2018-01-29
A | A- | A+    

Business Wire


फर्स्‍ट डेटा ने भारत में कार्ड प्रोसेसिंग सेवायें प्रदान करने के लिए एसबीआइ कार्ड से साझेदारी विस्‍तारित की

First Data (10:30PM) 

Business Wire India

फर्स्‍ट डेटा (एनवाईएसई : एफडीसी), कॉमर्स-समर्थित प्रौद्योगिकी में वैश्विक अग्रणी, ने आज एसबीआइ कार्ड के साथ अपनी साझेदारी विस्‍तारित करने की घोषणा की है। एसबीआइ कार्ड भारत में एक अग्रणी क्रेडिट कार्ड कंपनी है जिसके 5.6 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। नये, बहु-वर्षीय अनुबंध के अंतर्गत, फर्स्‍ट डेटा अपने प्रॉपरायटरी विजनप्‍लस® सॉफ्‍टवेयर द्वारा संचालित व्‍यापक कार्ड प्रबंधन समाधानों को उपलब्‍ध करायेगा। इस साझेदारी को सहयोग करने के लिए, फर्स्‍ट डेटा भारत में नई डेटा सेंटर सुविधा का परिचालन करेगा।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180125005299/en/

फर्स्‍ट डेटा के लिए एशिया प्रशांत के कार्यकारी उपाध्‍यक्ष एवं प्रमुख इवो डिस्‍टेलब्रिंक ने कहा, “हम एसबीआइ कार्ड के साथ इस साझेदारी को विकसित कर रोमांचित है। भारत विमुद्रीकरण की अपनी राह पर निरंतर आगे बढ़ रहा है, ऐसे में भारत हमारे लिए महत्‍वपूर्ण बाजार बना हुआ है और हम भारत में कार्ड जारी करने एवं समाधानों का अधिग्रहण करने दोनों में तथा मोबाइल एवं डिजिटल समाधानों के साथ नवाचार को बढ़ावा देने में अग्रणी के तौर पर अनूठी स्थिति में हैं। फर्स्‍ट डेटा भारत में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए निवेश करने हेतु प्रतिबद्ध है और कार्डधारकों के लिए मजबूत, सुरक्षित एवं लोचशील समाधानों की बढ़ती जरूरतों के प्रति प्रतिक्रिया दे रहे हैं। साथ ही एसबीआइ कार्ड जैसे ग्राहकों को बाजार में एक प्रतिस्‍पर्धी धार बनाये रखने में सक्षम बनाता है।”

एसबीआइ कार्ड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी विजय जसुजा ने कहा, “हमें भारत में शुरु से लेकर अंत तक प्रोसेसिंग सेवायें उपलब्‍ध कराने के लिए फर्स्‍ट डेटा को हमारे नये भागीदार के तौर पर नियुक्‍त कर खुशी हो रही है। फर्स्‍ट डेटा भारत में नये डेटा सेंटर सुविधायें स्‍थापित कर उन्‍हें प्रबंधित करेगा ताकि कार्ड प्रबंधन सेवायें मुहैया कराई जा सकें।” फर्स्‍ट डेटा की यह सेवायें हमें बेहतर अर्थव्‍यवस्‍थायें प्राप्‍त करने में सक्षम बनायेगा और सेवा के स्‍तर को विस्‍तारित करेगा। हम भविष्‍य में फर्स्‍ट डेटा के नये डिजिटल सामर्थ्‍य का लाभ उठायेंगे। हम फर्स्‍ट डेटा के साथ दीर्घकालिक सहयोग के लिए तत्‍पर हैं।”

एसबआइ कार्ड के विजनप्‍लस सिस्‍टम का लाभ उठायेगा जोकि एक प्रमाणिक वैश्विक सॉफ्‍टवेयर भुगतान समाधान है और सेवा-उन्‍मुख प्रमुख वास्‍तुशिल्‍प क्षमताओं की पेशकश करता है तथा तीव्र ऐप्‍लीकेशन विकास एवं एकीकरण के लिए एपीआइ खोलता है। विजनप्‍लस भारतीय बाजार में प्रमुख कार्ड कंपनियों लिए कार्ड प्रोसेसिंग को संचालित करता है।

एंड्रयू गेल्‍ब, कार्यकारी उपाध्‍यक्ष एवं प्रमुख- वैश्विक वित्‍तीय समाधान, फर्स्‍ट डेटा ने कहा, “फर्स्‍ट डेटा दुनिया भर में अधिकतर प्रमुख वित्‍तीय संस्‍थानों  को व्‍यापक सेवाओं की पेशकश करता है। एक बेहतरीन पार्टनर एसबीआइ कार्ड के साथ यह अनुबंध हमारी वैश्विक प्रोसेसिंग उपस्थिति, हमारे विश्‍वस्‍तरीय विजनप्‍लस मंच एवं सेवाओं की मापनीयता और लचीलता के निरंतर विस्‍तार को प्रदर्शित करता है। साथ ही दुनियाके अग्रणी वित्‍तीय संस्‍थानों के साथ साझेदारी करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है।”

भारत में,फर्स्‍ट डेटा शीर्ष राष्‍ट्रीय एवं अंतर्राष्‍ट्रीय बैंकों, कॉर्पोरेशंस, एवं छोटे व मध्‍यम आकार के दुकानदारों को सेवायें प्रदान करता है। फर्स्‍ट डेटा भारत में फर्स्‍ट डेटा पेमेंट गेटवे के माध्‍यम से सभी ईकॉमर्स लेनदेन के उल्‍लेखनीय हिस्‍से को संचालित करता है। कंपनी मोबाइल ऐेप्‍लीकेशंस के जरिये दुकानदारों के लिए बहु-भुगतान एवं डिजिटल सेल्‍फ-सर्विस चैनलों की पेशकश करने वाली पहली कंपनी है।

फर्स्‍ट डेटा के विजनप्‍लस समाधान के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां जायें।

फर्स्‍ट डेटा के विषय में

फर्स्‍ट डेटा (एनवाईएसई : एफडीसी) वाणिज्‍य समर्थित प्रौद्योगिकी में वैश्विक अग्रणी है जोकि दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में तकरीबन 6 मिलियन बिजनेस लोकेशंस और 4,000 वित्‍तीय संस्‍थानों को सेवायें प्रदान करती हैं । कंपनी के 24,000 ओनर-एसोसिएट्स कंपनियों की मदद करने के लिए समर्पित हैं। इसमें स्‍टार्ट-अप्‍स से लेकर दुनिया के सबसे बड़े कॉर्पोरेशन शामिल हैं। यह एसोसिएट्स 2,800 से अधिक लेनदेन प्रति सेकंड और 2.2 ट्रिलियन प्रति वर्ष को सुरक्षित एवं प्रोसेस कर कॉमर्स को रोजाना संचालित करता है।

एसबीआइ कार्ड के विषय में

एसबीआइ कार्ड्स ऐंड पेमेंट सर्विसिज प्राइवेट लिमिटेड (एसबीआइ कार्ड) एक भारतीय वित्तीय सेवा कंपनी है जो भारतीय ग्राहकों को विश्वस्तरीय, मूल्यवर्धित भुगतान उत्पादों एवं सेवाओं की व्यापक श्रृंखला सुलभ कराता है। वर्तमान में ब्रांड का 5.6 मिलियन से अधिक का ग्राहक आधार है। 16 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ, एसबीआइ कार्ड भारत में 100 लोकेशंस के माध्यम से परिचालन करता है। एसबीआइ कार्ड ‘‘मेक लाइफ सिम्पल” के मूल्य प्रस्ताव पर आधारित है।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20180125005299/en/
 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: http://www.businesswire.com/news/home/20180125005299/en/
संपर्क  :
लीडिया ल्‍यूकसिला
फर्स्‍ट डेटा यू.एस.
+1 212 515 0174
Liidia.Liuksila@firstdata.com
अथवा
वैनेसा फ्रीडा
फर्स्‍ट डेटा एपीएसी
+65 6511 8729
Vanessa.Frida@firstdata.com
अथवा
तृप्ति मोदी
एसबीआइ कार्ड
+91 9599213959
Tripti.Modi@sbicard.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, New York, HAWTHORNE