2018-04-23
A | A- | A+    

Business Wire


रस अल खैमाह (आरएके) के शासक ने 14वें अरेबियन होटल इन्‍वेस्‍टमेंट सम्‍मेलन में प्रमुख उद्घाटन भाषण दिया

RAK Media Office (4:06PM) 

Business Wire India
आरएके 2025 तक पर्यटन का जीडीपी योगदान 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करेगा आरएके के पास 2018 के अंत तक 1 मिलियन आगंतुक होंगे, 2025 तक यह संख्‍या 2.9 मिलियन पहुंच जायेगी आरएके में तेजी से विकास हो रहा है लेकिन यहां और निवेश आकर्षित करने के अवसर मौजूद हैं  ​​महामहिम शेख सउद बिन साकर अल कासिमी, यूएई सुप्रीम काउंसिल के सदस्‍य और रस अल खैमाह के शासक ने तीन दिवसीय अरेबियन होटल इन्‍वेस्‍टमेंट कॉन्‍फ्रेंस (17-19 अप्रैल, 2018) के दूसरे दिन प्रमुख उद्घाटन भाषण दिया।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180418005722/en/ 
 
His Highness Sheikh Saud bin Saqr Al Qasimi, UAE Supreme Council Member and Ruler of Ras Al Khaimah (Photo: AETOSWire)
महामहिम शेख सउद बिन साकर अल कासिमी, यूएई सुप्रीम काउंसिल के सदस्‍य और रस अल खैमाह के शासक (फोटो : एईटोसवायर)

रस अल खैमाह पर्यटन विकास प्राधिकरण (आरएकेटीडीए) के सहयोग में आयोजित, अरेबियन होटल इन्‍वेस्‍टमेंट कॉन्‍फ्रेंस 2018 (एएचआइसी) का 14वां संस्‍करण आधुनिक नेतृत्‍व, दूरदर्शी निवेश और नये परिचालन मॉडलों के बारे में अनूठी जानकारी मुहैया करायेगा। इस सम्‍मेलन में कई वक्‍ता शिरकत करेंगे जिन्‍होंने मध्‍य पूर्व के आतिथ्‍य सत्‍कार निवेश समुदाय के लिए वार्षिक सभा में आने की पुष्टि कर दी है।

महामहिम शेख सउद बिन साकर अल कासिमी, यूएई सुप्रीम काउंसिल के सदस्‍य और रस अल खैमाह के शासक, के भाषण से लिए गए कुछ अंश:

“बेहद कम समय में, रस अल खैमाह में भारी बदलाव आया है। यह एक शांत, कृषि करने वाले शहर जहां औपचारिक शिक्षा मिलना बहुत दूभर था, से एक उभरते हुये शहर में बदल गया है जहां अब विविधीकृत अर्थव्‍यवस्‍था के साथ ही कई बेहतरीन शैक्षणिक संस्‍थान मौजूद हैं।

“हमारा एमिरेट, हमारे लोग, हमारी अर्थव्‍यवस्‍था और हमारे उद्योग वाकई में एक असाधारण यात्रा पर हैं।

अर्थव्‍यवस्‍था

“रस अल खैमाह में, यदि हम व्‍यावसाय के लिए कुछ सकारात्‍मक कर सकते हैं,तो हम करते हैं। 100 से अधिक देशों की 13,000 बहुराष्‍ट्रीय कंपनियों से पूछे जिन्‍होंने यहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है।

“उनकी बदौलत रस अल खैमाह में 2000 से विदेशी निवेश का परिमाण 15 अरब दिरहम से पार निकल चुका है और यहां 150 से अधिक बड़ी औद्योगिक कंपनियां काम कर रही हैं।

हमारे यहां दुनिया की कुछ सबसे सफलतम कंपनियां मौजूद हैं। इनमें शामिल हैं : आरएके सिरैमिक्‍स जोकि दुनिया भर में लैंड रोवर शोरूम्‍स, एमार, दुबई एयरपोर्ट, फेरारी वर्ल्‍ड आदि में आपूर्ति करती है जुल्‍फर फार्मास्‍युटिकल्‍स, जोकि प्रतिदिन दवाईयों के एक मिलियन बॉक्‍स का उत्‍पादन करती है आरएके रॉक और स्‍टीवन रॉक जोकि यूएई, गल्‍फ और भारत में हर साल भवन उद्योग के लिए 75 मिलयन टन सामग्री मुहैया कराती है पर्यटन

