2018-01-24
A | A- | A+    

Business Wire


डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी 2018 थॉमसन रॉयटर्स टॉप 100 ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी लीडर में शुमार

DXC Technology (11:15AM) 

Business Wire India

डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी (एनवाईएसई: डीएक्‍ससी) को थॉमसन रॉयटर्स द्वारा 2018 टॉप 100 ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी लीडर के तौर पर सम्‍मानित किया गया है। यह पहला प्रोग्राम टेक उद्योग के उन संस्‍थानों को चिन्हित करता है जो परिचालन में सबसे ज्‍यादा मजबूत और आर्थिक रूप से सबसे सफल हैं।

थॉमसन रॉयटर्स टॉप 100 ग्‍लोबल टेक लीडर्स अध्‍ययन, आज की अग्रणी टेक कंपनियों का उद्योग का पहला समग्र आकलन, 28-प्‍वाइंट डेटा- अभिप्रेरित एल्‍गोरिदम का इस्‍तेमाल करता है। ताकि वस्‍तुनिष्‍ठ तरीके से उन संस्‍थानों को चिन्हित किया जा सके जो जटिल एवं बदलते व्‍यावसायिक परिवेश में विकास करने के लिए सुदृढ़ स्थिति में हैं। पेटेंट पेंडिंग विधि जिसे थॉमसन रॉयटर्स की बोस्‍टन इनोवेशन लैब द्वारा विकसित किया गया है, प्रदर्शन के आठ मुख्‍य सिद्धान्‍तों पर आधारित है – आर्थिक प्रदर्शन, प्रबंधन एवं निवेशक भरोसा, जोखिम एवं लचीलता, कानूनी अनुपालन, नवाचार, व्‍यक्ति एवं सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व, पर्यावरणीय प्रभाव और साख। थॉमसन रॉयटर्स के अनुसार यह कंपनियां हैं जिनके फाइनल अंक दुनिया की अन्‍य टेक्‍नोलॉजी कंपनियों की तुलना में इन स्‍तंभों पर 5,000 से ज्‍यादा रहे हैं।

माइक लॉरी, डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी के चेयरमैन, अध्‍यक्ष और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, ने कहा, “डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी को थॉमसन रॉयटर्स के टॉप 100 ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी लीडर में शामिल होकर गर्व महसूस हो रहा है। हमें यह सम्‍मान पाने का गौरव मिला है और हम खोजपरक समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जोकि हमारे क्‍लाइंट्स को उनके डिजिटल रूपांतरण यात्राओं में सर्वश्रेष्‍ठ सेवायें प्रदान करते हैं।

एलेक्‍स पैलाडिनो, थॉमसन रॉयटर्स टेक्‍नोलॉजी प्रैक्टिस ग्रुप में वैश्विक प्रबंध निदेशक,ने कहा, “टेक कंपनियां तेज गति से परिचालन करती हैं और प्रतिस्‍पर्धी, नियामकीय, कानूनी, वित्‍तीय, आपूर्ति श्रृंखला एवं अन्‍य व्‍यावसायिक चुनौतियों का सामना करती हैं। कई बार उनकी आर्थिक सफलता परिचालनगत अखंडता को धुंधला कर देती है, और ऐसे में उन संस्‍थानों को पहचानना कठिन हो जाता है जिनमें भावी सफलता के लिए असली साहस हो। टॉप 100 ग्‍लोबल टेक लीडर्स के साथ, हमने अनूठे डेटा बिंदुओं को चिन्हित कियाहै जोकि 21वीं सदी में टेक्‍नोलॉजी इंडस्‍ट्री लीडरशिप को अंगीकार करते हैं; इस सूची में शामिल होने वाली कंपनियों को बधाईयां।”

2018 टॉप 100 ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी लीडर्स के मुख्‍य आंकड़े :

वैश्विक तकनीकी लीडर्स के पहले वास्‍तविक मूल्‍यांकन में शामिल होने के अलावा, इन संस्‍थानों ने नैस्‍डैक, एसएंडपी 500 और एमएससीआइ वर्ल्‍ड सूचकांकों में भी जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया और शेयरों की कीमतों में साल दर साल क्रमश: 3.91 प्रतिशत, 4.04 प्रतिशत और 7.1 प्रतिशत का बदलाव देखा गया
उन्‍होंने अन्‍य घटाकों में भी इन सूचकांकों में बेहतरीन प्रदर्शन किया, इनमें साल दर साल आरएंडडी निवेश, कर्मचारी प्रतिशत बदलाव और राजस्‍व प्रतिशत बदलाव शामिल है
45 प्रतिशत लीडर्स का मुख्‍यालय संयुक्‍त राष्‍ट्र में है; इसके बाद जापान एवं ताईवान का स्‍थान है, टॉप 100 टेक कंपनियों में 13-13 कंपनियों इन दोनों देशो की हैं

डीएक्‍सी के सर्वोच्‍च अंक इन चार स्‍तंभों में हासिल किये गये :
प्रबंधन एवं निवेशक भरोसा, खासतौर से  स्‍टारमाइंस स्‍मार्ट मनी कंबाइन्‍ड एल्‍फा मॉडल(सीएएम) में 91 प्रतिशत;
नवाचार, खासतौर से थॉमसन रॉयटर्स एनवायरमेंटल, सोशल एंड गवर्नेंस (टीआरईएसजी) में 84 प्रतिशत;
व्‍यक्ति एवं सामाजिक जिम्‍मेदारी, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व (सीएसआर) रणनीति एवं सामुदायिक एवं जनबल में क्रमश: 84 प्रतिशत और 78 प्रतिशत; और 
पर्यावरणीय प्रभाव, टीआरईएसजी उत्‍सर्जन एवं संसाधन उपयोग में क्रमश: 78 प्रतिशत एवं 77 प्रतिशत

पूरी रिपोर्ट और 2018 थॉमसन रॉयटर्स टॉप 100 ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी लीडर्स की पूरी सूची देखने के लिए http://tr.com/top100tech पर जायें। ट्विटर #TRtech100 पर चर्चा में शामिल हों।

डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी के विषय में 

डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी (एनवाईएसई :डीएक्‍ससी) दुनिया की अग्रणी स्वतंत्र, आद्योपांत आईटी सर्विसेस कंपनी है, जो ग्राहकों को बदलाव लाने के लिए रचनात्मकता की शक्ति का उपयोग करने में मदद करती है। सीएससी एवं हेवलेट पैकार्ड इंटरप्राईज के इंटरप्राईज सर्विसेस बिजनेस के विलय से निर्मित हुई डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी 70 देशों में लगभग 6,000 निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र  ग्राहकों को सेवाएं देती है। कंपनी की तकनीकी स्वतंत्रता, वैश्विक प्रतिभा एवं व्यापक पार्टनर नेटवर्क मिलकर अगले युग की आईटी सर्विसेस एवं समाधान प्रदान करते हैं। डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट नागरिकों के तौर पर जानी जाती है। अधिक जानकारी के लिए dxc.technology पर जायें।

थॉमसन रॉयटर्स के विषय में

थॉमसन रॉयटर्स पेशेवर बाजारों के लिए समाचारों एवं जानकारी का दुनिया का अग्रणी स्रोत है। हमारे ग्राहक भरोसेमंद जवाब पाने हेतु आवश्यक इंटेलीजेंस, टेक्नोलॉजी और विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए हम पर भरोसा करते हैं। बिजनेस 100 से अधिक देशों में संचालित किया जा रहा है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180118006470/en/
 
संपर्क :
डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी मीडिया संपर्क
रिचर्ड एडामोनिस , +1-862-228-3481
कॉर्पोरेट मीडिया रिलेशंस
radamonis@dxc.com
अथवा
डोन्‍ना जेंक्‍स, +1-630-306-9989
कॉर्पोरेट मीडिया रिलेशंस
donna.jenks@dxc.com
अथवा
जोनाथन फोर्ड
इन्‍वेस्‍टर रिलेशंस
+1-703-245-9700
jonathan.ford@dxc.com
अथवा
थॉमसन रॉयटर्स मीडिया संपर्क
थॉमसन रॉयटर्स
जेनिफर फिगुरोआ
+1-203-824-6261
jenn.figueroa@jbfcommunications.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

United States, Va., Tysons

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo