2018-03-25
A | A- | A+    

Business Wire


एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस की एसडी-वैन ने मैकलैरेन रेसिंग को 2018 के सीजन के लिए एक धार प्रदान की

NTT Communications Corporation (11:15PM) 

Business Wire India
मैकलैरेन फॉर्मूला 1 टीम (मैकलैरेन), 50 से अधिक सालों से फॉर्मूला1 मोटर रेसिंग में अग्रणी, और एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन (एनटीटी कॉम), एनटीटी ग्रुप में आइसीटी समाधान एवं अंतर्राष्‍ट्रीय संचार व्‍यावसाय (टोक्‍यो :9432), ने आज घोषणा की है कि मैकलैरेन 2018 सीजन के दौरान 21 देशों में रेसिंग सर्किट्स को मैकलैरेन टेक्‍नोलॉजी सेंटर के साथ जोड़ने के लिए एनटीटी कॉम की एसडी-वैन (सॉफ्‍टवेयर-डिफाइंड वाइड-एरिया नेटवर्क) टेक्‍नोलॉजी तकनीक को अपनायेगा। यह निर्णय 2017 जापान ग्रैंड प्रिक्‍स के दौरान तकनीक को परीक्षण के तौर पर सफलतापूर्वक लागू करने के बाद लिया गया है जब मैकलैरेन एक रेस के दौरान एनटीटीकॉम के एसडी-वैन की मदद से 100 जीबी का डेटा जापान से यूके भेजने में सक्षम हुआ था।

एनटीटी कॉम का एसडी-वैन वैन को नियंत्रित करने के लिए सॉफ्‍टवेयर का प्रयोग करता है, यह मैकलैरेन को डेटा ट्रैफिक प्रवाह का तीव्र, सुरक्षित, भरोसेमंद और लोचशील प्रबंधन मुहैया कराता है। विभिन्‍न प्रकार के ट्रैफिक को समय, प्राथमिकता और मौजूदा नेटवर्क स्‍पीड के आधार पर अलग-अलग कनेक्‍शनों जैसे इंटरनेट, मोबाइल और एमपीएलएस के जरिये भेजा जाता है। यह लचीलता महत्‍वपूर्ण बिंदुओं पर प्रमुख डेटा की प्रॉयॉरिटी रूटिंग जैसे टेलीमेट्री एवं वीडियो की अनुमति देती है। एनटीटी कॉम की सेवा में रेस के दौरान डैशबोर्ड स्‍क्रीन से लेकर डेटा ट्रैफिक का स्‍टेटस देखना शामिल है। मैकलैरेन एक नजर में नेटवर्क की उपलब्‍धता तथा आवश्‍यक डेटा बैंडविथ का पता लगाता है और रेस के दौरान डेटा संप्रेशण को ऑप्टिमाईज करता है। इस तरह उन्‍हें वास्‍तविक समय में इन-रेस रणनीति को बनाने, उसे व्‍यवस्थित और लागू करने में एक धार प्रदान करता है।

डॉ. शिन मियाकावा, उपाध्‍यक्ष, आइओटी कार्यालय/मैकलैरेन टास्‍कफोर्स इस परियोजना के उद्भव एवं उत्‍पत्ति को लेकर काफी खुश थे। “हमारे आरएंडडी इंजीनियरों ने 2017 में बार्सीलोना में प्रि-सीजन प्रैक्टिस में शिरकत की और गैराज में स्‍क्रीन पर होने वाले आकस्मिक कंपन पर गौर किया, वे डेटा के अवरोध के कारण होने वाली समस्‍या को देखकर दंग थे। अपने सुझाव में, हमने सुजुका 2017 रेस के दौरान अपने एसडी-वैन का परीक्षण किया और इसके परिणाम बहुत सफल थे। हमने 2018 सीजनके लिए एकसमाधान तैयार किया जिसका इस्‍तेमाल मैकलैरेन अब अपनी टीम में करता है। मुझे हमारी तकनीकी साझेदारी को देखकर बहुत खुशी हो रही है।”

फरवरी 2018 में मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में प्रमुख भाषण के दौरान, दो बार की एफ1 वर्ल्‍ड चैंपियन फर्नांडो एलोन्‍सो ने मशीन और ड्राइवर के प्रदर्शन दोनों के लिए डेटा के बढ़ते महत्‍व के बारे में अपनी बात रखी। “प्रत्‍येक कार हर सिंगल सेकंड में काफी डेटा प्रदान कर सकतीहै जिसकी आप कल्‍पना भी नहीं कर सकते। हमारे द्वारा कार में किये जाने वाले प्रत्‍येक सिंगल मूवमेंट, प्रत्‍येक स्‍टीयरिंग व्‍हील इनपुट, प्रत्‍येक थ्रॉटलइनपुट, प्रत्‍येक ब्रेक प्रेशर इनपुट को वास्‍तविक समय में फौरन गैराज में मौजूद इंजीनियरों को संप्रेषित किया जाता है।”

