2018-02-02
A | A- | A+    

Business Wire


जीएसएमए ने मनोज मिश्रा को भारत के लिए पबलिक पॉलिसी डेवलपमेंट के प्रचार-प्रसार के लिए नियुक्त किया

GSMA (4:30PM) 

Business Wire India

जीएसएमए ने एलान किया कि मनोज मिश्रा को भारत के लिए जीएसएमए के नए सीनियर पबलिक पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। श्री मिश्रा अभी हाल तक वोडाफोन इंडिया में महाप्रबंधक और नियामक व वाह्य मामलों के प्रमुख थे। वे अपनी नई भूमिका तत्काल प्रभाव से संभालेंगे  और इमैनुएला लेक्ची को रिपोर्ट करेंगे जो एशिया प्रशांत क्षेत्र में पबलिक पॉलिसी की प्रमुख हैं। मनोज मिश्रा जीएसएमए के ऑपरेटर सदस्यों के साथ काम करेंगे और ऐसे मौकों की पहचान करेंगे जिससे भारत में मोबाइल संचार उद्योग के विकास को गति मिलेगी।

जीएसएम के एशिया प्रशांत प्रमुख अलसदैर ग्रांट ने कहा, “मनोज मिश्रा जीएसएमए में बाजार की अच्छी जानकारी के साथ दूरसंचार क्षेत्र का विस्तृत अनुभव है। अब जब वे मौकों की पहचान करने और स्थानीय मोबाइल उद्योग के फायदे वाली पहल की पहचान करने के लिए जीएसएमए सदस्यों के साथ काम कर रहे हैं तो ये दोनों ही महत्वपूर्ण होंगे।” उन्होंने आगे कहा, “उनकी नियुक्ति एक खास मौके पर हुई है जो भारत में सार्वजनिक नीतियों के विकास का समय है। ऐसे में उनके अनुभव से इस समय उद्योग के बुनियादी मुद्दों पर चल रही चर्चा को गहराई मिलेगी। इसमें भविष्य की नियामक व्यवस्था, डाटा के साथ व्यवहार, उद्योग सामाजिक आर्थिक व्यवस्था में जो विकास और सुधार कर सकता है तथा नेटवर्क की किफायती तथा कार्यकुशल तैनाती शामिल है।”

मनोज मिश्रा दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और मोबाइल फोन कंपनी, यूके आधार वाले वोडाफोन ग्रुप पीएलसी की भारतीय सहायिका, वोडाफोन इंडिया जो भारत में दूरसंचार सेवा प्रदाता है, से जीएसएमए में आए हैं। महाप्रबंधक और नियामक व बाहरी मामलों के प्रमुख के रूप में मनोज मिश्रा सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय नियामकों के साथ मिलकर काम करते रहे हैं और सरकार व सरकारी अधिकारियों के साथ संबंध बनाने तथा जन मामलों के काम करते थे तो वोडाफोन की कमर्शियल गतिविधियों के लिए लॉबी और सपोर्ट जुटाने के काम करते रहे हैं।

वोडाफोन से पहले श्री मिश्रा भारत में दूरसंचार क्षेत्र के राष्ट्रीय नियामक, भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) में डिप्टी एडवाइजर (फाइनेंशियल एनालिसिस) थे। ट्राई में उन्होंने दूरसंचार नेटवर्क सेवाओं के लिए लागत आधारित मूल्यानिर्धारण मॉडल का विकास किया, राजस्व साझेदारी के मामलों में सलाह दी और प्रतियोगिता से जुड़े मुद्दों की जांच की।
 
मनोज मिश्रा लखनऊ विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं और दि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटैंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई), नई दिल्ली के सदस्य तार्टर्ड अकाउंटैंट हैं।
-समाप्‍त-
जीएसएमए के बारे में

जीएसएमए दुनिया भर में मोबाइल ऑपरेटरों के हितों का प्रतिनिधित्‍व करता है और यह व्यापक मोबाइल पारिस्थितिकी में 300 से अधिक कंपनियों, हैंडसेट और उपकरण निर्माताओं, सॉफ्टवेयर कंपनियों, उपकरण प्रदाताओं और इंटरनेट कंपनियों सहित संबद्ध उद्योगों के संगठनों के साथ ही लगभग 800 ऑपरेटरों को एकजुट करता है। जीएसएमए उद्योग के अग्रणी आयोजनों जैसे- मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस शांघाई और मोबाइल 360 सीरीज़ सम्‍मेलनों का भी आयोजन करता है।

ज्‍यादा जानकारी के लिए कृपया, जीएसएमए की कॉरपोरेट वेबसाइट पर जाएं www.gsma.com. जीएसएमए को टि्वटर पर फॉलो करें : @GSMA

businesswire.com पर स्रोत रूपांतर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180129005577/en/
 
संपर्क:
जीएसएमए के लिए
अवा लाऊ
+852 2533 9928
ALau@webershandwick.com
या
जीएसएमए प्रेस कार्यालय
pressoffice@gsma.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Hong Kong, Wan Chai