2018-01-19
A | A- | A+    

Business Wire


बीजली ने भारत कार्यालय का विकास करने और यूटिलिटीज एवं ऊर्जा विक्रेताओं के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीलेंस समाधानों को विस्‍तारित करने के लिए 27 मिलियन डॉलर की सीरीज सी समाप्‍त की

Bidgely (12:39PM) 

Business Wire India

अमेरिका स्थितबीजली ने आज घोषणा की है कि इसने फाइनेंसिंग के 27 मिलियन डॉलर सीरीज के सी राउंड को पूरा कर लिया है। यह एनर्जी डिसैग्रीगेशन टेक्‍नोलॉजी के लिए निवेश का अब तक का सबसे बड़ा राउंड है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान के पूर्व छात्रों द्वारा स्‍थापित, बीजली ने 2011 में सिलिकॉल वैली के प्‍लग-एंड-प्‍ले इन्‍क्‍यूबेटर में शुरुआत की थी। इसके सीईओ अभय गुप्‍ता और सीटीओविवेक गरुड़ हैं। उच्‍च विकास वाली एनर्जी टेक स्‍टार्टअप अब एआइ और उर्जा इस्‍तेमाल के कन्‍वर्जेंस में काफी आगे निकल गई है। कंपनी के वर्तमान समय में माउंटेन व्‍यू, कैलिफोर्निया, बेंगलुरू, भारत और नीदरलैंड्स में कार्यालयहैं।

जियॉर्जियन पार्टनर्स, उच्‍च विकास वाली उपक्रम सॉफ्‍टवेयर कंपनियों पर अपने केंद्रण के लिए विख्‍यात निवेश फंड, जोकि बाजार में हलचल मचाने के लिए एप्‍लाईड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का उपयोग करता है, ने इस ओवरसब्‍सक्राइब्‍ड राउंड का नेतृत्‍व किया। वापसी करने वाले निवेशकों में शामिल हैं - खोसला वेंचर्स, ई.ऑन, और इन्‍नोगी। कॉन्‍स्‍टेलेशन टेक्‍नोलॉजी वेंचर्स, ऐक्‍सेलॉन कॉर्पोरेशन की वेंचर कैपिटल इकाई के भी वापसी की उम्‍मीद है।

साइमन चॉन्‍ग, जियॉर्जियन पार्टनर्स में प्रबंधक साझीदार ने कहा, “हम उच्‍च विकास वाली एसएएएस कंपनियों में निवेश करते हैं जोकि वास्‍तविक दुनिया की व्‍यावसायिक समस्‍याओं को सुलझाने के लिए एआइ लागू कर रही हैं। बीजली बुनियादी तौर पर यूटिलिटीज के साथ ग्राहक जुड़ाव की दोबारा खोज करने तथा व्‍यावसायिक एनालिटिक्‍स की नई श्रेणी को समक्ष बनाने के लिए मशीन लर्निंग का इस्‍तेमाल कर रहा है। हमारा मानना है कि वे उर्जा क्षेत्र में नवाचार करने में अग्रणी हैं और उनके साथ साझेदारी कर हम बेहद उत्‍साहित हैं क्‍योंकि उन्‍होंने अपना महत्‍वपूर्ण कार्य करना जारी रखा है।”

पिछले 12 महीनों में, बीजली द्वारा हासिल की गई महत्‍वपूर्ण उपलब्धियों में शामिल हैं :

दुनिया भर में 25 यूटिलिटीज के साथ अनुबंध के तहत  10 मिलियन घरों  तक पहुंचना
अपने डिसैग्रीगेशन प्‍लेटफॉर्म की तीसरी जनरेशन को पेश करना

बीजली के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अभय गुप्‍ता ने कहा, “बीजली ने 2014 की शुरुआत में अपना भारत कार्यालय आरंभ किया था और आज बेंगलुरू टीम कंपनी के विकास में मुख्‍य भूमिका निभा रही है। हमारे मुख्‍य उत्‍पादों एवं नवाचारों को हमारे भारत कार्यालय में ही विकसित किया जा रहा है तथा नई पूंजी का इस्‍तेमाल हमारे विकास को बढ़ावा देने के लिए शीर्ष प्रतिभा को आकर्षित करने में किया जायेगा। हमारी अपने बेंगलुरू कार्यालय को विस्‍तारित करने की योजना है। अगले 12 से 18 महीनों में यहां 200 से अधिक इंजीनियर्स होंगे।”

वित्‍त पोषण के इस दौर का इस्‍तेमाल बीजली के विकास को तेजी देने के लिए तीन क्षेत्रों में किया जायेगा :

बेंगलुरू कार्यालय का विस्‍तार करना, समर्पित इंजीनियर्स एवं डेटा वैज्ञानिक बीजली के पहले से सशक्‍त डिसैग्रीगेशन प्रौद्योगिकी को गहन बनायेंगे
यूरोप और एशियामें विकास को तेजी देना, इसके लिए स्‍थानीय बिक्री एवं ग्राहक सफलता टीमों को बढ़ाया जायेगा
उपभोक्‍ता-समक्ष जुड़ाव से परे विस्‍तार करना, यूटिलिटीज में व्‍यापक निर्णय लेने के लिए कार्यान्वित बिजनेस इंटेलीजेंस में विस्‍तार करना

बीजली ने 2013 में अपने सीरीज ए राउंड और 2015 में सीरीज बी राउंड से राशि जुटाई थी। कंपनी ने वित्‍त पोषण में अभी तक कुल 51 मिलियन डॉलर की रकम जुटाई है।

बीजली के विषय में

बीजली ग्राहकों के उनके उर्जा इस्‍तेमाल के साथ संवाद करने के तरीके को बदल रहा है। उपभोक्‍ता हितैशी वेब एवं मोबाइल ऐप्‍लीकेशंस के साथ एसएएस आधारित एनालिटिक्‍स की ताकत का संयोजन कर, बीजली व्‍यक्तिगत एवं कार्यात्‍मक अंतर्दष्टि प्रदान करता है जोकि ग्राहकों को उर्जा की बचत करने और यूटिलिटीज को ग्राहकों के साथ आकर्षक संबंध बनाने में सक्षम करती हैं। कंपनी दुनिया भर में रिहायशी ग्राहकोंको सेवायें देने वाली यूटिलिटीज के साथ काम करती है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें www.bidgely.com अथवाbidgely.com/blog.

जियॉर्जियन पार्टनर्स के विषय में

जियॉर्जियन पार्टनर्स अभिप्रेरित विकास इक्विटी फर्म है जोकि एसएएएस आधारित बिजनेस सॉफ्‍टवेयर कंपनियों में निवेश करती है जोकि एप्‍लाईड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, सुरक्षा प्रथम और संवादपरक व्‍यावसाय को काम में लेती है। सफलतम उद्मियों और तकनीकी कार्यकारियों द्वारा स्‍थापित, जियॉर्जियन पार्टनर्स हमारे वैश्विक सॉफ्‍टवेयर विशेषज्ञता का लाभ उठाती है ताकि कंपनियों की सफलता को सीधे प्रभावित करने में सक्षम बना जा सके।अधिक जानकारी के लिए देखें www.georgianpartners.com
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण उपलब्‍ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20180116005619/en/
 
संपर्क :
बीजली के लिए टेक्निका कम्‍यूनिकेशंस  
लीसा ऐन पिंकर्टन, 408-806-9626
Lisaann@technicacommunications.com
अथवा
जियॉर्जियन पार्टनर्स
बेन विल्‍डे
bwilde@georgianpartners.com

India, Karnataka, Bangalore