2018-02-02
A | A- | A+    

Business Wire


दि फर्स्ट ग्रुप ने दुनिया के पहले, 'मास्टरशेफ दि टीवी एक्सपीरियंस' रेस्त्रां को दुबई लाने के लिए खास करार किया

The First Group (3:45PM) 

Business Wire India
दुबई आधार वाले संपत्ति विकासकर्ता और तेजी से बढ़ते एफएंडबी स्पेशलिस्ट, दि फर्स्ट ग्रुप (The First Group) ने अंतरराष्ट्रीय कंटेंट पावरहाउस एंडेमोल शाइन ग्रुप के साथ एक महत्वपूर्ण करार किया है ताकि दुनिया का पहला ‘मास्टरशेफ दि टीवी एक्सपीरियंस’ रेस्त्रां दुबई में शुरू किया जा सके।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180128005091/en/ 
MasterChef Production Set (Photo: AETOSWire)

मास्टर शेफ प्रोडक्शन सेट (फोटो : एईटीओएसवायर)

बेहद लोकप्रिय मास्टरशेप रीयलिटी टेलीविजन सीरिज पर आधारित यह रेस्त्रां दुबई में दुनिया का पहला डाइनिंग अनुभव पेश करेगा जो दुनिया भर के 52 देशों और क्षेत्रों में जहां यह प्रोग्राम तैयार किया जाता है, के मास्टरशेफ सीरिज प्रतियोगिता में भाग लेने वालों की प्रतिभा और पाकविधियों को प्रदर्शित करेगा। 

इसकी शुरुआत दि फर्स्ट ग्रुप के आगामी विनधम वेस्ट बे दुबई मरीना होटल में होने वाली है जो 2018 की दूसरी छमाही में खुलने वाला है। रेस्त्रां की अवधारणा अतिथियों को पूरी तरह मास्टरशेफ टीवी शो का अनुभव कराएगी। इसमें इंटीरियर डिजाइन की एक अवधारणा होगी जो मास्टरशेफ टीवी सेट से ही प्रेरित होगी। खाने वाले एक डायनैमिक मेन्यू से अपनी पसंद के अनुसार चुनाव कर पाएंगे। इसमें लोकप्रिय मूल व्यंजन होंगे जो सीरिज के प्रतियोगियों और चैम्पियन की कल्पना तथा सोच के अनुसार होंगे।

मास्टरशेफ का निर्माण और वितरण एंडेमोल शाइन ग्रुप द्वारा किया जाता है। यह दुनिया भर में सबसे सफल पाकविधि टेलीविजन प्रारूप है जिसे 52 देशों में स्थानीय स्तर पर अपनाया जा चुका है। इसे 200 से ज्यादा देशों में देखा जाता है और दुनिया भर में 25 करोड़ से ज्यादा दर्शक इसे देखते हैं।

एंडेमोल शाइन ग्रुप के डायरेक्टर, ब्रांड स्ट्रेटजी फ्रैंसेस एडम्स ने कहा, “मास्टरशेफ के प्रशंसकों का आधार दुनिया भर में फैला हुआ है जो ब्रांड के साथ नए ढंग से जुड़ना चाहते हैं और सफल उत्पादों व अनुभवों की हमारी सघन रेंज इस विश्वव्यापी अपील का सबूत है। मास्टरशेफ दि टीवी एक्सपीरियंस इस बाजार में दर्शकों के लिए एक आकर्षक मौका है कि वे एक अनूठा भोजन अनुभव का आनंद लें जिससे सही अर्थों में मास्टरशेफ से जुड़े मूल्यों, गुणवत्ता और ईमानदारी का पता चलता है।”

दि फर्स्ट ग्रुप के डायरेक्टर, ग्लोबल फूड एंड बीवरेज डंकन फ्रेजर स्मिथ ने कहा, “इस ब्रांड की भारी लोकप्रियता दुबई में दुनिया के पहले मास्टरशेफ दि टीवी एक्सपीरियंस रेस्त्रां की शुरुआत को शहर के लिए एक बड़ा मामला बनाता है।”  

उन्होंने आगे कहा, “हम दुबई में इस अनूठी रेस्त्रां की अवधारणा को पेश करते हुए बेहद उत्साहित हैं। यह एख मशहूर ब्रांड का विस्तार है जो एक अंतरराष्ट्रीय डाइनिंग डेस्टिनेशन के रूप में शहर की ख्याति को और बढ़ाएगा।”

फ्रेजर स्मिथ ने स्पष्ट किया कि दि फर्स्ट ग्रुप एंडेमोल शाइन ग्रुप के साथ मिलकर काम करेगा ताकि आने वाले वर्षों में इस अवधारणा को दुनिया भर के अन्य शहरों में ले जाया जा सके। उन्होंने आगे कहा, “यह तथ्य कि दुबई इस ब्रांड का प्रवेश दुनिया में कराएगा, सही अर्थों में शहर के रेस्त्रां क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है।” इस रेस्त्रां के लिए करार दि फर्स्ट ग्रुप के लिए एक उपलब्धि की तरह है जिसका लक्ष्य 2021 तक यूएई में 40 मूल और दुनिया की पहली डाइनिंग अवधारणा पेश करना है।

इस फर्म ने अभी हाल में नए बर्शा हाइट्स में स्थित विनधम दुबई में नए टीआरवाईपी में तीन बिल्कुल ओरिजनल एफएंडबी आउटलेट शुरू किए हैं। इस होटल का एक रस्टिक सोशल ईटिंग हाउस है लोकल। इसमें एक निश्चिन्त, मध्ययुगीन किस्म का गैस्ट्रो पब प्रेरित मेन्यु है जबकि होटल का पूल साइड बार लिक्विड (L!QD) स्वादिष्ट टपाज और जीवनशैली पर केंद्रित कॉकटेल एक चिक, ईबिजा प्रेरित अल फ्रेसको माहौल में परोसता है। 

विनधम दुबई द्वारा टीआरवाईपी शहर के कई आकर्षक, नए और मूल बार व रेस्त्रां, बार बैरी का घर है। 1920 के पेरिस के जमाने की याद दिलाने वाली इस जगह पर एक प्रेरित इंटीरियर डिजाइन है जिसमें लाल रंग, रेट्रो सॉफ्ट फर्निशिंग और परिष्कृत मूड लाइटिंग का प्रभुत्व है।  

फ्रेजर स्मिथ ने कहा, “हम अनूठे, मजेदार और दिलचस्प एफएंडबी अवधारणा का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो दुबई में किसी और चीज से अलग है। हमारी आज तक की तमाम ओपनिंग में यह भाव है और इसे मास्टरशेफ दि टीवी एक्सपीरियंस में प्रदर्शित किया जाएगा जब यह विनधम वेस्ट बे दुबई मरीना में खुलेगा।”
“हम बेजोड़ और नया डाइनिंग अनुभव पेश करने में दिलचस्पी रखते हैं औऱ कोशिश करते हैं कि इसमें कुछ जीवंतता हो।”

दि फर्स्ट ग्रुप के बारे में

दि फर्स्ट ग्रुप एक अंतरराष्ट्रीय होटल और संपत्ति विकास कंपनी है जिसके प्रमुखों ने पिछले 30 वर्षों में दुनिया भर के बाजार में सुविज्ञता और सफलता हासिल की है। दि फर्स्ट ग्रुप की मैनेजमेंट टीम एक मजबूत और विविधतापूर्ण पृष्ठभूमि से आती है जो दुनिया भर में संपत्ति, वित्त, अधिग्रहण, विपणन और उत्पाद विकास के काम करते हैं। उभरते संपत्ति बाजार की संभावना और उद्योग के अग्रणी लोगों के साथ प्रतिष्ठा वाली साझेदारी का मतलब है कि इसके ग्राहक निश्चित हो सकते हैं कि उन्हें दुनिया के सबसे जीवंत होटल बाजार से सबसे सुरक्षित और आकर्षक लाभ प्राप्त होगा। इसका मुख्यालय दुबई में है और इसकी उपस्थिति दुनिया भर में है जिसका विस्तार अल्जीरिया, अजरबैजान, चीन घाना, भारत, कजाकिस्तान, नाईजेरिया, ओमान, रूस, सउदी अरब और तुर्की तक है। फर्स्ट ग्रुप के  ग्राहकों का आधार तेजी से बढ़ रहा है अतिरिक्त विवरण के लिए www.thefirstgroup.com पर आइए।​

टीएफजी एफएंडबी के बारे में 

दि फर्स्ट ग्रुप का एफएंडबी डिविजन बेजोड़ और मूल रूप से असली भोजन का अनुभव मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। फर्म जीवनशैली पर आधारित अनूठी एफएंडबी अवधारणा तैयार करने में सुविज्ञ है और गुणवत्ता तता किफायत पर इसका खास जोर रहता है। रेस्त्रां, कैफे और बार की इसकी तेजी से बढ़ती श्रृंखला में ओरिजनल ब्रांड और जाने-पहचाने अंतरराषट्रीय फ्रैंचाइज का अच्छा मेल है। 

एंडेमोल शाइन ग्रुप के बारे में

एंडेमोल शाइन ग्रुप एक अंतरराष्ट्रीय कंटेंट पावर हाउस है जो सभी मंचों के लिए विश्व स्तर की सामग्री तैयार करता है। एक निर्माता वितरक के रूप में एंडेमोल शाइन ग्रुप एक अनूठे स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय धुरी पर काम करता है जिसके 20 बाजारों में 100 से ज्यादा कंपनियां हैं।

50 भाषाओं में 700 से ज्यादा प्रोडक्शन मुहैया कराने वाले इस ग्रुप का पोर्टफोलियो भिन्न शैली में काम करने का है और इनमें स्क्रिप्टेड तथा गैर स्क्रिप्टेड दोनों शामिल हैं। इसके साथ डिजिटल, गेमिंग ब्रांड और लाइसेंसिंग तथा वितरण शामिल है। अतिरिक्त विवरण के लिए www.endemolshinegroup.com/ पर आइए।​

*स्रोत: AETOSWire

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180128005091/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है: http://www.businesswire.com/news/home/20180128005091/en/

संपर्क :
मेना टेरीटोरीज:
दि फर्स्ट ग्रुप
ईव हमफ्रेज, +97144387458
डायरेक्टर ऑफ ब्रांड एंड मार्केटिंग कम्युनिकेशंस
eve.humphreys@thefirstgroup.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United Arab Emirates, Dubai