2018-04-25
A | A- | A+    

Business Wire


दुबई एयरपोर्ट्स और दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स ने डीएक्‍सबी में थीम पार्क डेस्टिनेशन दिखाने के लिए विशिष्‍ट अनुबंध किया

Dubai Airports (8:00PM) 

Business Wire India
दुबई एयरपोर्ट्स , दुनिया के सबसे व्‍यस्‍ततम अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे दुबई इंटरनेशनल के परिचालक और मध्‍य पूर्व के सबसे बड़े एकीकृत थीम पार्क दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स के मालिक डीएक्‍सबी एंटरटेनमेंट्स पीजेएससी (डीएफएम : डीएक्‍सबीई), ने आज एक रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की है। इसका उद्देश्‍य हवाई अड्डे का बेजोड़ अनुभव पैदा करना और क्षेत्र में पर्यटक एवं मनोरंजन गंतव्‍य के रूप में दुबई की स्थिति को प्रदर्शित करना है। यह साझेदारी दुबई एयरपोर्ट्स के प्रयासों को दर्शाने के लिए की गई है जोकि डीएक्‍सबी को अपने अधिकार में एक गंतव्‍य बनाने और सालाना 88 मिलियन से अधिक यात्रियों के लिए दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स में ऑफर को बढ़ावा देने के लिए उठाये गये हैं।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180422005049/en/ 
Dubai Airports signs MOU with Dubai Parks & Resorts on day one of ATM (Photo: AETOSWire)
दुबई एयरपोर्ट्स ने एटीएम के पहले दिन दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स के साथ एमओयू पर हस्‍ताक्षर किया (फोटो : एईटोसवायर)

इस अनुबंध के अंतर्गत, दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स का प्रचार सभी डीएक्‍सबी कॉनकोसेर्स में किया जायेगा। जिसकी पहुंच 65 एयरलाइंस तक है जोकि दुनिया भर के 170 देशों में 240 से अधिक गंतव्‍यों से एवं वहां के लिए उड़ान भरती हैं। दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स ब्रांडेड फैमिली जोंस और समर्पित खुदरा लोकेशंस मुहैया कराकर एयरपोर्ट के यात्रियों को जोड़ेगा। इन लोकेशंस पर दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स के उत्‍पाद बेचे जाते हैं। यात्रियों को प्रत्‍यक्ष विपणन एवं गहन विज्ञापन चलाकर संपूर्ण ऑफर का अनुभव देकर रोमांचित किया जायेगा।

डीएक्‍सबी में पिछले 10 वर्षों में यात्रियों की संख्‍या में औसत 10 प्रतिशत का यात्री विकास दर्ज किया गया है। 2017 में यहां से 88.2 मिलियन होकर गुजरे और 2018 में यह संख्‍या 90 मिलियन रहने की संभावना है।

2018 दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स के लिए परिचालन का पहला पूर्ण वर्ष है और कंपनी का उद्देश्‍य दुबई टूरिज्‍म विजन 2020 के अनुरूप गंतव्‍य के लिए विदेशी आगंतुकों की संख्‍या को बढ़ाना जारी रखना है। 2018 की पहली तिमाही में दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स के लिए एक रिकॉर्ड स्‍थापित किया गया, 850,000 से अधिक आगंतुकों ने गंतव्‍य का दौरा किया। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में इसमें 45 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली।

दुबई एयरपोर्ट्स में एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट-कॉमर्शियल यूजेन बैरी ने कहा, “यह साझेदारी दुबई एयरपोर्ट्स की विश्‍वस्‍तरीय आतिथ्‍य सत्‍कार और मनोरंजन विकल्‍पों को प्रदर्शित करने की प्रतिबद्धता को दिखायेगी। जोकि इस वाइब्रैंट शहर में आने वालेविजिटर्स के लिए उपलब्‍ध हैं।साथ ही यह एयरपोर्ट पर अनूठा अनुभव भी दिलायेगी। दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स हमारे साथ काम करने के लिए परफेक्‍ट पार्टनर हैं जोकि वैश्विक लोगों से जुड़ने के लिए असली एवं यादगार ऐक्‍टीवेशंस का निर्माण करेगी। हमारा लक्ष्‍य कनेक्टिंग यात्रियों को उनकी अगली यात्रा पर दुबई तथा दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स आने के लिए प्रेरित करना है।”

मोहम्‍मद अलमुल्‍ला, सीईओ एवं एमडी, डीएक्‍सबी एंटरटेनमेंट्स पीजेएससी ने कहा, “हमें दुबई एयरपोर्ट्स के साथ अपने आगामी उपक्रम की घोषणा कर खुशी हो रही है जोकि बढ़ते इनबाउंड पर्यटन वर्ग में एक प्रमुख उपलब्धि है। क्षेत्र में सबसे बड़े एकीकृत थीम पार्क गंतव्‍य होने के नाते, हम दुबई की पोजीशन को एक वैश्विक पर्यटन एवं मनोरंजन केंद्र के तौर पर सुदृढ़ बनाने के लिए समर्पित हैं। हमारा मानना है कि दुनिया के सबसे व्‍यस्‍ततम हवाई अड्डे पर हमारी उपस्थिति हवाई अड्डे के जरिये यात्रा करनेवाले अनुमानित 88 मिलियन यात्रियों के बीच सर्वाधिक जुड़ाव एवं पहचान को बढ़ावा देंगे।”

उन्‍होंने बताया, “हमारे समर्पित मीडिया समाधान और बेहतरीन अवधारणायें दुबई इंटरनेशनल पर रुकने वाले यात्रियों के लिए होंगी, वे यात्रियों के सफर में सरप्राइजऔर मनोरंजन के तत्‍व का समावेश करेंगी और उन्‍हें दुबई पार्क्‍स एंड रिजॉर्ट्स द्वारा पेश किये जाने वाले अनुभवों की एक झलक प्रदान करेंगी।”

*स्रोत: एईटोसवायर

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : 
https://www.businesswire.com/news/home/20180422005049/en/

मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180422005049/en/

संपर्क:
दुबई एयरपोर्ट्स
हना बर्डन हैमर, +97145044394
प्रबंधक, कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस
Hannah.BurdenHamer@dubaiairports.ae

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।​

United Arab Emirates, Dubai