2017-12-22
A | A- | A+    

Business Wire


क्‍यूब हाईवेज करेगा तमिलनाडु में दो परिचालनरत टोल सड़कों में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण

I Squared Capital (12:25PM) 

Business Wire India

क्‍यूब हाईवेज एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्राइवेट लिमिटेड (“क्‍यूब हाईवेज”), ने आइवीआरसीएल लिमिटेड के साथ एक अनुबंध किया है जिसके तहत सलेम टोलवेज लिमिटेड (“एसटीएल”) और कुमारापलयम टोलवेज लिमिटेड (“केटीएल”) की 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण किया जायेगा। यह दोनों आइवीआरसीएल की आनुषांगिक इकाईयां हैं।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20171220006009/en/
 
राष्‍ट्रीय राजमार्ग की धारा 544 के अनुसार, एसटीएल तमिलनाडु राज्‍य में सलेम और कुमारापलयम के बीच 53.5 किलोमीटर स्‍ट्रेच का परिचालन करता है और केटीएल कुमारापलयम एवं चेंगापल्‍ली के बीच 48.5 किलोमीटर स्‍ट्रेच का परिचालन करता है। यह सड़कें 20 वर्ष की टोल परियोजनायें हैं जिन्‍हें 2005 में प्रतिस्‍पर्धी बोली के बाद दिया गया था। इसका मकसद टू-लेन राजमार्गों को फोर-लेन के विन्‍यास में बदलनाऔर मजबूत करनाथा। क्रमश: 2010 और 2009 में पूरी हुईं दोनों सड़कों का सशक्‍त एवं स्‍थापित परिचालन इतिहास रहा है।
 
क्‍यूब हाईवेज के निदेशक और आइ स्‍क्‍वॉयर्ड कैपिटल के साझीदार श्री गौतम भंडारी ने इस सौदे के बारे में कहा, “यह अनुबंध परिपक्‍व परिसंपत्तियों में निवेश करने की हमारी रणनीति के बिल्‍कुल उपयुक्‍त है। सड़कें क्‍यूब हाईवेज पोर्टफोलियो के भौगोलिक विविधीकरण को बढ़ाती हैं और दक्षिण भारत में हमारी उपस्थिति को सुदृढ़ करती हैं।”
 
डॉ. हरिकिशन रेड्डी,क्‍यूब हाईवेज एडवायजर्स के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “हमें महत्‍वपूर्ण परिचालन सहक्रियताओं से लाभ मिलने की संभावना है क्‍योंकि दोनों सड़कें एक-दूसरे से सटी हुई हैं। यह सड़कें कोयंबटूर और चेन्‍नई के दो बड़े औद्योगिक केन्‍द्रों के बीच भारी यातयात के उच्‍च अनुपात से लाभान्वित होंगी। इसे इस कॉरिडोर पर स्थिर और सुदृढ़ विकास द्वारा प्रदर्शित किया जाता है।”
 
इस सौदे का समापन कुछ निश्चित विनामकीय एवं लेंडर स्‍वीकृतियों के पूरा होने पर निर्भर है।
 
क्‍यूब हाईवेज के के विषय में : क्‍यूब हाईवेज एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्राइवेट लिमिटेड (क्‍यूब हाईवेज) सिंगापुर स्थित एक कंपनी है जोकि भारत में कुछ चुनिंदा आधारभूत क्षेत्रों के अलावा सड़क एवं राजमार्ग परियोजनाओं में निवेश करती है। क्‍यूब हाईवेज स्‍वतंत्र, पेशेवर रूप से प्रबंधित एक मंच है जो अपनी प्रबंधन एडवायजरी एवं कार्यान्‍वयन टीमों के व्‍यापक परिवहन अनुभव का लाभ उठाता है। कंपनी द्वारा लगभग 1,300 लेन-किलोमोटर्स का स्‍वामित्‍व एवं परिचालन किया जा रहा है। क्‍यूब हाईवेज की स्‍थापना दो प्रमुख वैश्विक वित्‍तीय संस्‍थानों आइ स्‍क्‍वॉयर्ड कैपिटल और इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आइएफसी) द्वारा की गई थी।
 
आइ स्‍क्‍वॉयर्ड कैपिटल के विषय में : आइ स्‍क्‍वॉयर्ड कैपिटल एक स्‍वतंत्र वैश्विक आधारभूत संरचना निवेशप्रबंधक है जोकि अमेरिका, यूरोप, और चुनिंदा उच्‍च विकास वाली अर्थव्‍यवस्‍थाओं में ऊर्जा, यूटिलिटीज, दूरसंचार और परिवहन पर केंद्रित है। इस कंपनी के न्‍यू यॉर्क, हाउस्‍टन, नई दिल्‍ली, हांग कांग और सिंगापुर में कार्यालय मौजूद हैं।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171220006009/en/
 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20171220006009/en/

संपर्क :
आइ स्‍क्‍वॉयर्ड कैपिटल
एंड्रियाज मून , +1-212-339-5339
प्रबंध निदेशक एवं प्रमुख- इन्‍वेस्‍टर रिलेशंस
andreas.moon@isquaredcapital.com

India, Delhi, New Delhi