2018-01-31
A | A- | A+    

Business Wire


मोरी बिल्डिंग और टीमलैब इस साल गर्मियों में टोक्यो के ओडैबा में "मोरी बिल्डिंग डिजिटल आर्ट म्युजियम टीम लैब बॉर्डरलेस" पेश करेंगे

Mori Building (5:15PM) 

Business Wire India
टोक्यो में एक अग्रणी शहरी विकासकर्ता मोरी बिल्डिंग और एक आर्ट कलेक्टिव टीम लैब ने आज एलान किया है कि वे संयुक्त रूप से "मोरी बिल्डिंग डिजिटल आर्ट म्युजियम टीम लैब बॉर्डरलेस" पेश करेंगे। यह ओडैबा के पैलेट टाउन कांपलेक्स में वास्तविक आकार का डिजिटल आर्ट म्युजियम होगा। और 2018 की गर्मियों में शुरू होगा। पूरी तरह नए संग्रहालय की अवधारणा मिली-जुली पहल है जो कला संस्कृति के जाने माने समर्थक - मोरी बिल्डिंग और टीम लैब के बीच है जो एक रचनात्मक समूह है और भिन्न क्षेत्रों में काम करती है और कला को व्यक्त करने के लिए डिजिटल टेक्नालॉजी का उपयोग करती है।

प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180129005426/en/ 
MORI Building DIGITAL ART MUSEUM teamLab Borderless (Graphic: Business Wire)

मोरी बिल्डिंग डिजिटल आर्ट म्युजियम टीमलैब बॉर्डरलेस (ग्राफिक : बिजनेस वायर)

यह म्युजियम (संग्रहालय), टीमलैब की पहली स्थायी प्रदर्शनी है और टोक्यो में प्रमुख सुविधा है। यह 10,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। “सीमाहीन शब्द संग्रहालय के लक्ष्य को व्यक्त करता है जो “एक और दूसरी कला,” “कला और दर्शक” तथा “अपने आप और दूसरों” के बीच के अंतर को खत्म कर देना चाहता है और इसके लिए आगंतुकों को कला में घुल मिल जाने और इसका भाग बनने देता है। मोरी बिल्डिंग और टीमलैब को उम्मीद है कि उनका नया संग्रहालय लोगों को जानकार नए मूल्य और अभिनव नया सामाजिक ढांचा बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

मोरी बिल्डिंग शहरों में कला का एकीकरण करने के लिए सक्रियता से काम करती है। इनमें महत्वपूर्ण सांस्कृतिक गतिविधियों का मंचन शामिल है। कंपनी की राय में शहरों को संस्कृति और कला की आवश्यकता होती है ताकि वे दुनिया भर से रचनात्मक लोगों और उपक्रमों को आकर्षित करने की अपनी शक्ति का विस्तार कर सकें। 

टीमलैब का लक्ष्य मनुष्यों और कला के जरिएविश्व के बीच संबंधों को जानना है। एक साथ मिलकर किया जाने वाला प्रयास कला को भौतिक बाधाओं से मुक्त करने का प्रयास करता है जहां प्रौद्योगिकी औऱ रचनात्मकता के बीच की सीमा धुंधली होती जा रही है।

अपने गठजोड़ के जरिए मोरी बिल्डिंग और टीमलैम्ब का लक्ष्य एक अनूठा डेस्टिनेशन तैयार करना है जो टोक्यो 2020 और उसके बाद टोक्यो का आकर्षण बढ़ाए।

मोरी बिल्डिंग के बारे में

मोरी बिल्डिंग टोक्यो आधार वाला एक अभिनव शहरी विकासकर्ता है। कंपनी शहरों की आकर्षण शक्ति को अधिकत्तम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह कारोबार, शिक्षा, लीजर (फुर्सत) और आवास के लिए अपनी अनूठी वर्टिकल गार्डन सिटी अवधारणा के तहत सुरक्षित, स्थायी और महानगरीय शहरी केंद्रों की रचना करती है। इस अवधारणा को कंपनी की कई अग्रणी परियोजनाओं में लागू किया गया है। इनमें टोक्यो के एआरके हिल्स, रूपोंगी हिल्स और टोरानोमन हिल्स तथा शंघाई का वर्ल्ड फाइनेंशियल सेंटर शामिल हैं। मोरी बिल्डिंग भूसंपदा की लीजिंग, परियोजना प्रबध और कंसलटेशन के काम में लगी है। कृपया www.mori.co.jp/en पर आइए।

टीम लैब के बारे में

टीमलैब (स्थापना 2001) एक आर्ट (कला) कलेकटिव है। अल्ट्रा टेक्नोलॉजिस्ट्स का एक ऐसा समूह जिसमें भिन्न क्षेत्रों के लोग हैं। इनका मिला-जुला व्यवहार कोशिश करता है कि कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, डिजाइन और प्राकृतिक विश्व में विचरण करे। बहुत सारे स्पेशलिस्ट जैसे कलाकार, प्रोग्रामर, इंजीनियर, सीजी एनिमेटर, गणितज्ञ और आर्किटेक्ट मिलकर टीम लैब बनाते हैं।

टीमलैब का लक्ष्य कला के जरिए मनुष्य और प्रकृति के बीच एक नए संबंध का पता लगाना है। डिजिटल टेक्नालॉजी ने हमें कला को भौतिक रूप से आजाद करने और
 
और सीमा पार करने की आझादी दी है। हम अपने और प्रकृति के बीच कोई सीमा नहीं देखते। एक दूसरा है और दूसरा एक है। हर चीज एक लंबे, नाजुक पर जीवन की रहस्यमयी निरंतरता के साथ है।  

टीम लैब के काम आर्ट गैलरी के स्थायी कलेक्शन में हैं जो न्यू साउथ वेल्स सिडनी; आर्ट गैलरी ऑफ साउथ ऑस्ट्रेलिया, एडिलेड; एशियन आर्ट्स म्युजियम, सैन फ्रांसिस्को; एशिया सोसाइटी म्युजियम, न्यूयॉर्क; बोरुसन कंटेंपरेरी आर्ट कलेक्शन, इस्तांबुल; और नेशनल गैलरी ऑफ विक्टोरिया, मेलबर्न में है।
https://www.teamlab.art/

मोरी बिल्डिंग डिजिटल आर्ट म्युजियम
टीमलैब बॉर्डरलेस
शुरुआत : 2018 की गर्मियां
स्थान : पैलेट टाउन, ओडैबा
पता : 1-3-8 एओमी, कोटो-कु, टोक्यो ,
फ्लोर स्पेस : लगभग। 10,000 वर्ग मीटर
यूआरएल : https://www.teamlab.art/e/borderless/

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180129005426/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध: http://www.businesswire.com/news/home/20180129005426/en/

संपर्क :
मीडिया के लिए पूछताछ
मोरी बिल्डिंग
वेबर शैंडविक
(सुश्री) रत्सुको नकाजिमा, +81 90 9006 2769
moribldg@webershandwick.com
टीम लैब : https://www.teamlab.art/contact/ 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Japan, TOKYO