2018-02-15
A | A- | A+    

Business Wire


किटसॉल्‍ट एनर्जी भारत और कनाडा दोनों की ऊर्जा संबंधित चुनौतियों को हल करने के लिए काम कर रहा है, इसमें भारत की प्रदूषण समस्‍यायें भी शामिल हैं

Kitsault Energy (7:05PM) 

Business Wire India

कनाडा के प्रधानमंत्रीमाननीय जस्टिन ट्रुडी अपने समकक्ष, भारतीय प्रधानमंत्री माननीय नरेन्‍द्र मोदी से कनाडाई एवं भारतीय बिजनेस लीडर्स के समूह के साथ मुलाकात करेंगे। वे मुंबई और नई दिल्‍ली, भारत में 20-23 फरवरी 2018 को चार दिनों की यात्रा पर आयेंगे।

कनाडा भूमिबद्ध है और अमेरिका को छोड़कर किसीभी देश को अपने ऊर्जा उत्‍पादों को भेजने एवं बेचने में अक्षम है। दरअसल, कनाडा पिछले 9 महीनों में अमेरिकी क्रूड ऑयल का सबसे बड़ा आयातक रहा है। अमेरिका सउदी अरब की तरह काफी मात्रा में कच्‍चे तेल का उत्‍पादन कर रहा है (10.3 मिलियन बैरल से अधिक कच्‍चा तेल प्रतिदिन, मौजूदा समय में), और एशिया सहित पूरी दुनिया में इसके द्वारा एलएनजी, एलपीजी, कच्‍चे तेल और रिफाइंड पेट्रोलियम उत्‍पादों का निर्यात किया जा रहा है।

इस बीच, अधिकतर कनाडाई परियोजनायें, भले ही उन पर वित्‍तीय लाभ आपत्तिजनक अर्थशास्‍त्र है, को एलएनजी उत्‍पाद, कच्‍चे तेल और नैचुरल गैस पाइपलाइंस के लिए बर्खास्‍त कर दिया गया है- इसलिए एशिया व अन्‍य देशों को कोई निर्यात नहीं हो रहा है। हालांकि, इसमें किटसॉल्‍ट एनर्जी द्वारा प्रवर्तित परियोजनायें शामिल नहीं हैं। (www.kitsaultenergy.com).

भारत अपना 90 प्रतिशत कच्‍चा तेल और अपनी नैचुरल गैस, एलपीजी और एलएनजी का अधिकांश भाग सालाना आयात करता है।

किटसॉल्‍ट एनर्जी किटसॉल्‍ट, बीसी में एक समर्पित एनर्जी कॉरिडोर, पोर्ट और टर्मिनल से कनाडाई ऊर्जा उत्‍पादों की श्रृंखला का निर्यात कर भारत एवं कनाडा दोनों की चुनौतियों का समाधान करने के लिए काम कर रही है। (यहां तक कि, निर्यात के लिए पूरा कनाडा उपलब्‍ध है) क्‍योंकि यह सबसे कम महंगा, पर्यावरणीय रूप से सबसे ताकतवर और पाइपलाइनरूट के अलावा यहां फर्स्‍ट नेशंस की सबसे कम संख्‍या है। (केई फर्स्‍ट नेशंस के साथ उनकी स्‍थानीय अर्थव्‍यवस्‍था के निर्माण के लिए काम कर रहा है, यह आवास, स्‍वास्‍थ्‍यसेवा, शिक्षा,प्रशिक्षण एवं नौकरी सृजन में मदद करता है)

ट्रांसकनाडा और एनब्रिज/स्‍पेक्‍ट्रा दोनों ने ऊर्जा-संपन्‍न एनई बीसी और एनडब्‍लू एल्‍बर्टा से विभिन्‍न पाइपलाइंस के समर्पित एनर्जी कॉरिडोर अथवा किटसॉल्‍ट के जरिये या के लिए एनडब्‍लू बीसी पर टाइडवाटर तक के लिए कई आवश्‍यक मंजूरी भी ली हैं।

केई के पास कनाडा के ऊर्जा उत्‍पादों के लिए कई रुचिकर पक्ष हैं। साथ ही कई निवेश पाइपलाइन में व अन्‍य आधारभूत संरचनायें हैं। इसमें मेथेनॉल व एलएनजी के लिए उत्‍पादन संयंत्र भी शामिल हैं।

श्री सुथंथिरन ने पिछले कुछ वर्षों में एशिया की यात्रा कई बार की है और “...वे दोनों देशों की ऊर्जा संबंधी चुनौतियों तथा भारत की विकराल प्रदूषण समस्‍याओं को हल करने के लिए कनाडा एवं भारत के प्रधानमंत्रियों के सामने इस समाधान को प्रस्‍तुत करने के लिए उत्‍साहित हैं।”

किटसॉल्‍ट एनर्जी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें www.kitsaultenergy.com/press. कृष सुथंथिरन की जीवनी पढ़ने के लिए कृपया देखेंwww.teambest.com/about_bio.html.

कनाडा कार्यालय (बीसी) : 8765 ऐश स्‍ट्रीट, यूनिट 7, वैंकुवर, बीसी वी6पी 6टी3 कनाडा

कनाडा कार्यालय (ओएन) : 413 मार्च रोड, ओट्टावा, ओंटैरियो के2के 0ई4 कनाडा

अमेरिका कार्यालय (मुख्‍यालय) : 7643 फुलर्टन रोड, स्प्रिंगफील्‍ड, वर्जीनिया, 22153 यूएसए

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20180214005346/en/
 
संपर्क :
किटसॉल्‍ट एनर्जी
कृष्‍णन सुथंथिरन, +1 703-451-2378
अध्‍यक्ष एवं संस्‍थापक
krish@kitsaultenergy.com 

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है

Canada, British Columbia, Vancouver