जैक ब्राउन,मैकलैरेन टेक्‍नोलॉजी ग्रुप के कार्यकारी निदेशक ने कहा, “तकनीक रेसिंग का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। एसडी-वैन मार्जिनल गेन्‍स का एक नंबर है जिसे  हम एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस के साथ हमारी तकनीकी साझेदारी की बदौलत देख रहे हैं। एसडी-वैन हमें डेटा पर अधिक नियंत्रण प्रदान करती है जोकि महत्‍वपूर्ण पलो के दौरान प्रवाहित होता है, यह हमें एक धार प्रदान करता है। मुझे यह भी लगता है कि यह हमारे तकनीकी साझीदारों को उनकी विशेषज्ञता को पार्टी को देने की चाहत साबित करता है। हमारा अंतिमलक्ष्‍य टीम को तेजी से ड्राइविंग करने में सशक्‍त बनाना है।”

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस एसडी-वैन के बारे में अधिक जानकारी के लिए अथवा हमसे संपर्क करें: ntt-sdwan.com

Attachemnt1. Secure ICT Infrastructure
Attachemnt2. Race Schedule for 2018 Season
 
Attachemnt1. Secure ICT Infrastructure
Attachemnt2. Race Schedule for 2018 Season

मैकलैरेन फॉर्मूला 1 टीम के विषय में

न्‍यूजीलैंड रेसिंग ड्राइवर ब्रूस मैकलैरेन ने 1963 में मैकलैरेन रेसिंग टीम की स्‍थापना की थी। 1966 में इसने अपनी पहली फॉर्मूला 1 रेस में प्रवेश किया, तब से मैकलैरेन ने 20 से अधिक विश्‍व चैंपियनशिप जीती हैं और 180 से अधिक ग्रैंडप्रिक्‍स अपने नाम किये हैं। इसने ले मैन्‍स 24 ऑवर्स और इंडी500 भी जीताहै। यह दुनिया की दो सबसे बड़ी रेस हैं।

उन शुरुआती दिनों से, मैकलैरेन टेक्‍नोलॉजी ग्रुप अंतर्राष्‍ट्रीय खेल के सबसे सफल प्रतिस्‍पर्धियों में से एक के तौर पर विकसित हुआ है। यह वैश्विक स्‍तर पर एक जाना-पहचाना ऑटोमोटिव निर्माता बन चुका है और इसे दुनिया में एक सबसे बेहतरीन उच्‍च तकनीकी ब्रांडों होने का सम्‍मान मिला है।

मैकलैरेन टीम दो बार के विश्‍व चैंपियन फर्नांडो एलोन्‍सो और स्‍टॉफेल वैंडूर्न के साथ 2018 एफआइए फॉर्मूला 1 वर्ल्‍ड चैंपियनशिप का कैंपेन करती है।

वे मैकलैरेन-रेनो एमसीएल 33 चलाते हैं।

एनटीटी कम्यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन के विषय में

एनटीटी कम्यूनिकेशंस उपक्रमों के सूचना एवं संचार तकनीक (आइसीटी) परिवेश को अनुकूलतम बनाने के लिए परामर्श, वास्‍तुशिल्‍प, सुरक्षा एवं क्लाउड सेवाएं उपलब्ध कराता है। ये पेशकशें कंपनी के विश्वव्यापी आधारभूत संरचना द्वारा समर्थित हैं, जिसमें  वैश्विक टियर-1 आइपी नेटवर्क,  आर्कस्टार यूनिवर्सल वन™ वीपीएन नेटवर्क, शामिल है, 190 से अधिक देशों/क्षेत्रों में पहुंचती हैं एवं दुनिया भर में इसके 140 सुरक्षित डेटा सेंटर्स हैं। एनटीटी कम्यूनिकेशंस के समाधान एनटीटी ग्रुप की कंपनियों के वैश्विक संसाधनों को बढ़ाते हैं, जिसमें डाइमेंशन डेटा, एनटीटी डोकोमो एवं एनटीटी डेटा शामिल हैं।   
www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20180321006314/en/    संपर्क :
अधिक जानकारी के लिए
मैकलैरेन टेक्‍नोलॉजी ग्रुप
श्री टिम बैम्‍प्‍टन
ग्रुप कम्‍यूनिकेशंस डायरेक्‍टर
tim.bampton@mclaren.com
अथवा
एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन
श्री रयू कानिशिमा
तकनीकी विकास
sd-wan@ntt.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Japan, TOKYO