2018-03-14
A | A- | A+    

Business Wire


वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्‍लोबल सर्विसेज ने कार्यबल में महिलाओं की वापसी के लिए अनूठे कॅरियर प्रोग्राम की घोषणा की

Wells Fargo & Company (3:25PM) 

Business Wire India
वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्‍लोबल सर्विसेज (ईजीएस) ने “ग्‍लाइड कॉन्‍टीन्‍यूईटी प्रोग्राम फॉर वुमेन” का पायलट सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। यह एक अनूठा कार्यक्रम है जो कार्य में महिलाओं की वापसी पर जोर देता है। इसकी मदद से 21 महिला टीम सदस्‍य हैदराबाद में संस्‍थान में शामिल हुई हैं। कंपनी ने अब बेंगलुरू में कार्यक्रम शुरु करने की योजना बनाई है।

इस स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180306006851/en/ 
Glide 2018 Graduation Ceremony (Photo: Business Wire)
ग्‍लाइड प्रोग्राम को पिछले साल सावधानीपूर्वक नियोजित, संगठित और सहयोगी शिक्षण कार्यकाल के तौर पर शुरु किया गया था ताकि उन महिलाओं को वापस काम में लाया जा सके जिन्‍होंने अपने कॅरियर में दो या अधिक साल का ब्रेक लिया है।

निरुपमा गुरुप्रसाद, ग्‍लाइड प्रोग्राम लीड और एसवीपी- रणनीति एवं पहल, ईजीएस, ने ग्‍लाइड प्रतिभागियों के पहले बैच का जश्‍न मनाने हेतु आयोजित समापन समारोह में कहा, “कॅरियर में ब्रेक आने से किसी व्‍यक्ति की स्‍वाभाविक क्षमतायें अथवा कार्यबल में दोबारा आने और योगदान करने की उनकी क्षमता दूर नहीं होती, खासतौर से तब जब उन्‍हें उचित सहयोग मिले। हमारे पायलट प्रोग्राम की सफलता इसे प्रमाणित करती है।”

इस कार्यक्रम का लक्ष्‍य संस्‍थान के कार्यबल घटक को विविधीकृत बनाना है। इसके लिए उन घटकों से निपटना होगा जिनमें कई अनुभवी एवं योग्‍य महिलाओं को कार्यबल में वापस लाने का सामर्थ्‍य है। इस तरह महिलायें अपने कॅरियर सामर्थ्‍य को पूरा कर पायेंगी।

ग्‍लाइड की मदद से महिलायें व्‍यावहारिक कार्य के अतिरिक्‍त काम करने के घंटों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी, बेहद अनुकूलित प्रशिक्षण, पीयर रिफ्‍लेक्‍शन, लीडर से जुड़ाव और आवधिक समीक्षाओं के जरिये पूर्णकालिक कार्य में दोबारा प्रवेश कर सकती हैं। इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक होने के बाद आम भर्ती नियमों के अनुसार पुष्टि की गई।

दोनों प्रतिभागियों के साथ उनके हायरिंग प्रबंधकों से इस कार्यक्रम को मिला फीडबैक बहुत शानदार रहा है। परिमाला टांकासला, टीम सदस्‍य, जो ग्‍लाइड कार्यक्रम के जरिये कंपनी से जुड़ी हैं, ने कहा, “पहले महीने में आधे दिन के काम के घंटों ने मुझे चीजों का अनुमान लगाने और पूरे समय काम करने के लिए तैयार होने के लिए स्‍पेस दिया।” एक और प्रतिभागी मनसा कोंडुरु ने कहा, “यह इंटर्नशिप प्रोग्राम नहीं है। इसने मुझे सुरक्षा का असली बोध प्रदान किया है।” कुछ प्रतिभागियों ने कहा कि अनूठे प्रशिक्षण सत्रों और दयालु हायरिंग प्रबंधकों से मिले सहयोग ने बहुत अधिक मदद की, साथ ही दूसरों के लिए समकक्षों के साथ जुड़ना जिन्‍होंने बराबर प्रशंसाओं और अपेक्षाओं को साझा किया, एक स्‍वागतयोग्‍य अवसर था।

