2018-02-20
A | A- | A+    

Business Wire


बेस्ट क्योर फाउंडेशन (बीसीएफ) और टीमबेस्ट कंपनीज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुनाफा न कमाने वाली/गैरसरकारी बेस्ट क्योर हेल्थ सिस्टम और बेस्ट क्योर इंश्योरेंस की शुरुआत कर रहे हैं ताकि 10 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की अंतरराष्ट्रीय हेल्थकेयर डिलीवरी सिस्टम को बहुत बेहतर और कम महंगा बनाया जा सके

Best Cure Foundation (1:06PM) 

Business Wire India

कृष्णन सुथांथिरण ने 2007 में बेस्ट केयर फाउंडेशन (मुनाफ न कमाने वाले एक गैरसरकारी संगठन) की स्थापना की ताकि उच्च गुणवत्ता वाले हेल्थकेयर और उच्च शिक्षा को किफायती बनाया जा सके और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर किसी की पहुंच में लाया ज सके।

श्री सुथांथिरण  का मानना है कि, “स्वास्थ्य है तो जहान है – एक स्वस्थ व्यक्ति की कई इच्छा होती है पर बीमार व्यक्ति की एक ही इच्छा होती है। हर किसी को सर्वश्रेष्ठ हेल्थकेयर मिलना चाहिए। इसके अलावा, उच्च शिक्षा गरीबी दूर करने और दुनिया भर में शांति के लिए समझदारी को बढ़ावा देने का सबसे प्रभावी तरीका है।”

बेस्ट क्योर फाउंडेशन का मुख्य लक्ष्य कैंसर, कार्डियैक डायबिटीज और अन्य प्रमुख बीमारियों से मौत और पीड़ा को अगले दशक तक 50% कम कर देना है। गुजरे 11 वर्षों से श्री सुथांथिरण बेस्ट केयर फाउंडेशन को अपने खर्च और योगदान से बढ़ावा देते रहे हैं और अब अमैजन, बर्कशायर, हैथवे तथा जेपी मोरगन चेज़ एंड कंपनी ने मिलकर अपने करीब एक मिलियन कर्मचारियों के लिए एक तरह का मुनाफा न कमाने वाला हेल्थकेयर प्रोग्राम बनाया है (बीसीएफ ने इसकी अवधारणा 11 साल पहले बनाई थी)। दुनिया भर में और भी समूह हैं जो पिछले 10 वर्षों से बीसीएफ की सिफारिशों को लागू करने की कोशिश कर रही है।

श्री सुथांथिरण अब अपना ग्लोबल हेल्थकेयर प्लान शुरू कर रहे हैं और इसके लिए एक्सप्रेस व मोबाइल क्लिनिक के हब और स्पोक मॉडल की स्थापना कर रहे हैं। यह जनरल और सुपर स्पेशियलिटी मेडिकल सेंटर से जुड़ी हेल्थकेयर डिलीवरी प्रणाली होगी। यह सबह इनके प्रयासों का भाग है जो 100 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की विशाल अंतरराष्ट्रीय हेल्थकेयर अर्थव्यवस्था को ठीक करेने के लिए है और हर साल 10 प्रतिशत या ज्यादा की रफ्तार से बढ़ रही है। इसके लिए उसके मुनाफा न कमाने वाले फाउंडेशन – बेस्ट रीयल इंस्टेट इनवेस्टमेंट थ्रस्ट, बेस्ट मेडिकल कैपिटल और निजी मेडिकल कंपनियों की उनकी श्रृंखला जिसे सामूहिक तौर पर टीमबेस्ट के नाम से जाना जाता है, का उपयोग किया जाएगा। टीम बेस्ट कंपनियां आज दुनिया भर में उपयोग में लाई जाने वाली कई उन्नत मेडिकल टेक्नालॉजिज के क्षेत्र में नवीकर्ता और अग्रणी हैं।

श्री सुथांथिरण ने कहा है, “टोटल क्योर (संपूर्ण उपचार) के लिए बीसीएफ रोकथाम, समय रहते बीमारी का पता लगाने और प्रभावी उपचार के संपूर्ण स्वास्थ्य रुख का उपयोग करेगा और इसमें कई नई अभिनव तकनालाजी तथा व्यवहार का उपयोग होता है। इसमें एक प्रोऐक्टिव हेल्थकेयर डिलीवरी सिस्टम शामिल है जो चिकित्सीय नतीजों, लाभ और लागत को लेकर पूरी तरह पारदर्शी है।”

अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया: www.bestcure.md और www.teambest.com/about_bio.html पर आइए।

बेस्ट क्योर फाउंडेशन एचक्यू / टीमबेस्ट कंपनीज एचक्यू
7643 फुल्लेर्टन रोड, स्प्रिंगफील्ड, वीए 22153 अमेरिका
फोन 703 451 2378     800 336 4970
www.bestcure.md     www.teambest.com

स्रोत रूपांतर businesswire.com : http://www.businesswire.com/news/home/20180218005021/en/
 
संपर्क :
बेस्ट क्योर फाउंडेशन एंड टीमबेस्ट कंपनीज
कृष्णन सुथांथिरण, +1 703-451-2378
संस्थापक और प्रेसिडेंट
krish@bestcure.md / krish@teambest.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Canada, Ottawa, Ontario

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo