2018-04-10
A | A- | A+    

Business Wire


लेबारा ने भारत में मनी ट्रांसफर की शुरुआत करने के लिए वर्ल्‍डरेमिट के साथ गठबंधन किया

WorldRemit (5:50PM) 

Business Wire India
लेबारा और वर्ल्‍डरेमिट, अंतर्राष्‍ट्रीय रहवासियों को सेवायें देने वाले दो अग्रणी ब्रांडों, ने एक रणनीतिक साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत, वर्ल्‍डरेमिट लेबारा का विशिष्‍ट वैश्विक मनी ट्रांसफर भागीदार बन गया है। इसमें भारत को किया जाने वाला मनी ट्रांसफर भी शामिल है।

यह अनुबंध लेबारा मोबाइल और लेबारा मनी के 3 मिलियन से अधिक उपयोक्‍ताओं को वर्ल्‍डरेमिट की डिजिटल मनी ट्रांसफर सेवा का इस्‍तेमालकरने की अनुमति देता है। वे लेबारा एप और वेबसाइट से सीधे, बिना किसी परेशानी के धन भेज सकते हैं। इस साझेदारी से  वर्ल्‍डरेमिट को 2020 तक उभरते बाजारों से जुड़े 10 मिलियन ग्राहकों को सेवायें प्रदान की योजना को सहयोग मिलेगा।

लेबारा ग्राहक यूके, फ्रांस, जर्मनी, स्‍पेन, डेनमार्क, और नीदरलैंड्स में रहते हैं। उन्‍हें 145 से अधिक देशों में वर्ल्‍डरेमिट के व्‍यापक पेआउट नेटवर्क का फायदा मिलेगा। यह उन 90 प्रतिशत प्रवासियों को ज्‍यादा सुविधाजनक एवं सस्‍ता विकल्‍प मुहैया करायेगा जो अभी भी ऑफलाइन मार्गों से धन भेजते हैं।

इस सौदे के हिस्‍से के तौर पर, वर्ल्‍डरेमिट को लेबारा के पूर्ण रिटेल ईस्‍टेट स्‍टोर्स में को-ब्रांडिंग का लाभ मिलेगा और पश्चिमी यूरोप में 260,000 से अधिक स्‍टोर्स में बेचे जाने लेबारा मोबाइल के सिमपैक्‍स में इसका विज्ञापन होगा।

इस्‍माईल अहमद, संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, वर्ल्‍डरेमिट ने कहा, “हमें दुनिया के प्रमुख एमवीएनओ ब्रांडों में सेएक के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है जोकि यूरोप में अंतर्राष्‍ट्रीय रहवासियों पर लक्षित है। इससे इसके उपयोक्‍ताओं को हमारी मोबाइल-फर्स्‍ट सेवा तक पहुंच मिलेगी। 260,000 से ज्‍यादा बिक्री बिंदुओं के साथ, लेबारा की दर्शनीयता एवं ब्रांड जागरुकता वर्ल्‍डरेमिट के सशक्‍त डिजिटल सामर्थ्‍य की पूरक है। यह भागीदारी हमारी सुरक्षित, तीव्र एवं सस्‍ती रेमिटेंस सेवा को लाखों नये ग्राहकों तक पहुंचायेगी।

 “वर्ल्‍डरेमिट प्राप्ति मोर्चे पर दूरसंचार साझीदारों के साथ काम कर रहा है लेकिन यह प्रेषण मोर्चे पर मोबाइल ऑपरेटर के साथ हमारी पहली महत्‍वपूर्ण साझेदारी है। हम भविष्‍य में समानरूप से महत्‍वाकांक्षी भागीदारियों के साथ, बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए तत्‍पर हैं।”

ग्रेम ऑक्‍सबी, लेबारा ग्रुप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने बताया, “हमारे ग्राहकों की लगातार बढ़ती जरूरतों को देखते हुये यह पहल लाई गई है। लेबारा के अधिकतर ग्राहक रिश्‍तेदारों एवं दोस्‍तों को उनके घर पर धन भेजते हैं और हमें वर्ल्‍डरेमिट के साथ भागीदारी करके खुशी हो रही है जिसकी मदद से हम इस्‍तेमाल में आसान और बेहद लागत प्रभावी सेवा की पेशकश करने में सक्षम होंगे।