तनय केडियाल, ईजीएस कंट्री हेड-भारत ने कार्यक्रम के भविष्‍य के बारे में बताया, “प्रतिभागियों एवं हायरिंग प्रबंधकों से मिली फीडबैक हमारी धारणा को मजबूत करता है कि कार्यबल की विविधता किसी भी संस्‍थान की सफलता का अभिन्‍न हिस्‍सा है। हम हमेशा सही प्रतिभा में निवेश करते हैं और हल बेंगलुरू में ग्‍लाइड 2.0 की पेशकश करने के लिए तैयार हैं और 8 साल से अधिक का कार्य अनुभव रखने वाली महिलाओं के लिए कार्यों के क्षेत्र को लक्षित कर रहे हैं।”

वेल्स फार्गो के विषय में

वेल्स फार्गो एण्ड कंपनी (एनवाईएसई: डब्लूएफसी) एक विविधीकृत, समुदाय आधारित वित्तीय सेवा कंपनी है जिसके पास 2.0 ट्रिलियन डॉलर की संपदा है। वेल्स फार्गो का लक्ष्य हमारे ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करना और उन्हें वित्तीय सफलता प्राप्त करने में मदद करना है। 1852 में स्थापित वेल्स फार्गो का मुख्यालय सैन फ्रैंसिस्को में है। वेल्स फार्गो 8,300 से ज्यादा स्थानों, 13,000 एटीएम, इंटरनेट (wellsfargo.com) और मोबाईल बैंकिंग द्वारा बैंकिंग, इंश्योरेंस, इन्वेस्टमेंट, मॉर्टगेज और कंज़्यूमर एवं कॉमर्शियल फाईनेंस प्रदान करता है। इसके कार्यालय 42 देशों और राज्यों में हैं और यह उन ग्राहकों को सहयोग करता है, जो वैश्विक अर्थव्यवस्था में अपना व्यापार करते हैं। लगभग 2,63,000 टीम सदस्यों के साथ वेल्स फार्गो अमेरिका में हर तीन में से एक घर को अपनी सेवाएं देता है। वेल्स फार्गो एण्ड कंपनी को अमेरिका के सबसे बड़े कॉर्पोरेशंस की 2017 रैंकिंग में 25वां स्थान दिया गया। वेल्स फार्गो की खबरें, जानकारी तथा दृष्टिकोण  वेल्‍स फार्गो स्‍टोरीज  में भी उपलब्ध हैं।

वेल्स फार्गो एंटरप्राईज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) - इंडिया के विषय में
 
वेल्स फार्गो एंटरप्राईज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) वैश्विक बाजार में व्यापार करने में विशिष्ट फायदों का उपयोग करने के लिए वेल्स फार्गो (वेल्स फार्गो बैंक, एन.ए.) की कार्ययोजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। वेल्स फार्गो ईजीएस- इंडिया (वेल्स फार्गो इंडिया सॉल्यूशंस प्राईवेट लिमिटेड एवं वेल्स फार्गो इंटरनेशनल सर्विसेस प्राईवेट लिमिटेड) वेल्स फार्गो की प्रौद्योगिकी, परिचालन, ज्ञान सेवाओं और कॉर्पोरेट सहयोग टीमों का विस्तार है। यह अनुप्रयोग विकास एवं सहयोग, परीक्षण अन्य तकनीकी कार्यों, अंतर्राष्ट्रीय परिचालन, नॉलेज सपोर्ट में काम करता है और वेल्स फार्गो की व्यापक आवश्यकताओं के लिए बैक-एण्ड बैंकिंग प्रोसेस समाधान प्रदान करता है। इसकी इकाईयों में वर्तमान में हैदराबाद, बैंगलुरु और चेन्नई के कार्यालयों में 12,000 से अधिक टीम सदस्य हैं। 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180306006851/en/   मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: http://www.businesswire.com/news/home/20180306006851/en/ संपर्क:
MEDIA
फराज अहमद, +919177646403
Faraz.Ahmed@wellsfargo.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Hyderabad, Telangana

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo