2018-02-21
A | A- | A+    

Business Wire


इंडिक्‍स ने अपने एआइ-आधारित उत्पाद पूर्वानुमान सेवाओं की व्यापक उपलब्धता की घोषणा की

Indix (3:00PM) 

Business Wire India
विश्व की अग्रणी उत्‍पाद एआइ कंपनी, इंडिक्‍स ने उत्पाद वर्गीकरण, ब्रांड पहचान, मानकीकृत विशेषता निष्कर्षण और उत्पाद समूहन हेतु अपनी एआइ-आधारित पूर्वानुमान सेवाओं की व्यापक उपलब्धता की घोषणा की है। इंडिक्‍स की पूर्वानुमान सेवाओं से अब कंपनियों को किसी मानवीय हस्तक्षेप के बगैर एआइ का प्रयोग कर मिनटों में लाखों उत्पाद रिकार्ड्स को संसाधित करने का सामर्थ्य प्राप्त होगा।
 
ईकॉमर्स बाजारस्‍थल प्लेटफॉर्म्स इंडिक्‍स की पूर्वानुमान सेवाओं का प्रयोग करके विक्रेता के कंटेंट को क्लीन और प्रमाणित कर सकते हैं तथा उत्पाद सूचीकरण विशेषताओं में वृद्धि कर सकते हैं। ईटेलर्स मौजूदा कंटेंट को क्लीन और एसकेयू ऑनबोर्डिंग तेज कर सकते हैं। ऐडटेक कंपनियां विज्ञापनकर्ताओं के कैटलॉग्स का मानकीकरण, विज्ञापन की प्रासंगिकता में वृद्धि, और गतिशील विज्ञापनों को संचालित कर सकते हैं। सम्बद्ध कंपनियाँ और प्रकाशक कैटलॉग प्रबंधन का स्वचालन और उत्पाद खोज का संचालन कर सकते हैं। बाज़ार अनुसंधान और विश्लेषक कंपनियां महज इलेक्ट्रॉनिक रसीदों पर सीमित जानकारी का प्रयोग करके उत्पादों का चिन्हन और वर्गीकरण कर सकती हैं।
 
इंडिक्‍स कारपोरेशन के संस्थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी संजय पार्थसारथी ने कहा कि, “हमने आरम्भ से ही एआइ और एमएल में निवेश किया है, क्योंकि हम हर रोज उत्पाद संबंधी जितनी जानकारियों का प्रक्रमण कर रहे थे, उसके परिमाण को संभालने का और कोई तरीका नहीं था। इसके फलस्वरूप हमने एक पूर्णतः स्वचालित उत्पाद जानकारी प्लेटफार्म तैयार किया है जो निरंतर सीखता जाता है।”
 
इंडिक्‍स ने भारत में सैमसंग स्मार्टफ़ोन के कैमरे, माइक्रोफोन्स और मुख्य इनपुट का प्रयोग करके विभिन्न अनेकानेक ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर उत्पादों की खोज और खरीद के लिए उपभोक्ताओं को सामर्थ्य प्रदान करने के उद्देश्य से हाल में प्रस्तुत सैमसंग मॉल को संचालित करने के लिए अपनी खोज रैंकिंग और शक्ति की प्रासंगिकता के साथ सभी चार पूर्वानुमान सेवाओं का प्रयोग किया है।
 
इंडिक्‍स में विक्रय एवं व्यवसाय विकास के उपाध्‍यक्ष, श्री वेलामूर ने कहा कि, “हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर दो बिलियन से अधिक उत्पाद उपलब्ध हैं और हमने अपने खुद के कैटलॉग प्रबंधन को स्वचालित बनाने के लिए एआइ-आधारित सेवाओं का विकास किया है। समय के साथ, हमारे अल्गोरिदम ने एक सामान्यीकृत वर्गीकरण सीखने और एक ब्रांड शब्दकोष बनाने और संकलित करने के लिए इन करोड़ों डाटा पॉइंट्स का लाभ उठाया है, जिनमें से सभी के द्वारा हमारे कैटलॉग के मानकीकरण में मदद मिली है। इन पूर्वानुमान सेवाओं को पेश करके और अपने उत्पाद कैटलॉग को बेहतर बनाने या अपने उत्पाद संबंधी जानकारियों को व्यवस्थित करने की इच्छुक कंपनियों को मेटाडाटा बना कर इंडिक्‍स रोमांचित महसूस कर रहा है।”

इंडिक्‍स की एआइ-आधारित पूर्वानुमान सेवाएं मेटाडाटा और उत्पाद कंटेंट के साथ मिलकर कंपनियों को अगली पीढ़ी की खरीदारी, विज्ञापन, आइओटी और विश्लेषण के लिए उनका विज़न स्वचालित एवं तीव्र करने में मदद पहुंचाती हैं।​

इंडिक्‍स के विषय में: इंडिक्‍स विश्व की प्रमुख उत्पाद एआइ कंपनी है जिसका निर्माण विश्व के संरचित उत्पाद कंटेंट और मेटाडाटा के सबसे बड़े भण्डार पर आधारित है। इंडिक्‍स प्लेटफार्म का प्रयोग करने से कारोबारी कंपनियां उत्पाद संबंधी जानकारियों से अधिक मूल्य की संभावना पैदा करके उत्पाद खोज में सुधार कर सकती हैं। साथ ही इससे कैटलॉग प्रबंधन का स्वचालन, प्रचार और पेशकशों को अधिकतम कर सकती हैं, उत्पाद पृष्‍ठों को समृद्ध कर सकती हैं और बाज़ार तथा प्रतिस्पर्धियों का विश्लेषण कर सकती हैं। सिएटल, चेन्नई और हैदराबाद में इस कंपनी के कार्यालय हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया वेबसाइट देखें: www.indix.com.
 
businesswire.com स्रोत विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180219005030/en/   संपर्क :
इंडिक्‍स कारपोरेशन
भारत :
श्रीधर वेंकटेश, +91-99620 62920
sridhar@indix.com
या
यूएसए :
संजय पार्थसारथी, +1-425-283-6152
sanjay@indix.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Tamil Nadu, Chennai

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo