2018-01-21
A | A- | A+    

Business Wire


एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस हिताची को वैश्विक व्‍यावसाय विस्‍तार के लिए जापान का टॉप-स्‍केल एचडी-डब्‍लूएएन नेटवर्क समाधान मुहैया करायेगा

NTT Communications Corporation (9:20PM) 

Business Wire India

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन (एनटीटी कॉम), एनटीटी ग्रुप में आइसीटी समाधान एवं अंतर्राष्‍ट्रीय संचार व्‍यावसाय (टोक्‍यो :9432), ने आज घोषणा की है कि यह अपने एसडी-डब्‍लूएएन समाधान को 22 जनवरी से क्रमिक रूप से हिताची,लिमिटेड (हिताची) के “जीडब्‍लूएएन” वैश्विक नेटवर्क को प्रदान करेगा। इसका इस्‍तेमाल लगभग 40 देशों और क्षेत्रों में किया जाता है। इस समाधान को 1,000 कार्यालयों में लगाया जायेगा और यह जापान में अपनी तरह का सबसे बड़े पैमाने वाले समाधानों में से एक बन जायेगा। एनटीटी कॉम के एसडी-डब्‍लूएएन श्रृंखला में शामिल यह समाधान एनटीटीपीसी कम्‍यूनिकेशंस द्वारा मुहैया किये जाने वाले मास्‍टर्स वन क्‍लाड डब्‍लूएएन का लाभ उठाता है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180117006598/en/

 


Structure of SD-WAN solution (Graphic: Business Wire)

एसडी-डब्‍लूएएन समाधान की संरचना (ग्राफिक : बिजनेस वायर)
 
यह समाधान एसडी-डब्‍लूएएन का प्रयोग करता है जिसे सॉफ्‍टवेयर डिफाइन्‍ड नेटवर्किंग (एसडीएन) प्रौद्योगिकी के साथ निर्मित किया गया है। यह नेटवर्क परिवेश को नियंत्रित रखता है जोकि अपने आप संचार जरूरतों के अनुसार एमपीएलएस नेटवर्क एवं इंटरनेट इस्‍तेमाल का आवंटन करता है।
खूबियां

बेहतर दक्षता

एनटीटी कॉम के समाधान हिताची के वैश्विक संगठन में लोचदार एवं तेज गति से सिस्‍टम बदलावों को सक्षम बनायेंगे। कंट्रोल पैनल का उपयोग कर, उपयोगकर्ता महज कुछ सेकंड से लेकर 5 मिनट के भीतर 1,000 कार्यालयों के नेटवर्क की संरचना और राउटर्स को रिकॉन्‍फीगर करने में सक्षम होंगे।
ऑप्टिमाईडज्‍ नेटवर्क बैंडविथ

समाधान जीडब्‍लूएएन के नेटवर्क बैंडविथ को इंटरनेट का इस्‍तेमाल करने वाले ब्रेकआउट फंक्‍शन जैसे कि पब्लिक क्‍लाउड के साथ डेटा सेंटर्स के बजाय सीधे कार्यालय से ऑप्टिमाईज करेगा। इसके फायदों में हिताची ग्रुप में जीडब्‍लूएएन के लिए बेहतर परिचालन लचीलता और व्‍यावसाय की बढ़ी हुई गति शामिल होंगे।
सुदृढ़ सुरक्षा

समाधान का सेगमेंटेशन फंक्‍शन हिताची के नेटवर्क को सिस्‍टम या ग्रुप कंपनी द्वारा विभाजित होने में सक्षम बनायेगा। उदाहरण के लिए साइबर हमले की स्थिति में, यह पूरे जीडब्‍लूएएन में हमले के फैलने की अनुमति देने के बजाय प्रभावित क्षेत्र को न्‍यूनतम करने में मदद करेगा।

मोटोआकी साटोयामा, महाप्रबंधक, यूनाइटेड आइटी प्‍लेटफॉर्म कार्यालय, आइटी सेवा विभाग, हिताची लिमिटेड ने कहा, “हिताची के नेटवर्क के लिए लचीलता एवं दक्षता महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि हम लगभग 70 देशों एवं क्षेत्रों में 850 से अधिक ग्रुप कंपनियों में फैले व्‍यावसाय की व्‍यापक श्रृंखला का परिचालन करते हैं। हमारे व्‍यापक पैमाने के नेटवर्क आधारभूत ढांचा को मजबूत करने की चुनौती को पूरा करने के लिए, ऐसे पार्टनर की तलाश में, जो हमारे साथ काम कर सके, हमने फैसला किया कि एनटीटी कॉम के पास भविष्‍य के रुझानों का पता लगाने तथा नई चीजों को चुनौती देने का सही पूर्वाग्रह है। एक और कुंजी थी एनटीटी कॉम की उन बदलावों को पहचानने की क्षमता जिन्‍हें हमने तय किया था।” 

भविष्‍य में, एनटीटी कॉम जापान एवं विदेशों में फायरवॉल सहित क्‍लाउड-आधारित सुरक्षा उपकरण परिचालित करने हेतु समाधान के लिए नेटवर्क फंक्‍शंस वर्चुअलाइजेशंस (एनएफवी) तकनीकें लागू करने के लिए  हिताची के साथ काम करेगा।

हिताची ग्रुप सामाजिक मुद्दों का जवाब देने के लिए समाधान मुहैया करा रहा है और इलेक्ट्रिक पावर,इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सिस्‍टम, सूचना एवं दूरसंचार सिस्‍टम्‍स, कंस्‍ट्रक्‍शन मशीनरी, हाई फंक्‍शन सामग्रियों और कई अन्‍य सहित व्‍यावसायों की व्‍यापक श्रृंखला में प्रदान करेगा। हिताची सोशल इनोवेशन बिजनेस के लिए बिग डेटा एवं एआइ जैसी डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाने के लिए काम कर रहा है जिसमें आइटी एवं परिचालन तकनीक का संयोजन किया जाता है। यह कंपनी की प्रमुख ताकत हैं।
भविष्‍य की ओर गौर करें तो हिताचीइस बात को लेकर दृढ़ संकल्पित है कि इसे अपने व्‍यावसायों की व्‍यापक श्रृंखला को बेहतर सहयोग देने के लिए अपने नेटवर्क आधारभूत संरचना को मजबूत बनाने की जरूरत है। खासकर, अपने जीडब्‍लूएएन नेटवर्क आधारभूत संरचना जिसका इस्‍तेमाल 40 देशों एवं क्षेत्रों में किया जाता है, में लचीलता एवं दक्षता को लेकर कई मुद्दे सामने आ रहे हैं। जैसे कि बदलते नेटवर्क संरचना एवं उपकरण की गति के साथ-साथ सुरक्षा। एनटीटी कॉम के समाधान हिताची को इन मुद्दों से निपटने में सक्षम बनायेंगे और कुशलतापूर्वक इसके वैश्विक व्‍यावसायों को विस्‍तारित करेंगे।

एनटीटी कम्यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन के विषय में 

एनटीटी कम्यूनिकेशंस उपक्रमों के सूचना एवं संचार तकनीक (आइसीटी) परिवेश को अनुकूलतम बनाने के लिए परामर्श, वास्‍तुशिल्‍प, सुरक्षा एवं क्लाउड सेवाएं उपलब्ध कराता है। ये पेशकशें कंपनी के विश्वव्यापी आधारभूत संरचना द्वारा समर्थित हैं, जिसमें  वैश्विक टियर-1 आइपी नेटवर्क,  आर्कस्टार यूनिवर्सल वन™ वीपीएन नेटवर्क, शामिल है, 190 से अधिक देशों/क्षेत्रों में पहुंचती हैं एवं दुनिया भर में इसके 140 सुरक्षित डेटा सेंटर्स हैं। एनटीटी कम्यूनिकेशंस के समाधान एनटीटी ग्रुप की कंपनियों के वैश्विक संसाधनों को बढ़ाते हैं, जिसमें डाइमेंशन डेटा, एनटीटी डोकोमो एवं एनटीटी डेटा शामिल हैं।   
www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20180117006598/en/
 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20180117006598/en/
संपर्क: 
मीडिया संपर्क 
एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस
श्री नोबुयुकी मासुजावाश्री रायुइचि हिरोकावा, +81 (0)3 6733 0398
द फोर्थ सेल्‍स डिविजन
आइसीटी बिजनेस सेल्‍स ग्रुप
hitachi-so@ntt.com

Japan, TOKYO