 “यूरोप में लगातार बढ़ रहे अंतर्राष्‍ट्रीय रहवासी बाजार में लेबारा मोबाइल की अग्रणी स्थिति और स्‍मार्टफोन उपयोक्‍ताओं की बढ़ती संख्‍या साझेदारियों के माध्‍यम से नई एवं आकर्षक सेवाओंकी पेशकश के लिए एक आदर्श मंच का निर्माण करती हैं। हमारे साझीदारों को ग्राहकों तक अनूठी पहुंच मिलता है जिसका मुकाबला कुछ अन्‍य मोबाइल कंपनियां ही कर पाती हैं।”

वर्ल्‍डरेमिट 600 बिलियन डॉलर के माइग्रेंट मनी ट्रांसफर बाजार की बड़ी हिस्‍सेदारी को संभालता है। इस बाजार को आम भाषा में रेमिटेंस के नाम से जाना जाता है। अपने मोबाइल-फर्स्‍ट दृष्टिकोण के लिए मशहूर वर्ल्‍डरेमिट, जिसके एक तिहाई से अधिक लेनदेन मोबाइल मनी खातों में जाते हैं, वर्तमान में समूचे विश्‍व में मोबाइल मनी खातों के लिए 74 प्रतिशत अंतर्राष्‍ट्रीय धन हस्‍तांतरण को संभालता है।

वर्ल्‍डरेमिट के डिजिटल मॉडल की मदद से ग्राहकों एक स्‍मार्टफोन पर कुछ बटन दबाकर अपना लेनदेन पूरा कर सकते हैं। वर्ल्‍डरेमिट के ग्राहक इसके एप या वेबसाइट का उपयोग कर हर महीने 1 मिलियन से ज्‍यादा लेनदने करते हैं।

लेबारा के ग्राहक वर्ल्‍डरेमिट का इस्‍तेमाल कर भारत में कैसे धन भेज सकते हैं, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें, https://www.worldremit.com/en/India
विलियम ब्‍लेयर ने इस लेनदेन में वर्ल्‍डरेमिट को अपना वित्‍तीय सलाहकार बनाने का परामर्श दिया था।
 

* * समाप्‍त * *
वर्ल्‍डरेमिट के विषय में

वर्ल्‍डरेमिट लोगों के धन भेजने के तरीके में बदलाव ला रहा है।

यह आसान है- बस एप खोले अथवा वेबसाइट पर जायें- अब एजेंट की जरूरत नहीं। अधिकतर देशों को तात्‍कालिक हस्‍तांतरण करना- धन को इंस्‍टैंट मैसेज की तरह भेजें। धन प्राप्‍त करने के अधिक तरीकें (मोबाइल मनी, बैंक ट्रांसफर, कैश पिकअप)। 50 से अधिक देशों और 14 से अधिक गंतव्‍यों में उपलब्‍ध लीपफ्रॉग के साथ ही एस्‍सेल पार्टनर्स और टीसीवी द्वारा समर्थित – फेसबुक, स्‍पोटीफाई, नेटफ्लिक्‍स और स्‍लैक में निवेशक वर्ल्‍डरेमिट का वैश्विक मुख्‍यालय लंदन, यूकेमें है और इसके कार्यालय संयुक्‍त राष्‍ट्र,कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया, सिंगापुर, फिलीपींस, जापान, हांग कांग, ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में हैं।

लेबारा के विषय में

लेबारा एक अग्रणी यूरोपीय मोबाइल दूरसंचार परिचालक है जोकि विदेशी रहवासी समुदायों की जिंदगियों को बेहतर बनाती है। इसके द्वारा उन्‍हें उच्‍च गुणवत्‍तापूर्ण एवं सस्‍ती मोबाइल उत्‍पाद एवं सेवायें मुहैया कराई जाती हैं। लेबारा पे-एज-यू-गो सिम कार्ड्स और संबंधित उत्‍पाद एवं सेवायें उपलब्‍ध कराता है जोकि 6 यूरोपीय देशों- यूके, जर्मनी, हॉलैंड, फ्रांस, स्‍पेन, और डेनमार्क में अंतर्राष्‍ट्रीय समुदायों को सेवायें देने के लिए विशिष्‍ट रूप से निर्मित  हैं। ग्राहकों ने लेबारा को भरोसेमंद, ईमानदार, सरल और शानदार मूल्‍य प्रदान करने वाली कंपनी के तौर पर सराहा है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180407005066/en/   संपर्क:
लुकास जर्मनॉस 
प्रमुख- पीआर एवं ग्‍लोबल मीडिया रिलेशंस
lgermanos@worldremit.com 
  
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Delhi, New Delhi