिप्राप्त एक्सीलेटर प्रोग्राम के साथ मिलकर है। आई-हब्स का निर्माण टेक्नालॉजी में हमारे शुरुआती निवेश से हुआ है और अग्रणी समाधान मुहैया कराने की हमारी गति बढ़ाता है। यही नहीं, निवेश के मोर्चे पर हम लगातार सही मौके की तलाश में हैं जिससे नवीनता के हमारे प्रयासों को सहायता मिले और यह उद्योग की क्षमता तथा प्रौद्योगिकी की ओर रहे।”

फिनाबलर ने यूएई एक्सचेंज के गैर यूएई परिचालनों को “यूनीमनी” के नाम से रीब्रांड करने के अपने इरादे की भी घोषणा की है। यह यूनिवर्सल मनी का संक्षिप्त रूप होगा। यूनिमनी वित्तीय सेवाओं के एक विस्तृत समूह की पेशकश करेगी और ब्रांड इक्विटी तथा यूएस एक्सचेंज की विरासत को आगे बढ़ाएगी।

*स्रोत: एईटीओएसवायर (AETOSWire)

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180423005741/en/

मल्टीमीडिया उपलब्ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180423005741/en/

संपर्क :
फिनाबलर
लहसेन अटेरटा, +971-55-6611849
प्रबंधक मीडिया संबंध
press.office@finablr.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United Arab Emirates, Dubai