“हमारा उद्देश्‍य 2025 तक पर्यटन के जीडीपी योगदान को 10 प्रतिशत बढ़ाना है। पहले ही यह क्षेत्र 19 प्रतिशत की वार्षिक दर के साथ बढ़ोतरी कर रहा है।

“रस अल खैमाह में इस साल के अंत तक हमारे पास 1 मिलियन आगंतुक होंगे और हमारा लक्ष्‍य 2025 तक 2.9 मिलियन प्रति वर्ष तक पहुंचने का है।

“मार्जन द्वीप में, जोकि हमारा पर्यटन केंद्र है, कई परियोजनायें चल रही हैं लेकिन यदि हम मांग के अनुसार खुद को बनाये रखेंगे तो वहां और रस अल खैमाह दोनों जगहों पर और भी विकास करने की गुंजाइश है।

“इसलिए यह महत्‍वपूर्ण है कि रस अल खैमाह हमारे बढ़ते पर्यटन क्षेत्र के लिए कई निवेशकों को आकर्षित करता है।

घनिष्‍ठता

 “हम एक गतिशील दुनिया में रहते हैं, जहां निधि निर्माण करना, विकास करना हम सभी के लिए अच्‍छा हो सकता है। हम देशों का परिवार हैं।
“जब यूएई समृद्ध होता है, जब सउदी अरब, कुवैत, शेष जीसीसी आदिसमृद्ध होते हैं, तो हम सभी समृद्ध होते हैं। मैं दूसरों के विकास को हमारे लिए सीखने और प्रगति करने के अवसर के रूप में देखता हूं।

 “हमें आशा है कि सउदी अरब का इसके भविष्‍य को लेकर अतुल्‍य दृष्टिकोण, काफी सफल रहा है क्‍योंकि यह दुनिया को चिंतकों, विकासकर्ताओं और उपलब्धिकर्ताओं के रूप में अरब की असली छवि दिखा रहा है।

उद्देश्‍य-निर्मित एएचआइसी गांव में वाल्‍डोर्फ एस्‍टोरिया रस अल खैमाह,यूएई की धरती पर आयोजित होने वाला, एएचआइसी का यह 14वां संस्‍करण- नवाचार, नेतृत्‍व, गंतव्‍य विकास और उद्योग में हो रही हलचलों के महत्‍वपूर्ण मसलों से निपटने का वादा करता है। इसका आयोजन पहली बार दुबई से बाहर हो रहा है। इसमें निवेशकों के परिदृश्‍य से बृहदआर्थिक परिदृश्‍य पर भी चर्चा होगी।

इस कार्यक्रम में 900 होटल निवेशकों, प्रमुख डेवलपर्स, अग्रणी वित्‍तदाताओं, और सी-स्‍तर के होटल कार्यकारियों के आने की उम्‍मीद है। कंटेंट, नेटवर्किंग और इवेंट्स के इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में दुनिया के कुछ सबसे सम्‍मानित कारोबारियों और होटल लीडर्स के साथ लाइव-ऑन-स्‍टेज साक्षात्‍कार और पहले एएचआइसी वैश्विक परियोजना का प्रदर्शन शामिल है। इसमें दुनिया भर के आतिथ्‍य सत्‍कार निवेश अवसरों के बारे में बताया जायेगा।
*स्रोत: AETOSWire

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180418005722/en/   मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180418005722/en/ संपर्क:
आरएके मीडिया कार्यालय, रस अल खैमाह सरकार
तारेक कमाल एल डाईन, +97172076469
मीडिया संपर्क विशेषज्ञ
Tarek@rakmediaoffice.com
मोबाइल : +971508829649 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United Arab Emirates, Ras al-Khaimah