2018-02-09
A | A- | A+    

Business Wire


सामा को नवाचार एवं उद्योग उत्‍कृष्‍टता के लिए 2018 बिग डेटा एंड एनालिटिक्‍स कन्‍वर्ज में दो पुरस्‍कार प्राप्‍त हुये

Saama Technologies, Inc. (10:50AM) 

Business Wire India

सामा टेक्‍नोलॉजीज, इंक., एक प्रमुख क्‍लीनिकल एनालिटिक्‍स कंपनी, को  बिग डेटा एंड एनालिटिक्‍स कन्‍वर्ज 2018 में एक नहीं, बल्कि दो पुरस्‍कार प्राप्‍त हुये हैं। कंपनी ने “इनोवेटिव टेक्‍नोलॉजी ऑफ द ईयर” पुरस्‍कार के साथ-साथ बी2बी सेक्‍टर में “एक्‍सीलेंस इन इंडस्‍ट्री एप्‍लीकेशन” पुरस्‍कार भी प्राप्‍त किया है।

यह डेटा एवं एनालिटिक्‍स इवेंट का पांचवा संस्‍करण है जोकि बिग डेटा का प्रयोग करने वाले मामलों एवं तकनीकों का प्रदर्शन करते हैं जो शानदार कारोबारी मूल्‍य को बढ़ावा देते हैं। बिग डेटा एंड एनालिटिक्‍स कन्‍वर्ज में प्रस्‍तुत पुरस्‍कार उद्योगों में बिग डेटा एवं एनालिटिक्‍स के क्षेत्र में उपलब्धियों एवं नवाचारों को सम्‍मानित करते हैं।

इन दो नये पुरस्‍कारों से सामा को सम्‍मान मिलने का सिलसिला जारी है जिसकी शुरुआत पिछले साल हुई थी जब कंपनी के  लाइफ साइंसेज एनालिटिक्‍स क्‍लाउड (एलएसएसी) को   पीएम 360 द्वारा 2017 के एक सबसे खोजपरक उत्‍पाद के तौर पर  सराहा गया था। लाइफ साइंसेज एनालिटिक्‍स क्‍लाउड सामा टेक्‍नोलॉजीज द्वारा समाधानों का सुइट है जोकि संरचनागत और गैर-संरचनागत डेटा के विविध स्रोतों को एकीकृत करता है ताकि प्रासंगिक एनालिटिक्‍स परिणाम प्रदान किये जा सकें। यह समाधान क्‍लाउड-आधारित है और डेटा इंजेशन, एकीकरण और विश्‍लेषण के लिए इसमें पूर्व-निर्मित सामर्थ्‍य है जोकि कंपनियों को प्‍लेटफॉर्म तेजी से स्‍थापित करने की अनुमति देता है। लाइफ साइंसेज एनालिटिक्‍स क्‍लाउड के साथ, कंपनी कुछ ही हफ्‍तों में वास्‍तविक—समय में व्‍यापक बिजनेस जानकारी प्राप्‍त करना आरंभ कर सकती है, विभिन्‍न संसाधनों पर लागत और तनाव को घटाने से मरीज और बिजनेस में बेहतर परिणामों को बढ़ावा मिलता है।

सामा टेक्‍नोलॉजीज क्‍लीनिकल डेटा में डेटा एनालिटिक्‍स तकनीक लागू करने में अग्रणी होने के कारण लाइफ साइंसेज और फार्मास्‍युटिकल उद्योग में एक सम्‍मानित नाम है। कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ) में गहन विशेषज्ञता प्रदर्शित की है और क्‍लीनिकल डेटा में लागू होने वाले समाधान विकसित करने में मशीन लर्निंग का इस्‍तेमाल कियाहै। सामा के एलएसएसी समाधानों के सुइट अलग-अलग स्रोतों से जटिल आंकड़ों को एकीकृत करने और समय पर एवं उपयोगी जानकारी निकालने के लिए उन पर एनालिटिक्‍स चलाने में सक्षम है।

राकेश राजेंद्रन, उपाध्‍यक्ष, भारत परिचालन के प्रमुख ने कहा, “सामा में हम तकनीकी समाधानों को विकसित करने के लिए लंबे समय से प्रतिबद्ध हैं और उद्योग को लेकर हमारी व्‍यापक ज्ञान की मदद लेते हैं ताकि फार्मास्‍युटिकल संस्‍थानों को उनके नैदानिक ट्रायल में तेजी लाने और बाजार में तेजी से पहुंचने में सहायता की जा सके। हमारे प्रयासों को सम्‍मानित किया जाने से वाकई में हमें अपार खुशी हो रही है। हम कन्‍वर्ज से जुड़े लोगों से यह पुरस्‍कार प्राप्‍त कर प्रसन्‍न हैं, क्‍योंकि यह ऐसा मंच है जोकि बिग डेटा एवं एनालिटिक्‍स में तकनीकी नवाचार के असल जिंदगी के कारोबारी प्रभाव को सम्‍मानित करता है।”

सामा के विषय में

सामा टेक्‍नोलॉजीज उन्‍नत डेटा एवं एनालिटिक्‍स कंपनी है जोकि लाइफ साइंसेज और ग्‍लोबल2000 के लिए लागू की जाने वाली कारोबारी जानकारी प्रदान करती है। हम डेटा एवं एनालिटिक्‍स के जरिये हमारे ग्राहकों के लिए सिर्फ तीव्र, लोचदार, प्रभावी कारोबारी परिणाम पर केंद्रण करते हैं। हमारा अनूठा “हाइब्रिड” दृष्टिकोण लाइफ साइंसेज क्षेत्र, कारोबारी परामर्श, डेटा साइंस, ऑटोमेटेड डेटा प्रबंधन, और बिग डेटा तकनीकों में केंद्रित समाधानों और विशेषज्ञता को एकीकृत करता है। हम मैनुअल एवं बिना जुड़ी पहलों का संयोजन पंक्तिबद्ध खाके में करते हैं जोकि समाधान क्रियान्‍वयन के माध्‍यम से रणनीति बनाने से  ग्राहक के सफर को बढ़ावा देता है।

बिग डेटा, एनालिटिक्‍स एंड इनसाइट्स समिट

बिग डेटा, एनालिटिक्‍स एंड इनसाइट्स समिट ऐसा मंच है जहां बिग डेटा ऐसे मामलों और तकनीकों का उपयोग करता है जिनके द्वारा सबसे बेहतरीन व्‍यावसायिक मूल्‍य प्रदर्शित किया जाता है। वास्‍तविक जीवन में बिग डेटा तकनीकों के क्रियान्‍वयन पर जोर के साथ, यह व्‍यावहारिक बिजनेस फोरम डेटा-संचालित परिदृश्‍य में अग्रणी अन्‍वेषणकर्ताओं से बोल्‍ड विजन उपलब्‍ध कराती है जिससे प्रतिनिधियों को प्रतिस्‍पर्धी फायदे के लिए डेटा का विकास करने और उसका लाभ उठाने में नई जानकारी और रणनीतिक गति मिलती है।

2018 संस्‍करण का आयोजन ताज लैंड्स एंड, मुंबई, भारत में 1 फरवरी को किया गया।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180204005077/en/
 
संपर्क:
सामा टेक्‍नोलॉजीज
क्रिस्‍टल ब्‍लैक, 408-371-1900
crystal.black@saama.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

India, Maharashtra, Mumbai