2018-04-19
A | A- | A+    

Business Wire


एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस के सर्वे में पता चला कि 90 प्रतिशत एशियाई कंपनियां आइटी चुनौतियों से निपटने के लिए मैनेज्‍ड सर्विसेज की तलाश करती हैं

NTT Communications Corporation (3:00PM) 

Business Wire India

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन (एनटीटी कॉम), एनटीटी ग्रुप में सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आइसीटी) समाधान एवं अंतर्राष्‍ट्रीय संचार व्‍यावसाय (टोक्‍यो :9432), ने नये मल्‍टी-मार्केट सर्वे के परिणामों की घोषणा की है जिसका शीर्षक है “एशिया फर्म्‍स पार्टनर टु कैपिटलाइज ऑन इनोवेटिव सर्विसेज फॉर फ्‍यूचर ग्रोथ” (एशिया की कंपनियों ने भावी विकास के लिए खोजपरक सेवाओं का लाभ उठाने के लिए साझेदारी की)। सर्वे में इस बात का पता लगाया गया कि मैनेज्‍ड सर्विसेज प्रोवाइडर्स (एमएसपीज) को हांग कांग, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर और थाईलैंड में व्‍यावसायों की मदद करने के लिए क्‍यों बुलाया जाता है। इन्‍हें इनहाउस में आइटी प्रबंधन में आने वाले मामलों को हल करने के लिए बुलाया जाता है। साथ ही इसमें सीआइओ के लिए प्रमुख विचार भी दियेगये हैं ताकि वे अगले 18 महीनों में आउटसोर्सिंग और अपनी नियोजित तकनीकी परियोजनाओं का दायरा बढ़ा सकें।

इस शोध का संचालन दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते प्रबंधित सेवा बाजार – एशिया प्रशांत में रुझानों को बेहतर ढंग से समझने के लिए किया गया था। जोकि 2021 तक 28.03 अरब डॉलर से बढ़कर 64.01 अरब i डॉलर तक पहुंचने की उम्‍मीद है। एपीएसी बाजार में भी 18 प्रतिशत की दुनिया की सर्वोच्‍च चक्रवृद्धि वार्षिक विकास दर (सीएजीआर) देखने की भविष्‍यवाणी की गई है।  यह उत्‍तर अमेरिका के 7.7 प्रतिशत और यूरोप के 7.2 प्रतिशत से आगे निकल जायेगी।

सुरक्षा जोखिम, प्रतिभा का अभाव और कौशल की कमी इनहाउस आइटी प्रबंधन में सबसे प्रमुख चुनौतियों के रूप में देखे गये

सर्वे में शामिल बिजनेस एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स ने इनहाउस आइटी प्रबंधन में तीन प्रमुख चुनौतियों का हवाला दिया। 59 प्रतिशत ने सुरक्षा की बात कही, जबकि 51 प्रतिशत ने सही लोगों को ढूंढने और उन्‍हें अपने साथ बनाये रखने की चिंता व्‍यक्‍त की, 50 प्रतिशत ने आइटी कौशल की कमी बताई। सुरक्षा (58प्रतिशत) और क्‍लाउड अधोसंरचना (55प्रतिशत) बाहर से सबसे ज्‍यादा मंगाई जाने वाली तकनीकें हैं। अगले 18 महीनों में दोनों की आउटसोर्सिंग क्रमश: 66 प्रतिशत और 74 प्रतिशत तक बढ़ने की संभावना है। 50 प्रतिशत से ज्‍यादा संस्‍थान वर्तमान में सिस्‍टम एवं एप्‍लीकेशन मैनेजमेंट (ईआरपी, सीआरएम) को बाहर से मंगाते हैं और अगले 18 महीनों में इसमें अतिरिक्‍त 10 प्रतिशत तक वृद्धि होने की उम्‍मीद है।

