2018-02-22
A | A- | A+    

Business Wire


किटसॉल्ट एनर्जी (केई) ने भारत और कनाडा में कूड़े से ऊर्जा बनाने की योजना का खुलासा किया

Kitsault Energy (4:00PM) 

Business Wire India

किटसॉल्ट एनर्जी (केई) को स्वामित्व वाली और पेटेंट कराई हुई प्रक्रिया के उपयोग से भारत और कनाडा में कूड़े से ऊर्जा बनाने की अपनी योजना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। कूड़े में लुगदी और कागज बनाने वाले प्लांट का लीगेसी वेस्ट वुड, नगर निगम का ठोस कचरा, सड़क का कूड़ा, बेकार खाद्य पदार्थ, जानवरों का खाद और कई खास चीजें जैसे भारत में गांडो बावल (गुजरात और आस-पास पाया जाने वाला पेड़)  शामिल है। इस प्रक्रिया में उच्च शक्ति वाला वाटर रेपेलेंट ठोस, जैव ईंधन तैयार होता है जो जलदा है तो कोई राख नहीं बचती और इस तरह यह इस्पात व सीमेंट उद्योग में कोयले की जगह लेने के लिए आदर्श है। ये दोनों उद्योग दुनिया भर में फस्सिल फुएल ग्रीन हाउस गैस के 10% के उत्सर्जन के लिए जिम्मेदार हैं। केई की प्रक्रिया लैंड फिल और तालाबों के लिए हरित समाधान है जो सड़ते जैव अवशेष की ऊर्जा को कोयले के व्यवहार्य विकल्प में बदलते हैं जो फॉस्सिल कार्बन डायक्साइड की भरपाई करता है, मिथेन ऑफ गैसिंग कम करता है और जैव खाद के उपचार के लिए उपयोग में लाए जाने वाले प्रायन को खत्म कर देता है। यह प्रक्रिया  उच्च नमी वाले जैव अपशिष्ट के साथ खासतौर से अच्छी तरह काम करती है और महंगे प्री डाइंग की आवश्यकता नहीं होती है। 

केई के प्रेसिडेंट और संस्थापक कृष्णन सुथंथिरन कहते हैं, "किटसॉल्ट एनर्जी भविष्य की हरित दृष्टि वाले नगर निगमों, कंपनियों और सरकारों को अपने साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करती है। जलवायु परिवर्तन, कल की अर्थव्यवस्था में कार्बन की अनुमानित कीमत, फॉस्सिल फुएल्स से मुक्त होने की चाहत, वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत का विकास करने की आवश्यकता, लैंड फिल की लगातार बढ़ती समस्या और स्थायी भविष्य के लिए अभियान – कई कारण हैं हमसे जुड़ने के। हम सही दिशा में एक छोटे कदम की पेशकश करते हैं।"

किटसॉल्ट एनर्जी की स्थापना कृष्णन सुथंथिरन ने कनाडा के पैसेफिक नॉर्थवेस्ट में ऊर्जा की समृद्धि का विकास करने के लिए की गई थी। कृष्णन सुथंथिरन किफायती हेल्थकेयर मुहैया कराने के लिए समर्पित टीम बेस्ट कंपनियों के प्रेसिडेंट और संस्थापक भी हैं। प्रदूषण कम करना और हरित ऊर्जा स्रोत का विकास करना स्वस्थ प्लैनेट की केई की योजना का हिस्सा है।
 
किटसॉल्ट एनर्जी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए, कृपया www.kitsaultenergy.com/press पर आइए। कृष्णन सुथंथिरन की बायोग्राफी बढ़ने के लिए कृपया www.teambest.com/about_bio.html पर आइए।

कनाडा कार्यालय (बीसी): 8765 ऐश स्ट्रीट, यूनिट 7, वैंकूवर, बीसी वी6पी 6टी3 कनाडा

कनाडा कार्यालय (ओएन): 413 मार्च रोड, ओट्टावा, ओनटैरियो के2के 04 कनाडा

अमेरिका कार्यालय (एचक्यू): 7643 फुलेरटॉन रोड, स्प्रिंगफील्ड, वर्जीनिया 22153 अमेरिका

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180219005603/en/
 
संपर्क :
किटसॉल्ट एनर्जी
कृष्णन सुथंथिरन, +1 703-451-2378
प्रेसिडेंट और संस्थापक
krish@kitsaultenergy.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Canada, British Columbia, Vancouver