2018-04-06
A | A- | A+    

Business Wire


लो-कोड पायनियर कैस्पियो रुपये-आधारित कीमत और विशेष छूट के साथ भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया

Caspio (5:34PM) 

Business Wire India
कैस्पियो, ऑनलाइन डेटाबेस ऐप्लिकेशंस के लिए अग्रणी लो-कोड विकास मंच ने आज घोषणा की है कि कंपनी भारत में रहने वाले ग्राहकों के लिए रुपये-आधारित कीमत और क्षेत्र-विशिष्‍ट डिस्‍काउंट की पेशकश कर रही है। स्‍थानीयकृत कीमत का मतलब है कि भारत में ग्राहकों को अब उन दरों का फायदा मिलेगा जोकि भारत की वृहदआर्थिक जलवायु के लिए इष्‍टतम है। साथ ही रुपये/डॉलर की विनिमय दरों पर जोखिम भी दूर होगा।

कई विश्‍लेषक कंपनियों ने यह अनुमान लगाया है कि 2022 तक लो-कोड विकास का बाजार 27.2 अरब डॉलर तक पहुंच जायेगा1 और यह आइटी उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ रहे वर्गों में से एक है। गार्टनर के अनुमान कहते हैं कि सभी नई व्‍यावसायिक ऐप्लिकेशंस का 50 प्रतिशत या अधिक का निर्माण उच्‍च उत्‍पादकता वाले टूलसेट का इस्‍तेमाल कर किया जायेगा।2

कैस्पियो के संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी फ्रैंक जमानी ने कहा, “व्‍यावसाय विशिष्‍ट-रूप से निर्मित सॉफ्‍टवेयर को कैसे अधिग्रहीत करते हैं और उनका इस्‍तेमाल कैसे बढ़ाते हैं, कैस्पियो को इसमें पूरी तरह से क्रांति लाने के लिए तैयार किया गया था। कैस्पियो कोडिंग के बजाय प्‍वाइंट-एंड-क्लिक विकास उपकरणों के जरिये आइटी-ट्रस्‍टेड मंच पर अपने खुद के ऐप्लिकेशंस का निर्माण करने के लिए गैर-तकनीकी व्‍यावसायिक भूमिकाओं को आसान बनाता है। इसने संस्‍थान में अधिकतर कर्मचारियों के लिए सॉफ्‍टवेयर इनेबलमेंट नजरिये से व्‍यावसायिक जरूरतों एवं अवसरों के प्रति रिस्‍पांस देना संभव बनाया है।”

कैस्पियो दर्शनीय विकास उपकरणों का संयोजन एंटरप्राइज-ग्रेडऑनलाइन डेटाबेस और मापनीय क्‍लाउड आधारभूत संरचना से करता है, ऐप्लिकेशन को विकसित करने का समय एवं 10 के फैक्‍टर तक लागत कम करता है। एक  कस्‍टमर केस स्‍टडी ऐप्लिकेशन विकसित करने की पारंपरिक विधियों की तुलना में लागत में 500 गुणा कटौती और स्‍पीड-टु-रेवेन्‍यू ​लाभ में 10 गुणा बढ़ोतरी दर्शाती है।

कैस्पियो के ग्राहकों के यूसेज डेटा के हालिया विश्‍लेषण में पता चला है कि लो-कोड ऐप्लिकेशन डेवलपर्स की संख्‍या जिनके पास गैर-तकनीकी जॉब टाइटल्‍स हैं, में तीन साल पहले की तुलना में 500 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अधिकतम गैर-तकनीकी भूमिकायें विक्रय, विपणन, फील्‍ड सेवाओं और ग्राहक सहयोग जैसे बाजार का सामना करने वाले विभागों में थीं।

कैस्पियो को फॉरेस्‍टर रिसर्चद्वारा व्‍यावसायिक उपयोक्‍ताओं के लिए लो-कोड मंचों में “लीडर” का दर्जा दिया गया है। कैस्पियो को दस मूल्‍यांकित मानदंडों में 6 में अलग-अलग रेटिंग मिली है-  यूजर इंटरफेस डेवलपमेंट, डेटा प्रबंधन, रिपोर्टिंग और विश्‍लेषण, क्‍लाउड प्‍लेटफॉर्म पहलू, बाजार दृष्टिकोण, और खाका।

महज  2,000 रुपये प्रति माह से शुरु होने वाला, कैस्पियो सभी प्रकार एवं आकार के व्‍यावसायों के लिए लागत-प्रभावी है। इसमें वैश्विक कॉर्पोरेशंस और सरकारी एजेंसियों से लेकर विश्‍वविद्यालय, गैर लाभकारी और छोटे व्‍यावसाय शामिल हैं। सभी योजनाओं में असीमित उपयोक्‍ता शामिल हैं।

कैस्पियो आपके संस्‍थान की किस तरह मदद कर सकता है, यह जानने के लिए  डेमो का अनुरोध  करें अथवा  फ्री ट्रायल के लिए साइन अप करें

कैस्पियो के विषय में

कैस्पियो ऑनलाइन डेटाबेस ऐप्लिकेशंस के लिए एक अग्रणी लो-कोड विकास मंच है। इस्‍तेमाल में आसान इस मंच को व्‍यावसायिक पेशेवरों द्वारा अपनाया गया है और अपनी सुरक्षा, अनुपालन एवं मापनीयता के लिए इसे आइटी पेशेवरों का भरोसा प्राप्‍त है। ऑल-इन-वन प्‍लेटफॉर्म डेटा कैप्‍चर करने, जानकारी साझा करने और व्‍यावसायिक प्रक्रियाओं को शुरु करने के लिए जरूरी हर चीज मुहैया करता है। शक्तिशाली ऑनलाइन डेटाबेस, तीव्र ऐप्लिकेशन विकास टूल्‍स और मापनीय क्‍लाउड आधारभूत ढांचे का संयोजन लागत एवं बाजार में आने के समय को 10 के फैक्‍टर तक घटाता है। कैस्पियो 100 से अधिक देशोंमें सभी आकारों के व्‍यावसायों के लिए एक मिलियन से अधिक ऐप्लिकेशंस को सुसज्जित करता है। इसमें वैश्विक कॉर्पोरेशंस और सरकारी एजेंसियों से लेकर विश्‍वविद्यालय, गैर लाभकारी और छोटे व्‍यावसाय शामिल हैं।

1 “कंपोनेंट, डिप्‍लॉयमेंट मोड, ऑर्गनाइजेशन आकार और वर्टिकल रिसर्च एवं Markets.com द्वारा 27.2 डॉलर के बिलियन ग्‍लोबल लो-कोड डेवलपमेंट प्‍लेटफॉर्म मार्केट 2017-2022”
2 “गार्टनर मार्केट गाइड फॉर ऐप्लिकेशन प्‍लेटफॉर्म्‍स”। एनी थॉमस, आशीष

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180404006419/en/   संपर्क:
कैस्पियो
ऐन्‍या लागरोसा Anya Lagrosa
press@caspio.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, CA, Santa Clara