वर्तमान में, हाइब्रिड क्‍लाउड का इस्‍तेमाल करने वाली कंपनियों की संख्‍या बेहद कम 18 प्रतिशत है लेकिन लगभग आधे व्‍यावसाय जिनका सर्वे किया गया, अगले 18 महीनों में इसे अपना सकते हैं। इसमें सबसे आगे सिंगापुर की कंपनियां हैं और यहां 58 प्रतिशत कंपनियां हाइब्रिड क्‍लाउड का रुख करने पर विचार कर रही है, इसके बाद 32 प्रतिशत के साथ हांग कांग का स्‍थान है। आधे एशियाई व्‍यावसाय एसडी-वैन लागू करने पर विचार कर रहे हैं,जोकि अगले 18 महीनों में हाइब्रिड क्‍लाउड और एज्‍योर स्‍टैक के इनैबलर हैं। इसमें वर्तमान डिप्‍लॉयमेंट दरों से क्रमश: 18 प्रतिशत और 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

एनटीटी कॉम मैनेज्‍ड सर्विसेज के समाधान निदेशक डेव स्‍कॉट ने कहा, “व्‍यावसाय लागत संबंधी फायदों के लिए पब्लिक क्‍लाउड का रुख कर रहे हैं, ऐसे में कई व्‍यावसायों को अनुपालन कारणों के लिए प्राइवेट क्‍लाउड में यूजर का प्रमुख डेटा बरकरार रखने की जरूरत है। हालांकि, हाइब्रिड क्‍लाउड एक लौटकर न आने वाले ट्रेंड है और हाइब्रिड क्‍लाउड परिवेश को इनहाउस प्रबंधित करना काफीजटिल और चुनौतीपूर्ण बनता जा रहा है।”

प्रबंधित सेवायें: व्‍यापक पैमाने पर रूपांतरण के लिए लापता पीस

स्‍कॉट ने बताया, “बड़े पैमाने के 10 में से 7 रुपांतरण विफल हो जाते हैं।ii यह बताते हैं कि क्‍यों व्‍यावसाय वैश्विक प्रबंधित सेवा साझेदारी को एक रणनीतिक कदम के तौर पर देखते हैं ताकि सफलता के अवसरों को बेहतर बनाया जा सके- तकनीकी एकीकरण, प्रतिभा की कमी, कौशल की कमी, और परिचालनगत उत्‍कृष्‍टता में अवसरों और बाधाओं से निपटा जा सके।”

क्षेत्रीय सर्वे में पाया गया कि 60 प्रतिशत से अधिक व्‍यावसाय 6 से अधिक आइटी वेंडर्स को प्रबंधित करते हैं, लेकिन अधिकांश प्रतिसादियों ने प्रदर्शन मामलों (56%) को बढ़ावा देने वाली जटिलताओं, वेंडर्स के साथ काम करने में आने वाली कठिनाई, और मल्‍टीपल वेंडर्स का इस्‍तेमाल करने पर होने वाले उच्‍च खर्च (53%)को मल्‍टीवेंडर आइटी परिवेश में प्रमुख चिंता बताया।

उभरते आइटी रुझनों से निपटने के लिए, एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस के ग्‍लोबल मैनेजमेंट वन (जीएमवन) मैनेज्‍ड सर्विसेज आद्योपांत प्रबंधित सेवायें मुहैया कराती हैं जोकि व्‍यावसायों को तेजी देने, लागत घटाने और डिजिटल रुपांतरण यात्रा को बढ़ावा देने के लिए स्‍मार्ट, भरोसेमंद और सुरक्षित आइटी समाधानों की पेशकश करती हैं। कंपनी के वैश्विक संसाधनों और सामर्थ्‍यों जैसे कि उच्‍च गति वाले नेटवर्क, डेटा सेंटर्स और क्‍लाउड सेवाओं की वैश्विक उपस्थिति का संयोजन सिर्फ सिंगल कॉन्‍ट्रैक्‍ट, वन सर्विस-लेवल अनुबंध (एसएलए) और वन मैनेजमेंट पोर्टल के साथ किया जाता है। इससे जीएमवन व्‍यावसाय के वैश्विक हाइब्रिड आइटी पारितंत्र के लिए सुचारू प्रबंधित सेवायें प्रदान कर सकता है।

सर्वे के प्रमुख तथ्‍यों की सूची के लिए, कृपया एपेंडिक्‍स देखें। संपूर्ण श्‍वेतपत्र www.nttcominsight.com/asiams-survey से डाउनलोड किया जा सकता है।

मैनेज्‍ड सर्विसेज सर्वे के विषय में

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस की ओर से, आइडीजी कनेक्‍ट ने 2018 में विभिन्‍न क्षेत्रों में हांग कांग, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर और थाईलैंड में कम से कम 500 कर्मचारियों वाले और बड़े उपक्रमों के 200 संस्‍थानों का सर्वेक्षण किया । आधे से अधिक प्रतिसादी ज्‍यादातर आइटी विभाग के साथ संबद्ध थे लेकिन सामान्‍य प्रबंधन, लेखा/वित्‍त और अन्‍य विभागों का भी सर्वेक्षण किया गया।

एनटीटी कम्यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन के विषय में

एनटीटी कम्यूनिकेशंस उपक्रमों के सूचना एवं संचार तकनीक (आइसीटी) परिवेश को अनुकूलतम बनाने के लिए परामर्श, वास्‍तुशिल्‍प, सुरक्षा एवं क्लाउड सेवाएं उपलब्ध कराता है। ये पेशकशें कंपनी के विश्वव्यापी आधारभूत संरचना द्वारा समर्थित हैं, जिसमें  वैश्विक टियर-1 आइपी नेटवर्क,  आर्कस्टार यूनिवर्सल वन™ वीपीएन नेटवर्क, शामिल है, 190 से अधिक देशों/क्षेत्रों में पहुंचती हैं एवं दुनिया भर में इसके 140 सुरक्षित डेटा सेंटर्स हैं। एनटीटी कम्यूनिकेशंस के समाधान एनटीटी ग्रुप की कंपनियों के वैश्विक संसाधनों को बढ़ाते हैं, जिसमें डाइमेंशन डेटा, एनटीटी डोकोमो एवं एनटीटी डेटा शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें - www.ntt.com.hk | www.hknet.com | www.facebook.com/nttca | http://www.linkedin.com/company/ntt-com-asia-limited

i" मैनेज्‍ड डेटा सेंटर (होस्टिंग, कोलोकेशन), मैनेज्‍ड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर (प्रिंट सेवायें, डेस्‍कटॉप), मैनेज्‍ड नेटवर्किंग (रिमोट मॉनीटरिंग, एमपीएलएस और वीपीएन), मैनेज्‍ड इनफॉर्मेशन, मोबिलिटी कम्‍यूनिकेशंस एवं सुरक्षा द्वारा मैनेज्‍ड सर्विसेज मार्केट – 2021 के लिए वैश्विक भविष्‍यणवाणी, मार्केट्सएंडमार्केट्स  द्वारा प्रकाशित ।
ii बूसी एम., फिनलेसन ए., ग्रे के.,और मोये, सी., “द ‘हॉउ’ ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन”, माइकल बूसी,एड्रियान फिलेसन, ग्रेग केली और क्रिस मोये” मैकिन्‍से  द्वारा प्रकाशित 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180411006493/en/
 
संपर्क:
मीडिया संपर्क:
एनटीटी कॉम एशिया लिमिटेड
प्रिशिला क्‍वोक, +852 3793 0937
priscilla.kwok@ntt.com.hk
अथवा
ओग्लिवी पब्लिक रिलेशंस
प्रिशिला टोन्‍ग/टेरेंस निप, +852 2884 8529 / +852 2884 8517
priscilla.tong@ogilvy.com / terence.nip@ogilvy.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Hong Kong, Wan Chai